विज्ञापन
विज्ञापन

लोकसभा संगरूर सीट का मामला

Panchkula bureauपंचकुला ब्‍यूरो Updated Fri, 24 May 2019 10:31 PM IST
ख़बर सुनें
क्या मंत्रियों पर कैप्टन करेंगे कार्रवाई
विज्ञापन
विज्ञापन
धूरी में गोल्डी, संगरूर में कैबिनेट मंत्री सिंगला व लहरागागा में बीबी भट्ठल कांग्रेस को नहीं दिला पाईं लीड
अमर उजाला ब्यूरो
बरनाला। लोकसभा हलका संगरूर में एक बार फिर आम आदमी पार्टी ने इतिहास रच दिया है। विभिन्न राज्यों में सीमित सीटों पर चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी जहां अपना खाता भी नहीं खोल पाई, वहीं संगरूर के लोगों ने आप के प्रत्याशी भगवंत मान को दोबारा संसद की सीढ़ियों पर चढ़ाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी। सीधे तौर पर कहें तो पंजाब की राजनीति में अंतिम कगार पर पहुंची आप का दिल केवल संगरूर में ही धड़क रहा है। आम आदमी पार्टी की एक लाख दस हजार की जीत के पीछे आम आदमी पार्टी के चार विधायकों व एक बागी विधायक की मेहनत का परिणाम है। जिनकी बदौलत उनके हलके में आम आदमी पार्टी को लीड मिली है। जबकि दूसरी तरफ कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र सिंगला के हलके में कांग्रेस दूसरे, हलका धूरी के विधायक दलवीर गोल्डी के हलके में कांग्रेस दूसरे व पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्ठल के हलके में कांग्रेस तीसरे स्थान पर रही। जबकि कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना कड़ी मेहनत से अपने हलके में कांग्रेस को शानदार लीड दिलाने में सफल रही। वहीं अकाली दल के उम्मीदवार व विधायक परमिदर सिंह ढींडसा ने अपने हलके में लीड हासिल करने में सफलता हासिल की। हैरानी की बात तो यह है कि लोकसभा चुनाव दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने सीधे तौर पर कैबिनेट मंत्रियों, विधायकों, हलका इंचार्जों को सीधे तौर पर चेतावनी दी कि जिसके हलके में उम्मीदवार की वोट कम हुई, उसे मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया जाएगा, जबकि लोकसभा हलका संगरूर अधीन कांग्रेसी कैबिनेट मंत्री, विधायक व पूर्व मुख्यमंत्री भी कांग्रेस की लाज नहीं बचा पाए।

केवल सिंह ढिल्लों परमिदर सिंह ढींडसा भगवंत मान
लहरा 34101 44521 35592
दिड़बा 28654 31033 60089
सुनाम 34974 38303 57945
भदौड़ 30849 23148 40988
बरनाला 36309 27220 41732
महल कलां 32720 19699 40441
मालेरकोटला 45037 23571 32561
धूरी 26069 24216 50140
संगरूर 33610 30785 52453

Recommended

एलपीयू ही बेस्ट च्वॉइस क्यों है इंजीनियरिंग और अन्य कोर्सों के लिए
Lovely Professional University

एलपीयू ही बेस्ट च्वॉइस क्यों है इंजीनियरिंग और अन्य कोर्सों के लिए

बात करें इंडिया के बेस्ट एस्ट्रोलॉजर्स से और पाइये अपनी समस्या का समाधान |
Astrology

बात करें इंडिया के बेस्ट एस्ट्रोलॉजर्स से और पाइये अपनी समस्या का समाधान |

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Chandigarh

पंजाब-हरियाणा और चंडीगढ़ में आ रहा 'वायु तूफान', घर से निकले तो बचकर, कहीं मुसीबत में न पड़ जाएं

रविवार से चंडीगढ़, पंजाब-हरियाणा में मौसम बदल सकता है। पंजाब में अगले दो दिन धूलभरी तेज आंधी के साथ कई जिलों में बारिश हो सकती है।

16 जून 2019

विज्ञापन

क्या वाकई पापा के करीब हैं आप

पिता जिसके बिना हमारा बचपन अधूरा है, जो अपने बच्चे की हर इच्छा को पूरा करने का दम रखता है। जिसकी जिंदगी सिर्फ घर के भरण-पोषण में ही चली जाती है। फादर्स डे पर हमने लोगों से पूछा कि वो घर में सबसे ज्यादा किससे करीब हैं। जवाब जानकर आपको भी हैरानी होगी।

16 जून 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
सबसे तेज अनुभव के लिए
अमर उजाला लाइट ऐप चुनें
Add to Home Screen
Election