कैप्टन सरकार ने किसानों को गंभीर आर्थिक संकट में डाला: चंदूमाजरा

Panchkula bureau Updated Sun, 17 Sep 2017 10:27 PM IST
कैप्टन ने किसानों के धोखा किया: चंदूमाजरा
सुनाम (संगरूर)।
शिरोमणि अकाली दल के महासचिव व सांसद प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने रविवार को कहा कि कर्ज माफ करने के नाम पर कैप्टन सरकार ने किसानों के साथ विश्वासघात किया है। उन्होंने मांग की कि सहकारिता की धारा 63 बी तथा सी को खत्म करके कर्ज नहीं चुका पाने वाले किसानों की जमीन जायदाद की कुर्की को रोकी जाए। धारा 67 ए को खुद उन्होंने 1985 में सहकारिता मंत्री रहते हुए रद्द कर दी थी। चंदूमाजरा अकाली नेता चंद सिंह के निवास स्थान पर पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।
सांसद चंदूमाजरा ने कहा कि कैप्टन सरकार की कारगुजारी ने तो किसानों को कर्ज के गंभीर संकट में डाल दिया है। कर्ज के ब्याज पर ब्याज, पेनाल्टी पड़ रही हैं। पहले 6 माह में कांग्रेस सरकार ने लोगों की जेबों से पैसे निकाले हैं। रोजगार मेले भी ड्रामा साबित हुए हैं। निजी कंपनियों की वार्षिक प्लेसमेंट योजना को रोजगार मेले का नाम देकर उनके कार्यक्रमों को हाईजैक कर लिया।
सांसद चंदूमाजरा ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की मौजूदा कार्यशैली से आभास होता है कि उनकी दिलचस्पी सरकार चलाने की नहीं है बल्कि इंज्वाय करने की है और वह अपने व्यक्तिगत कार्यों के व्यस्त रहते हैं। आम लोगों से मिलना तो दूर उनके विधायक व मंत्री भी मिलने को तरसते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कैप्टन ने सूबे में हो रहे तमाम विकास कार्य रोक दिए हैं। कई कार्यों के टेंडर व वर्क आर्डर भी हो चुके थे। उन्होंने कहा कि खजाना खाली होने का बहाना बनाया जा रहा है। खाली खजाना छोड़ने का मतलब है कि सरकार पूरी तरह से जनता के कामों को समर्पित रही है और विकास करवाया है। जनता पर बगैर आर्थिक बोझ डालकर कैप्टन खुद राजस्व जुटाएं।
सांसद ने बताया पहाड़ी राज्यों की तर्ज पर पंजाब के सरहदी व कंडी जिलों में उद्योग स्थापित करने पर विशेष रिआयतें देने का मुद्दा फिर मोदी सरकार के समक्ष उठाया जाएगा। इससे पहले अकाली दल का उच्चस्तरीय शिष्टमंडल केंद्र सरकार से मांग कर चुका है और खुद उन्होंने लोकसभा में यह मुद्दा उठाया था। दोबारा फिर इस मुद्दे को उठाकर उद्योगों को राहत दिलाने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर विधायक हरिंदर पाल सिंह चंदूमाजरा, विन्नरजीत सिंह गोल्डी, बलदेव सिंह भोडे, चंद सिंह चट्ठा, गुरमीत सिंह जौहल, लक्खा सिंह हाजिर थे।
‘गुरदासपुर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी के साथ’
उन्होंने कहा कि गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए भाजपा हाईकमान जिस भी चेहरे को चुनाव मैदान में उतारेगी, अकाली दल को वह मंजूर होगा। भाजपा प्रत्याशी की जीत में अकाली दल अहम रोल अदा करेगा। कल इस संबंधी कोर कमेटी की बैठक होगी और अकाली वर्करों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

MP निकाय चुनाव: कांग्रेस और भाजपा ने जीतीं 9-9 सीटें, एक पर निर्दलीय विजयी

मध्य प्रदेश में 19 नगर पालिका और नगर परिषद अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला।

20 जनवरी 2018

Related Videos

सरकारी बेरुखी ने बनाया इस गोल्ड मेडेलिस्ट को मजदूर

स्पेशल ओलिंपिक्स वर्ल्ड समर गेम्स-2015 में 2 स्वर्ण पदक विजेता 17 साल के चैंपियन साइक्लिस्ट राजबीर सिंह आजकल बदहाली में जी रहे हैं। राजबीर की ये बदहाली सरकार के खेलों को बढ़ावा देने के दावों की कलई खोल रही है।

27 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper