दसूहा के पास ट्रेन से कार टकराई, दो मरे

Jalandhar Updated Mon, 10 Dec 2012 05:30 AM IST
दसूहा (होशियारपुर)। दसूहा रेलवे स्टेशन से करीब एक किमी पहले एक लेवल क्रासिंग पर ट्रेन की चपेट में आकर कार सवार दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया।
शाम करीब छह बजे यात्री गाड़ी डीएमयू संख्या 54621 जालंधर से पठानकोट जा रही थी। इस दौरान दसूहा रेलवे स्टेशन से पहले झिंगड़ां में लेवल क्रासिंग का गेट बंद नहीं किया गया था। इसके चलते जैसे ही ट्रेन फाटक पर पहुंची, एक कार पटरी पर आ गई। कार डीएमयू के इंजन कंपार्टमेंट के अगले हिस्से से टकराई। हादसे में कार सवार बलबीर सिंह पुत्र हरबंस लाल और नवजोत सिंह पुत्र गुरदेव सिंह दोनों निवासी गांव झगिंड़ कलां की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अमृतपाल सिंह पुत्र भूपिंदर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया। उनके साथ चौथा व्यक्ति बाल-बाल बच गया। दुर्घटना के बाद लोगों ने मलबे में बदली कार में से घायलों को खींच कर निकाला। गेटमैन सरदार मसीह ने बताया कि उसे गेट बंद करने के लिए कोई संकेत नहीं मिला था। ड्यूटी पर मौजूद स्टेशन मास्टर परवेज आलम ने कहा कि दुर्घटना के समय में आरपी श्रीवास्तव ड्यूटी पर था। उसने बताया है कि ट्रेन के आने के लिए उसने जरूरत अनुसार कांटे के नंबर बदले थे व फाटक पर संकेत भेजा था। आलम के मुताबिक प्राथमिक तौर पर यह मामला एक यांत्रिक विफलता लगता है, लेकिन दुर्घटना के सही कारण को एक उचित जांच के बाद घोषित किया जा सकता है। पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

लेडी खली कविता ने खोला राज, बताया कैसे पहुंची WWE तक

WWE में पहुंचनेवाली पहली भारतीय महिला कविता देवी ने अपने इंटरव्यू में की कई अहम मुद्दों पर खुलकर बात। कविता ने बताया कि उन्हें द ग्रेट खली से कितना सपोर्ट मिला और उन्हें ट्रेनिंग के कितने कड़े शेड्यूल से होकर गुजरना पड़ा।

21 अक्टूबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls