ढैपई नहर में दरार से जलमग्न हुए खेत

Bathinda Updated Mon, 03 Dec 2012 05:30 AM IST
जैतो(फरीदकोट)। गांव रोमाणा अलबेल सिंह के पास रविवार को ढैपई नहर में दरार पड़ने से करीब 250 एकड़ में खड़ी किसानों की गेहूं की फसल जलमग्न हो गई।
ढैपई नहर (आशा बुट्टर डिस्ट्रीब्यूटरी) में रविवार सुबह करीब सात बजे किनारा कमजोर होने की वजह से अचानक दरार पड़ गई और पानी का तेज बहाव से देखते ही देखते यह दरार 15 फुट हो गई। सूचना मिलते ही तमाम गांव वासियों ने मौके पर पहुंच कर दरार को भरने का काम शुरू किया। गांववासियों की मेहनत के चलते पानी को गांव में घुसने से रोक दिया गया।
जैतो के तहसीलदार वरिन्द्र सिंह, नायब तहसीलदार प्रितपाल सिंह लुना, नहरी विभाग के कार्यकारी इंजीनियर डीएस मांगट, एसडीओ बोहड़ सिंह जटाना और एएसआई जगतार सिंह समेत उच्च अधिकारियों ने मौके पर पहुंचे हालात का जायजा लिया। गांव के सरपंच हरपाल सिंह ने बताया कि दरार की वजह से खेतों में फैले पानी के कारण किसान दर्शन सिंह, बलदेव सिंह, गुरजंट सिंह, बलवंत सिंह, महिंदर सिंह, मलकीत सिंह, गुरमीत सिंह, हरमेल सिंह, सुखमंदर सिंह, सतनाम सिंह व जीत सिंह की गेहूं की बीजी हुई फसल नष्ट हुई है। ग्राम पंचायत ने पंजाब सरकार व जिला प्रशासन से पीड़ित किसानों को मुआवजा देने की मांग की है।

Spotlight

Most Read

National

पुरुष के वेश में करती थी लूटपाट, गिरफ्तारी के बाद सुलझे नौ मामले

महिला लड़कों के ड्रेस में लूटपाट को अंजाम देती थी। अपने चेहरे को ढंकने के लिए वह मुंह पर कपड़ा बांधती थी और फिर गॉगल्स लगा लेती थी।

20 जनवरी 2018

Related Videos

NTPC में निकली हैं लिमिटेड नौकरियां, जल्द से जल्द करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

20 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper