दूसरे खेलों को भी मिलेगा प्रोत्साहन

Bathinda Updated Sat, 01 Dec 2012 12:00 PM IST
बठिंडा। उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से कबड्डी के साथ-साथ हाकी व अन्य खेलों को भी प्रमोट किया जाएगा। खेलों को स्कूली शिक्षा में अनिवार्य करने के लिए खेलों को पाठ्यक्रम में एक विषय के तौर पर शामिल किया जाएगा। यह विषय हर विद्यार्थी के लिए जरूरी होगा और इसे प्राइमरी स्तर से लागू किया जाएगा।
सुखबीर बादल ने बताया कि विश्व भर में खेलों को चलाने वाली संस्था अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी ने कबड्डी की बढ़ती मकबूलियत व दो विश्व कपों की सफलता को देखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा करवाए जा रहे तीसरे विश्व कप के लिए उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल को बधाई संदेश भेजा है। पंजाब कबड्डी एसोसिएशन के अध्यक्ष व शिक्षा मंत्री सिकंदर सिंह मलूका ने बताया कि यह गर्व की बात है कि कबड्डी अब विश्व भर की नजरों में आ गई है।

15 को लुधियाना में होगा समापन
बठिंडा में उद्घाटनी समारोह के अलावा सेमी फाइनल मैचों का आयोजन होगा। पटियाला, होशियारपुर, अमृतसर, दोदा (मुक्तसर), संगरूर, रूपनगर, चोहला साहिब (तरनतारन), फाजिल्का, गुरदसारपुर व मानसा में पुरुषों व महिलाओं के लीग मैच होंगे। जालंधर में पुरुष व महिला वर्ग के तीसरे स्थान व महिलाओं का फाइनल मुकाबला होगा। 15 दिसंबर को लुधियाना में फाइनल मैच व समापन समारोह का आयोजन होगा।


नशे खिलाफ जागरूक करेगा ‘जांबाज’
विश्व कबड्डी कप 2012 का मैस्कट (शुभंकर) ‘जांबाज’ खेलों में नशे के खिलाफ संदेश देने के साथ साथ कबड्डी व अन्य खेलों के स्तर को ऊंचा उठाने का प्रतीक होगा। सरकारी प्रवक्ता के अनुसार उक्त शुभंकर बनाने का उद्देश्य कबड्डी विश्व कप को खेल भावना से करवाना है। उन्हाेंने बताया कि उक्त ‘जांबाज’ सभी मैचों के दौरान उपस्थित रहकर खिलाड़ियों को नशे से दूर रहने को प्रेरित करेगा व दर्शकों को खेल के साथ जोड़ेगा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

FILM REVIEW: राजपूतों की गौरवगाथा है पद्मावत, रणवीर सिंह ने निभाया अलाउद्दीन ख़िलजी का दमदार रोल

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत 25 फरवरी को रिलीज हो रही है। लेकिन उससे पहले उन्होंने अपनी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की। आइए आपको बताते हैं कि कैसे रही ये फिल्म...

24 जनवरी 2018