पत्नी की हत्या कर बनाई लूट की कहानी

Jalandhar Updated Mon, 20 Aug 2012 12:00 PM IST
शाहकोट। गांव भदमा में शुक्रवार को विवाहिता की हत्या का मास्टरमाइंड उसका पति ही निकला है। उसने पत्नी की हत्या कर लुटेरों के हमले की कहानी गढ़ दी। बाद में विवाहिता के ससुर ने पुलिस को गलत जानकारी देकर मामले को उलझाने की कोशिश की। ससुर परमजीत सिंह ने आरोप लगाया है कि इस हत्या में सरवण सिंह नामक व्यक्ति का हाथ हो सकता है, जो अपनी बेटी की शादी उसके बेटे के साथ करना चाहता था। पुलिस अभी घटना की जांच कर ही रही थी कि इस घटना ने एक नया मोड़ ले लिया।
गौरतलब है कि शुक्रवार शाम को गांव भदमा में मोटरसाइकिल सवार तीन नकाबपोश लुटेरों ने पर्जियां कला निवासी मनदीप कौर की तेजधार हथियारों से हत्या कर दी थी। मनदीप कौर अपने पति हरविंदर सिंह के साथ बाइक पर सवार होकर कहीं जा रही थी।
पुलिस को दिए बयान में हरविंदर सिंह के पिता परमजीत सिंह ने कहा कि उनके बेटे हरविंदर सिंह की करीब एक वर्ष पहले रामपुर (शाहकोट) निवासी सुरिंदर सिंह की बेटी मनदीप कौर के साथ सगाई हुई थी। इसके बाद उनका बेटा दुबई चला गया। एक माह पहले ही हरविंदर सिंह दुबई से वापस आया तो उसे गांव भबियाणा निवासी सरवण सिंह को धमकी भरे फोन आने लगे। सरवण सिंह कहता था कि वह मनदीप कौर के साथ रिश्ता तोड़ कर उसकी बेटी बलजीत कौर के साथ शादी करे। उन्होंने आशंका जताई थी कि उनकी बहू की हत्या सरवण सिंह ने साजिश रच कर करवाई है। पुलिस ने इस मामले में सरवण सिंह के खिलाफ धारा 302-34 के तहत केस दर्ज कर लिया।
उधर मनदीप कौर के पारिवारिक सदस्यों का आरोप था कि लड़के परिवार ने ही उनकी बेटी को साजिश के तहत मारा है। पुलिस के काफी समझाने के बाद मृतका का अंतिम संस्कार किया गया। हरविंदर सिंह सरकारी अस्पताल शाहकोट में उपचारधीन है, वह अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हुआ।
पुलिस ने इस केस की गहराई से तफ्तीश की तो सामने आया कि हत्या पति ने ही की है और उसका गला रेत किया क्योंकि वह मनदीप कौर के साथ नहीं रहना चाहता था, इसलिए उसने हत्या कर लूट का तानाबाना बुन दिया। एसपी डिटेक्टिव राजिंदर सिंह ने इस बात की पुष्टि की कि इस मामले में पुलिस को पुख्ता सबूत मिले थे, जिससे साफ है कि मनदीप की हत्या उसके पति ने की है। इस मामले में उसको जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

लेडी खली कविता ने खोला राज, बताया कैसे पहुंची WWE तक

WWE में पहुंचनेवाली पहली भारतीय महिला कविता देवी ने अपने इंटरव्यू में की कई अहम मुद्दों पर खुलकर बात। कविता ने बताया कि उन्हें द ग्रेट खली से कितना सपोर्ट मिला और उन्हें ट्रेनिंग के कितने कड़े शेड्यूल से होकर गुजरना पड़ा।

21 अक्टूबर 2017