अपराधी-पुलिस गठजोड़ को जड़ से खत्म किया जाएगा: डीजीपी

Jalandhar Updated Sat, 01 Dec 2012 12:00 PM IST
जालंधर। पंजाब के डीजीपी सुमेध सैनी का कहना है कि विभाग में अपराधी-पुलिस गठजोड़ को खत्म कर दिया जाएगा, ऐसे मुलाजिमों व अधिकारियों को बख्शा नहीं जा सकता, जो वर्दी का नाजायज इस्तेमाल करते हैं। वह शुक्रवार को जालंधर में पत्रकारों से बात कर रहे थे।
डीजीपी सैनी ने खालड़ा प्रकरण में विरसा सिंह वल्टोहा की उठ रही भूमिका के सवाल में कहा कि अभी इसकी जांच जारी है। मामले में अभी तक यह सामने आया है कि उत्तराखंड में कत्ल करने वाले आरोपियों ने पंजाब पुलिस के दो इंस्पेक्टरों को पटाने की कोशिश की थी। उनकी मंशा थी कि वह कत्ल उत्तराखंड में करेंगे और पंजाब पुलिस उसी दिन शराब तस्करी का केस दर्ज कर लेगी। पहले उन्होेंने एक सीआईए इंस्पेक्टर से अपने तार जोड़ने की कोशिश की, जिसने साफ इंकार कर दिया। वहीं बाद में उन्होंने फि र एक अन्य इंस्पेक्टर को पैसे के जरिए पटाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माना। उत्तराखंड के आरोपियों ने बाद में एक हेडकांस्टेबल से सौदा तय किया, जिसने थानेदार जगदीश को मना लिया और आरोपियों ने जिस दिन तीन कत्ल किए, उसी दिन तरनतारन में शराब तस्करी के केस दर्ज कर लिए गए।
डीजीपी ने कहा कि पांच मुलाजिमों को इस संगीन जुर्म के लिए सस्पेंड नहीं बल्कि डिसमिस कर उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि यह गुंडा तत्वों व पुलिस गठजोड़ का नतीजा है, जिसमें किसी हालत में बख्शा नहीं जा सकता।
डीजीपी सैनी ने कहा कि ऐसा मानिए कि सुधार की शुरूआत है। उन्होंने कहा कि सुखदेव सिंह नामधारी के पासपोर्ट व असहला की डिप्टी सीएम ने जांच के आदेश दिए हैं, जिसमें अगर पुलिस मुलाजिम दोषी पाए जाते हैं तो बख्शे नहीं जाएंगे। अप्रैल मई में सिक्योरिटी रिव्यू के बाद अब दोबारा रिव्यू किया जा रहा है, जिसमें से 400 के करीब मुलाजिमों को वापस लिया जाएगा। ऐसे लोगों को स्कैन किया जा रहा है, जो पंजाब के निवासी नहीं है, लेकिन वह सुरक्षा लेकर चल रहे हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

लेडी खली कविता ने खोला राज, बताया कैसे पहुंची WWE तक

WWE में पहुंचनेवाली पहली भारतीय महिला कविता देवी ने अपने इंटरव्यू में की कई अहम मुद्दों पर खुलकर बात। कविता ने बताया कि उन्हें द ग्रेट खली से कितना सपोर्ट मिला और उन्हें ट्रेनिंग के कितने कड़े शेड्यूल से होकर गुजरना पड़ा।

21 अक्टूबर 2017