6 तक बढ़ा निशान सिंह का पुलिस रिमांड

Bathinda Updated Sun, 04 Nov 2012 12:00 PM IST
फरीदकोट। एसीजेएम गुरदर्शन कौर की अदालत ने शनिवार को छात्रा अपहरण कांड के मुख्य आरोपी निशान सिंह के पुलिस रिमांड की अवधि 6 नवंबर तक बढ़ा दी है। साथ ही पुलिस ने निशान सिंह के एक साथी चंडीगढ़ निवासी विक्रम सिंह को भी 6 नवंबर तक रिमांड पर लिया है। विक्रम सिंह को पुलिस ने करीब 15 दिन पहले छात्रा के अपहरण से संबंधित जून माह के मामले में गिरफ्तार किया गया था और वह इन दिनों न्यायिक हिरासत में जेल में बंद था। अदालत ने मुख्य आरोपी निशान सिंह के डीएनए टेस्ट करवाने संबंधी पुलिस की याचिका पर भी 6 नवंबर तक सुनवाई टाल दी है।
मुख्य आरोपी निशान सिंह को चौथी बार अदालत में पेश करते हुए पुलिस ने बताया कि उससे पूछताछ अभी पूरी नहीं हुई है। मामले में मुख्य भूमिका निभाने वाली उसकी माता नवजोत कौर और डिंपी समरा की भी गिरफ्तारी होना बाकी है। आरोपी से शहर की कुछ अन्य आपराधिक घटनाओं के बारे में भी पूछताछ की जानी है। प्रोडक्शन वारंट पर अदालत में पेश किए गए चंडीगढ़ निवासी विक्रम सिंह पर पुलिस ने आरोप लगाया कि वह निशान सिंह का पुराना साथी है और इसी छात्रा के अपहरण की पिछली घटना में सहयोग के लिए उसे गिरफ्तार किया गया था। इस घटना में भी विक्रम सिंह ने निशान सिंह का साथ दिया। उसने मोहाली के हरसिमरन सिंह उर्फ अवतार के साथ मिलकर निशान सिंह के जाली लाइसेंस बनाए और उन्हें अंबाला तक पहुंचाने में मदद दी। पुलिस की दलील पर अदालत ने दोनों को 6 नवंबर तक पुलिस रिमांड पर भेजने के आदेश दिया। छात्रा अपहरण कांड को लेकर पंजाब स्टूडेंट यूनियन, भारत नौजवान सभा और स्त्री जागृति मंच की तरफ से 5 नवंबर को फरीदकोट में होने वाले रोष प्रदर्शन की तैयारियां तेज हो गई हैं। गुंडागर्दी विरोधी एक्शन कमेटी ने भी इस प्रदर्शन को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। थाना कोतवाली के आगे चल रहा रोष धरना शनिवार को लगातार 41वें दिन भी जारी रहा। इस धरने में नियमित दिनों की तरह छात्रा के अभिभावक भी शामिल हुए।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डांक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018