विवाहिता की मौत पर धरना दिया

Firozpur Updated Thu, 29 Nov 2012 12:00 PM IST
संगरूर। नजदीकी गांव खिलरियां में एक महिला की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत के बाद ससुराल परिवार की गिरफ्तारी की मांग को लेकर महिला के मायके परिवार वालों स्थानीय महावीर चौक में धरना दिया। प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि मृतका के संस्कार से पहले आरोपियों की गिरफ्तारी की जाए। धरने के कारण यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो गया।
बता दें कि 26 नवंबर की रात गांव खिलरियां में महिला गुरप्रीत कौर की मौत हो गई थी। थाना सदर पुलिस ने सुसराल परिवार के तीन सदस्यों मृतका के पति, ससुर और ननद के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। किंतु चौबीस घंटे बीत जाने के बाद भी जब पुलिस ने किसी की गिरफ्तारी नहीं की तो इससे गुस्साए मृतका के परिवार वालों ने स्थानीय महावीर चौक पर धरना लगा दिया और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
धरने दौरान एक एक्शन कमेटी का गठन किया गया, जिसमें विभिन्न जत्थेबंदियों से संबंधित व्यक्तियों जिनमें निरंजन सिंह, गुरविंद्रपाल सिंह, हरपाल कौर, पार्षद रिपुदमन सिंह ढिल्लों, महिंद्र सिंह, बलवंत सिंह, दर्शन सिंह कुंनर, धन्ना सिंह भट्टीवाल और भुपिंद्र सिंह लोंगोवाल को लिया गया है। उक्त एक्शन कमेटी ने आरोप लगाया कि पुलिस पैसे और राजसी दबाव के कारण आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है। लगभग तीन घंटे तक चले इस प्रदर्शन दौरान धरनाकारियों को शांत करने के लिए पहुंचे डीएसपी (आर) स्वर्ण सिंह खन्ना ने कहा कि उन्होंने डाक्टरों के एक बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के पश्चात वह आरोपियों को गिरफ्तार कर लेंगे। उन्होंने दो दिनों में मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने की बात कही। साथ ही धरनाकारियों को धरना समाप्त करने की अपील की। एक्शन कमेटी ने एक बैठक करने के पश्चात प्रशासन को अल्टीमेटम देते यह कहकर धरना उठा लिया कि यदि 29 नवंबर को दोपहर बारह बजे तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह फिर धरने पर बैठ जाएंगे। एक्शन कमेटी का कहना था कि जब तक आरोपी सलाखों के पीछे नहीं होंगे, तब तक मृतका का संस्कार नहीं किया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

FILM REVIEW: राजपूतों की गौरवगाथा है पद्मावत, रणवीर सिंह ने निभाया अलाउद्दीन ख़िलजी का दमदार रोल

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत 25 फरवरी को रिलीज हो रही है। लेकिन उससे पहले उन्होंने अपनी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की। आइए आपको बताते हैं कि कैसे रही ये फिल्म...

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls