पहली बार हिस्सा लेने आई टीमें प्रबंधों से प्रभावित: मलूका

Jalandhar Updated Tue, 04 Dec 2012 05:30 AM IST
होशियारपुर। तृतीय विश्व कप के मैचों के और बेहतर प्रबंधों और कबड्डी टीमों की मुश्किलें जानने के लिए होशियारपुर के मल्टीपर्पज आउटडोर स्टेडियम में सोमवार को चल रहे मैचों के दौरान प्रबंधकीय कमेटी द्वारा विभिन्न टीमों के प्रबन्धकों से बैठक की गई। प्रबंधकीय कमेटी के सीनियर वाइस चेयरमैन और पंजाब के शिक्षा मंत्री सिकंदर सिंह मलूका ने कहा कि पहली बार विश्व कप में हिस्सा लेने आई कबड्डी के प्रति पंजाबियों के उत्साह और प्रबंधों से बेहद प्रभावित हुई।
मलूका ने कहा कि बैठक में जब टीम प्रबंधकों को किसी प्रकार की पेश आ रही मुश्किल पूछी तो उन्होंने प्रबन्धों पर संतोष व्यक्त किया। टीमों को बताया गया कि एक रेडर अधिक से अधिक दस रेड डाल सकेगा और कम से कम तीन रेेड प्रत्येक रेडर के लिए आवश्यक हैं। अनुशासन के लिए टीम प्रबंधकों ने बताया कि खिलाड़ियों को चेतावनी के लिए हरा कार्ड दिखाया जायेगा। जबकि पीला कार्ड पांच मिनट के लिए और लाल कार्ड पूरे मैच के लिए खिलाड़ी को बाहर कर देगा। उन्होंने कहा कि पहली बार हिस्सा लेने आई डेनमार्क, स्कॉटलैंड, सीयरा लियोन की टीमों ने प्रबन्धकीय कमेटी का विश्व कप के लिए निमंत्रण पत्र देने के लिए धन्यवाद किया। बैठक में विश्व कप की तकनीकी टीम के चेयरमैन और विधायक परगट सिंह, प्रबंधकीय सचिव और खेल निदेशक शिव दुलार सिंह ढिल्लों, टूर्नामेंट निदेशक एसपी शिवदेव सिंह भी उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

लेडी खली कविता ने खोला राज, बताया कैसे पहुंची WWE तक

WWE में पहुंचनेवाली पहली भारतीय महिला कविता देवी ने अपने इंटरव्यू में की कई अहम मुद्दों पर खुलकर बात। कविता ने बताया कि उन्हें द ग्रेट खली से कितना सपोर्ट मिला और उन्हें ट्रेनिंग के कितने कड़े शेड्यूल से होकर गुजरना पड़ा।

21 अक्टूबर 2017