मनी एक्सचेंजर से दो लाख लूटे

Jalandhar Updated Sun, 09 Dec 2012 05:30 AM IST
नकोदर। महितपुर रोड पर रेलवे क्रासिंग के समीप तीन हथियारबंद लुटेरों ने मनी एक्सचेंजर के कार्यालय पर धावा बोलकर वहां से दो लाख रुपये लूट लिए और गोली भी चला दी। लुटेरों द्वारा की गई इस वारदात से इलाके में काफी दहशत है क्योंकि यह इलाका एनआरआईज का मुख्य केंद्र माना जाता है।
मनी एक्सचेंज का धंधा करने वाले सुरिंदर कुमार अनेजा ने कहा कि शनिवार को सुबह नौ बजे से पहले ही अपने कार्यालय पहुंच गए थे। इस बीच एक युवक आया, जिसने अमेरिकन डॉलर का रेट पूछा और फिर चला गया। दस बजे के आसपास मोटरसाइकिल पर तीन युवक आए, जिसमें से दो उसके कार्यालय के अंदर आ गए और एक बाहर मोटरसाइकिल के पास खड़ा रहा। सुरिंदर के मुताबिक उस समय वह रुपये गिन रहे थे, दोनों में से एक ने उस पर पिस्तौल तान दी और रुपये मांगे। सुरिंदर अनेजा ने हाथ में पकड़े रुपये उनको पकड़ा दिए। लुटेरे बाकी रुपये भी हवाले करने के लिए कहने लगे और एक लुटेरे ने गोली चला दी, जो दीवार में जाकर लगी। इससे सुरिंदर अनेजा डरकर पीछे की तरफ हो गया और गिर गया। लुटेरों ने कहा कि बाकी पैसे दे दो अन्यथा वह गोली मार देंगे। सुरिंदर ने पास में ही पड़ा बैग लुटेरों के हवाले कर दिया, जिसमें दो लाख की नगदी थी। इसके बाद लुटेरों ने कार्यालय की अलमारी की तलाशी ली लेकिन कुछ नहीं मिला। लुटेरों ने दीवार पर लगे एक स्पीकर को यह कहकर उखाड़ दिया कि इसमें कैमरा तो नहीं लगा, उसके लैपटाप को भी खोलकर चेक किया कि इसमें कैमरे से फोटो तो नहीं आया। लुटेरे भागते वक्त धमकी दे गए कि अगर वह बाहर निकला तो जान से मार दिया जाएगा। आधा मिनट बाद वह बाहर आया तो देखा कि तीन लुटेरे मोटरसाइकिल पर फाटक के समीप पहुंच चुके थे, तो उसने शोर मचा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को भी बुलाया और अंगुलियों के निशान लिए। पुलिस ने तीन लुटेरों को खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

लेडी खली कविता ने खोला राज, बताया कैसे पहुंची WWE तक

WWE में पहुंचनेवाली पहली भारतीय महिला कविता देवी ने अपने इंटरव्यू में की कई अहम मुद्दों पर खुलकर बात। कविता ने बताया कि उन्हें द ग्रेट खली से कितना सपोर्ट मिला और उन्हें ट्रेनिंग के कितने कड़े शेड्यूल से होकर गुजरना पड़ा।

21 अक्टूबर 2017