विज्ञापन
विज्ञापन

बठिंडा की आईटीआई बनेगी मल्टी स्किल डेवलेपमेंट सेंटर

Bathinda Updated Thu, 30 Aug 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
बठिंडा। शहर की आईटीआई को मल्टी स्किल डेवलेपमेंट सेंटर में तबदील किया जाएगा। इसके तहत पंजाब सरकार की ओर से प्रोजेक्ट कर रही जर्मनी की कंपनी जीआईजेड-आईएस को आईटीआई की 10 एकड़ जमीन दी गई है। इसको लेकर बुधवार को ज्ञानी जैल सिंह कालेज में बैठक का आयोजन किया गया। इसमें डिप्टी कमिश्नर केके यादव, एडिशनल डायरेक्टर तकनीकी शिक्षा मोहनवीर सिंह, डिप्टी डायरेक्टर हरपाल सिंह, जिला उद्योग कार्यालय के जीएम चमन लाल गर्ग, आईटीआई बस्सी पठाणां के प्रिंसिपल बलबीर सिंह, आईएमसी चेयरमैन पीएस रंधावा, चैंबर आफ कामर्स के चेयरमैन रमन वाट्स, पीएसपीसीएल के डिप्टी चीफ इंजीनियर इंद्रजीत गर्ग, डिप्टी सचिव एमपी जैन, उद्योगपति मोहनजीत सिंह पुरी, अरुण सहगल, प्रदीप अग्रवाल, एमआर मित्तल, भारत पेट्रोलियम के राजेश कुमार ने भाग लिया।
विज्ञापन
विज्ञापन
सेंटर की स्थापना के लिए अधिकारियों व उद्योगपतियों से विचार विमर्श करने के लिए कंपनी अधिकारी जैक्स एनटोनियस और कुलदीप माथुर विशेष तौर पर बठिंडा पहुंचे। आईटीआई की प्रिंसिपल रुपिंद्र कौर ने बताया कि उक्त सेंटर की स्थापना से युवाओं को भारी लाभ मिलेगा। बठिंडा के अलावा होशियारपुर, लुधियाना और अमृतसर में स्थापित किए जाने वाले मल्टी स्किल डेवलमेंट सेंटरों पर करीब 240 करोड़ की लागत आएगी। इन सेंटरों के माध्यम से प्रतिवर्ष लाख युवाओं को औद्योगिक शिक्षा में महारथ हासिल करवाई जाएगी। कंपनी अधिकारी जैक्स ने कहा कि उक्त सेंटर उद्योगों को हुनरमंद कर्मी मुहैया कराएंगे। बैठक के दौरान कुछ उद्योगपतियों की ओर से उक्त सेंटरों में उद्योगों से संबंधित कोर्स चलाने का सुझाव भी दिया गया।

Recommended

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
UP Board 2019

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

क्या आप इसका उपयुक्त समाधान नहीं खोज पा रहे हैं? ज्योतिष शास्त्र द्वारा अपने प्रश्न का उत्तर जानिए
ज्योतिष समाधान

क्या आप इसका उपयुक्त समाधान नहीं खोज पा रहे हैं? ज्योतिष शास्त्र द्वारा अपने प्रश्न का उत्तर जानिए

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव में किस सीट पर बदल रहे समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पढ़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

मध्यप्रदेश भाजपा अध्यक्ष की जुबान फिसली, देखें वीडियो

भाजपा के मध्य प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। वह भगवा आतंकवाद का बचाव कर रहे थे। इसी दौरान उनकी जुबान से ऐसा कुछ निकल गया जो खूब वायरल हो रहा। देखें वीडियो।

24 अप्रैल 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election