अपहरण कांड को लेकर लोगों का गुस्सा बरकरार

Bathinda Updated Fri, 19 Oct 2012 12:00 PM IST
फरीदकोट। छात्रा अपहरण कांड में तेज हुई जांच प्रक्रिया के बावजूद मुख्य आरोपी निशान सिंह व अपहृत छात्रा का सुराग न मिलने से पुलिस व सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा बरकरार है। थाना कोतवाली के आगे चल रहा रोष धरना वीरवार को लगातार 25वें दिन भी जारी रहा। चौथे दिन की भूख हड़ताल में विभिन्न संगठनों के 10 सदस्यों ने हिस्सा लिया। वीरवार को ही सीपीएम की जिला इकाई ने शहर में अर्थी फूंक प्रदर्शन भी किया।
गुंडागर्दी विरोधी एक्शन कमेटी के रोष धरने को संबोधित करते हुए सीपीएम नेता अश्विनी कुमार, कामरेड जयचंद, कामरेड दलीप सिंह ने कहा कि फरीदकोट के छात्रा अपहरण कांड ने पंजाब में चल रहे राजनीतिक अपराधिकरण की पोल खोल दी है। एक्शन कमेटी के सदस्य एसएस संधू, अशोक कौशल, सुखविंदर सिंह सुक्खी, भूपिंदर सिंह संगतपूरा, रूलदु सिंह औलख, सतीश वधवा, शीला मनचंदा ने कहा कि इस मामले को लेकर पुलिस अधिकारियों की तरफ से दिखाई गई लापरवाही के कारण अपहरण हुई छात्रा की जान पर भी खतरा बना हुआ है। इस मौके पर सीपीएम की तरफ से जिला प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा गया

8 आरोपियों का 22 तक पुलिस रिमांड
छात्रा अपहरण कांड में बुधवार को गिरफ्तार किए गए 8 आरोपियों को वीरवार स्थानीय सीजेएम की अदालत में पेश किया गया। अदालत ने आरोपियों हरप्रीत सिंह लक्की, सन्नी गंजा, साहिल सेखा, राहूल शर्मा उर्फ बब्बू, अमनप्रीत सिंह गिल, अमन कुमार अमना, अमनदीप सिंह गोल्डी व गुरदीप सिंह राजू को 22 अक्तूबर तक के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा है। आरोपियों की पेशी के मद्देनजर जिला पुलिस ने अदालत परिसर में एसपी(डी) दिलबाग सिंह पन्नू की निगरानी में दंगा निरोधक दस्ते समेत भारी पुलिस बल तैनात किया हुआ था। अब तक इस मामले में कुल 13 आरोपी पकड़े जा चुके हैं। पुलिस को छात्रा बरामद करने के लिए मुख्य आरोपी निशान सिंह, उसकी मां नवजोत कौर व डिंपी समरा समेत मोगा के एक युवक तूफानी की तलाश है।

नए डीएसपी ने कार्यभार संभाला
पुलिस प्रशासन ने छात्रा अपहरण की घटना में अपनी भूमिका के कारण विवाद में घिरे डीएसपी गुरमीत सिंह को अधिकारिक रूप से तबदील कर दिया है। उन्हें चार दिन पहले ही यहां से मोगा भेज दिया गया था। अब उनके जगह नियुक्त किए गए डीएसपी जसविंदर पाल शर्मा ने वीरवार को अपना कार्यभार भी संभाल लिया। इससे पहले अपहरण कांड की वजह से एसएसपी गुरेन्द्र सिंह ढिल्लों व डीआईजी परमराज सिंह उमरानंगल को भी तबदील किया जा चुका है।

Spotlight

Most Read

Varanasi

बिरहा प्रतियोगिता के चयन पर उठ रहे सवाल

बिरहा प्रतियोगिता के चयन पर उठ रहे सवाल

22 जनवरी 2018

Related Videos

राजधानी में बेखौफ बदमाश, दिनदहाड़े घर में घुसकर महिला का कत्ल

यूपी में बदमाशों का कहर जारी है। ग्रामीण क्षेत्रों को तो छोड़ ही दीजिए, राजधानी में भी लोग सुरक्षित नहीं हैं। शनिवार दोपहर बदमाशों ने लखनऊ में हार्डवेयर कारोबारी की पत्नी की दिनदहाड़े घर में घुस कर हत्या कर दी।

21 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper