राधे का नाम अनमोल बोलो राधे-राधे पर झूमे श्रद्धालु

Jalandhar Updated Sat, 11 Aug 2012 12:00 PM IST
होशियारपुर। श्री कृष्ण जन्माष्टमी महापर्व बड़ी श्रद्धा एवं उत्साह के साथ मनाया गया। इस मौके पर शहर के अलग-अलग मंदिरों और संस्थाओं की तरफ से धार्मिक कार्यक्रम करवाए गए। रात को जैसे ही घड़ी की सूईयों ने 12 बजने का अलार्म दिया मंदिरों में घंटियां, घड़ियाल और शंख गर्जना के साथ भगवान के जन्मोत्सव की झांकियां पेश कर श्री कृष्ण के जयकारे गूंज उठे। श्री गीता मंदिर रेलवे मंडी में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर बाल कन्हैया की झांकी सजाई गई। इस दौरान नवजन्मे बच्चे को मोर मुकुट पहनाकर श्री कृष्ण के स्वरूप में सजाया गया और सभी श्रद्धालुओं ने मस्ती में नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की, नच लैण दे नी मैनू शाम दे जन्म उत्ते, हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की, सतगुरु मैं तेरी पतंग हवा विच उड़दी जावांगी, राधे का नाम अनमोल बोलो राधे-राधे की धुनों पर मदमस्त होकर भगवान के दरबार में नाच-नाच कर हाजिरी लगवाई। इस मौके पर पंडित मदन मोहन शास्त्री, भूपेश कुमार, भूषण शर्मा, पंडित कृष्ण शर्मा सहित अन्य भक्तों ने भजन प्रस्तुत कर भगवान श्री कृष्ण की स्तुति की। इस दौरान भगवान को माखन मिस्री का भोग लगाया गया और आरती के बाद श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया। इस मौके पर हरीश खोसला, यादविंदर शर्मा, पवन मल्होत्रा, हरीश शर्मा, योगेश शर्मा, संदीप शर्मा, विक्की, विशाल शर्मा, राजरानी, ज्योति खोसला, कुनाल खोसला सहित अन्य मोहल्ला निवासी उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

लेडी खली कविता ने खोला राज, बताया कैसे पहुंची WWE तक

WWE में पहुंचनेवाली पहली भारतीय महिला कविता देवी ने अपने इंटरव्यू में की कई अहम मुद्दों पर खुलकर बात। कविता ने बताया कि उन्हें द ग्रेट खली से कितना सपोर्ट मिला और उन्हें ट्रेनिंग के कितने कड़े शेड्यूल से होकर गुजरना पड़ा।

21 अक्टूबर 2017