आबादपुरा में नहीं कम हो रहा डायरिया का प्रकोप

Jalandhar Updated Wed, 25 Jul 2012 12:00 PM IST
जालंधर। आबादपुरा में डायरिया का प्रकोप पांच दिन बाद भी थम नहीं रहा है। यहां डायरिया की चपेट में आने से दो की मौत हो चुकी है। जबकि 50 से ज्यादा मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। मंगलवार को सेहत और नगर निगम विभाग ने अपना कार्य फिर जारी रखा। सेहत विभाग ने इलाके में मेडिकल कैंप के साथ-साथ लोगों के घरों में जाकर मरीजों की जांच की। जालंधर के कार्यकारी सिविल सर्जन डा. आर एल बस्सन ने बताया कि आबादपुरा में डायरिया पर जल्द ही काबू पा लिया जाएगा। इसके लिए मेडिकल टीमों को मौके पर भेजा गया है। मेडिकल टीम ने मंगलवार को आबादपुरा के 510 घरों का दौरा करके 3210 लोगों की जांच की। यहां टीम ने छह हजार क्लोरीन की गोलियां वितरित की और दो पानी के सैंपल लेकर जांच को चंडीगढ़ भेज दिए हैं। इसी तरह मेडिकल कैंप में 23 मरीजों की जांच की गई है। उन्होंने कहा कि आबादपुरा में छह डायरिया के मरीजों की पुष्टि हुई है, जिनकी जांच करके दवा वितरित कर दी है।
वहीं नगर निगम के सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर पीएस जग्गी का कहना है कि नगर निगम ने अपनी टीमों को इलाके में भेज दिया है। इलाके में समस्या की खोज की जा रही है, लेकिन अभी तक कहीं भी लीकेज की समस्या नहीं मिली। उन्होंने कहा कि नगर निगम ने अपनी पाइपों की जांच कर ली है। इनमें कोई लीकेज नहीं है। उनका अनुमान है कि लीकेज अवैध कनेक्शनों से ही हो रही है, जिसे ढूंढकर काट दिया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

लेडी खली कविता ने खोला राज, बताया कैसे पहुंची WWE तक

WWE में पहुंचनेवाली पहली भारतीय महिला कविता देवी ने अपने इंटरव्यू में की कई अहम मुद्दों पर खुलकर बात। कविता ने बताया कि उन्हें द ग्रेट खली से कितना सपोर्ट मिला और उन्हें ट्रेनिंग के कितने कड़े शेड्यूल से होकर गुजरना पड़ा।

21 अक्टूबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls