संत सीचेवाल को अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड से नवाजा

Jalandhar Updated Mon, 13 Aug 2012 12:00 PM IST
मलसियां। बाबा निधान सिंह इंटरनेशनल सोसाइटी की ओर से पर्यावरण सुरक्षा के क्षेत्र में अहम भूमिका निभाने वाले संत बाबा बलबीर सिंह सीचेवाल को अंतर्राष्ट्रीय सेवा अवार्ड 2012 के साथ सम्मानित किया गया। यह सम्मान संत सीचेवाल को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान जत्थेदार अवतार सिंह मक्कड़ की ओर से दिया गया। सोसाइटी के नेता परमजीत सिंह सरोआ ने बताया कि संत सीचेवाल ने पंजाब में पवित्र काली बेई की कार सेवा करके राष्ट्रीय स्तर पर अलग पहचान बनाई है। संत सीचेवाल की अगुवाई में पिछले 12 वर्षों से चली आ रही कार सेवा ने इसको पुन: जीवित कर दिया है। इस दौरान पंजाबी यूनिवर्सिटी के उपकुलपति डा. जसपाल सिंह ने लंगर प्रथा के बारे में अपने जीवन से जुड़ी ऐतिहासिक घटनाओं को साझा किया। इस अवसर पर बलवंत सिंह ढिल्लो, बीबी प्रभजोत कौर, डा. गुरनेक सिंह, शिरोमणि कमेटी के पूर्व अध्यक्ष प्रो. किरपाल सिंह बडूंगर, बलवंत सिंह रामगढ़, सतविंदर कौर टौहड़ा, अजैब सिंह चट्ठा, डा. परमवीर सिंह और डा. सुखदयाल सिंह उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

लेडी खली कविता ने खोला राज, बताया कैसे पहुंची WWE तक

WWE में पहुंचनेवाली पहली भारतीय महिला कविता देवी ने अपने इंटरव्यू में की कई अहम मुद्दों पर खुलकर बात। कविता ने बताया कि उन्हें द ग्रेट खली से कितना सपोर्ट मिला और उन्हें ट्रेनिंग के कितने कड़े शेड्यूल से होकर गुजरना पड़ा।

21 अक्टूबर 2017