पुलिस की जीप से टकराई बस, एक मुलाजिम की मौत

Ludhiana Updated Sat, 14 Jul 2012 12:00 PM IST
जगरांव (लुधियाना)। लुधियाना-फिरोजपुर रोड पर शुक्रवार की सुबह मोगा जा रही निजी कंपनी की तेज रफ्तार बस गुरुद्वारा भोरा साहिब के नजदीक पुलिस की जीप से जा टकराई। इस हादसे में पुलिस मुलाजिम गुरमीत सिंह की मौत हो गई, जबकि पांच पुलिस वालों समेत करीब एक दर्जन लोग घायल हुए हैं। घायलों को विभिन्न अस्पतालों में दाखिल कराया गया है। हादसा इतना भयंकर था कि टक्कर के बाद बस सड़क के किनारे खड़े पेड़ों को भी चीर गई। हादसे के बाद बस में सवारियों की चीखें गूंजने लगी। उधर जीप में पुलिस के अधिकारी और मुलाजिम भी बुरी तरह से फंस गए। आसपास के लोगाें ने तुरंत मौके पर पहुंच कर बचाव कार्य शुरू किया और एंबुलेंस मंगवा कर घायलों को अस्पताल में भेजना शुरू कर दिया।
हादसे के दौरान बस की खिड़की पिचक जाने कारण खुल नहीं रही थी। बस और जीप के बुरी तरह क्षतिग्रस्त होने कारण घायलों को निकालने में काफी दिक्कर्तें आइं। घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी गुरप्रीत सिंह तूर, एसपी हरजीत सिंह पन्नू, डीएसपी सुरिंदर कुमार की अगुवाई में भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई।
पुलिस और लोगों ने पहले बस के शीशे तोडे़ और फिर ट्रैक्टर से बस के दरवाजे को खींच कर घायलों को बाहर निकाला। हादसे के बाद बस की सवारियां काफी घबराई हुई थीं, वहीं गंभीर तौर पर घायल ड्राइवर भी बस में फंसा हुआ था, जिसे लोगों ने काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला।
इस घटना में पुलिस जीप में सवार मोगा पुलिस के मुलाजिम गुरमीत सिंह की मौके पर मौत हो गई। जीप में सवार मोगा पुलिस के ही सब-इंस्पेक्टर गुरचरण सिंह, एएसआई कुलदीप सिंह, हवलदार जसबीर सिंह, सिपाही सुखविंदर सिंह और सिपाही गुरप्रताप सिंह घायल हो गए।
बस सवारों में ड्राइवर जगसीर सिंह पुत्र जसवंत सिंह निवासी गांव माल्हा, तरसेम सिंह पुत्र गुरचरन सिंह निवासी लंबी, मोहन सिंह पुत्र बरसन सिंह निवासी बाडेवाल, हसमनीप सिंह पुत्र परमिंदर सिंह निवासी हांस कलां और चरनजीत सिंह पुत्र गुरमेल सिंह घायल हो गए। सभी घायलों को जगराओं के सिविल अस्पताल भर्ती करवाया गया। यहां पर सब इंस्पेक्टर गुरचरण सिंह, बस के यात्रियों मोहन सिंह और हसमनदीप सिंह और सिपाही गुरप्रताप सिह की हालत गंभीर देखते उन्हें लुधियाना डीएमसी रेफर कर दिया गया। इस घटना में पुलिस ने घायल एएसआई कुलदीप सिंह के बयानों पर बस के घायल ड्राइवर जगसीर सिंह खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

रायबरेली: गुंडों से दो बहनों की सुरक्षा के लिए सिपाही तैनात, सीएम-पीएम को लिखा था पत्र

शोहदों के आतंक से परेशान होकर कॉलेज छोड़ने वाली दोनों बहनों की सुरक्षा के लिए दो सिपाही तैनात कर दिए गए हैं। वहीं एसपी ने इस मामले में ठोस कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सरकारी बेरुखी ने बनाया इस गोल्ड मेडेलिस्ट को मजदूर

स्पेशल ओलिंपिक्स वर्ल्ड समर गेम्स-2015 में 2 स्वर्ण पदक विजेता 17 साल के चैंपियन साइक्लिस्ट राजबीर सिंह आजकल बदहाली में जी रहे हैं। राजबीर की ये बदहाली सरकार के खेलों को बढ़ावा देने के दावों की कलई खोल रही है।

27 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper