सारी रात होती रही सिलेंडर से गैस लीक, सुबह चलाई लाइट तो हो गया ब्लास्ट

Panchkula bureau Updated Thu, 09 Nov 2017 10:27 PM IST
लुधियाना में गैस रिसाव से धमाका, मलबे में बदल गया घर
- झुलसकर मलबे में दबी मिलीं दंपति और उनकी तीन संतानें
- हैबोवाल के लक्ष्मी नगर इलाके में हुई घटना, दंपति और उनकी बेटी की हालत गंभीर
अमर उजाला ब्यूरो
लुधियाना।
हैबोवाल के लक्ष्मी नगर इलाके में वीरवार की सुबह उस समय सनसनी फैल गई, जब एक घर से जोरदार धमाके की आवाज आई। आवाज सुनकर आसपास के लोग एकत्र हो गए। पता चला कि धमाका गैस रिसाव के कारण हुआ है, जिसमें मकान का एक हिस्सा मलबे में बदल चुका था। इस दौरान दंपति और उनकी तीन संतानें झुलसकर मलबे में दबी मिलीं। अस्पताल में उपचाराधीन दंपति और उनकी बेटी की हालत गंभीर बनी हुई है। जबकि दोनों बेटे खतरे से बाहर हैं।
हादसे में हताहत लोगों की पहचान 40 वर्षीय शत्रुधन पासवान, उसकी 38 वर्षीय पत्नी सुकरनिया, 18 वर्षीय गोविंदा, 12 वर्षीय रोहित और 19 वर्षीय राधा के रूप में हुई है। उन्हें इलाज के लिए डीएमसी अस्पताल में दाखिल कराया गया। जहां शत्रुघन, उसकी पत्नी सुकर्निया, और बेटी राधा की हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना मिलते ही एसीपी नार्थ डॉ. सचिन गुप्ता और थाना डिविजन चार की पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।

सिलेंडर से रात भर होता रहा गैस रिसाव, सुबह लाइट ऑन करते ही हुआ विस्फोट :
बताया जाता है कि पूरी रात मकान के एक कमरे में रखे एलपीजी गैस के सिलेंडर से गैस लीक होती रही। सुबह जैसे ही परिवार की महिला ने कमरे की लाइट ऑन की, जोर के धमाके के साथ मकान का एक हिस्सा ध्वस्त हो गया। स्थानीय लोगों के मुताबिक शत्रुघन और उसका परिवार मकान के एक हिस्से में किराए पर रहता था। उनकी बेटी राधा की शादी हो चुकी है, वह तीन दिन पहले ही अपने परिवार से मिलने के लिए यहां आई हुई थी। बुधवार रात सिलेंडर से गैस लीक हो रही थी, लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। और खाना खाने के बाद घत्रुघन, उसकी पत्नी और बेटी बैड पर सो गए, जबकि दोनों बेटे नीचे सो गए। उन्होंने कमरे की लाइट बंद कर दी थी। सारी रात गैस लीक होती रही, लेकिन किसी को कुछ पता नहीं चला। धमाका इतना जोरदार था कि कमरे की छत गिर गई और वहां आग लग गई।


गेट तोड़कर मौके पर पहुंचे लोग
इलाके के लोगों ने बताया कि ब्लास्ट के कुछ ही देर बार मौके पर पहुंचे लोगों ने जब छत के रास्ते धुआं निकलता देखा तो उन्होंने दरवाजा खोलना चाहा, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। उसके बाद किसी तरह से उन्होंने दरवाजा तोड़ा तो अंदर से निकली गैस की गंध के कारण सभी पीछे हट गए। कुछ लोगों ने मुंह पर कपड़ा बांधकर अंदर घुसने की हिम्मत दिखाई और झुलसकर मलबे में दबे घायलों को बाहर निकाला। साथ ही उन्हें सभी को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

CM शिवराज ने रोड शो में शख्स को जड़ा थप्पड़, ट्विटर पर हुए ट्रोल

रोड शो में मुख्यमंत्री अपना आपा खो बैठे और एक शख्स पर थप्पड़ जड़ दिया। इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिस वजह से लोग उनकी कड़ी निंदा करने लगे हैं।

16 जनवरी 2018

Related Videos

सरकारी बेरुखी ने बनाया इस गोल्ड मेडेलिस्ट को मजदूर

स्पेशल ओलिंपिक्स वर्ल्ड समर गेम्स-2015 में 2 स्वर्ण पदक विजेता 17 साल के चैंपियन साइक्लिस्ट राजबीर सिंह आजकल बदहाली में जी रहे हैं। राजबीर की ये बदहाली सरकार के खेलों को बढ़ावा देने के दावों की कलई खोल रही है।

27 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper