मिल्क प्लांट पर स्वास्थ्य विभाग का छापा

Bathinda Updated Wed, 29 Aug 2012 12:00 PM IST
कोटकपूरा(फरीदकोट)। स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने मंगलवार को फरीदकोट रोड स्थित मिल्क प्लांट पर छापा मार शक के आधार पर देसी घी के 45 टीन घी जब्त किए गए। टीम ने प्लांट से दो सैंपल भी भरे।
जानकारी के अनुसार जिला स्वास्थ्य विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त मिल्क प्लांट में बड़े स्तर पर नकली देसी घी तैयार किया जा रहा है। सूचना मिलते ही टीकाकरण अधिकारी डा. संजीव सेठी ने सहायक सिविल सर्जन डा.राजिंदर कुमार राजू की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय टीम का गठन किया और टीम को मिल्क प्लांट में छापामारी करने की हिदायत दी। टीम को प्लांट में पहुंचते ही सूचना वाली माल से भरी गाड़ी बरामद हो गई। विभाग ने गाड़ी में भरे 45 टीनों को कब्जे में ले लिया। टीम ने वहां पर तैयार हो रहे देसी घी के कच्चे माल व उनकी पैकिंग वाले माल के एक एक सैंपल भी भरे। इस मामले की पुष्टी करते हुए डा.संजीव सेठी ने बताया कि शिकायत व शक के चलते विभाग ने मिल्क प्लांट से 45 टीनों को कब्जे में किया है। नियम के मुताबिक वहां से भरे गए देसी घी के सैंपलों को जांच के लिए चंडीगढ़ लैब में भेजा जाएगा और सैंपलों की रिपोर्ट के आधार पर अगली कार्यवाही की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

दावोस में 'क्रिस्टल अवॉर्ड' मिलने के बाद सुपरस्टार शाहरुख खान ने रखी 'तीन तलाक' पर अपनी राय

दावोस में 'विश्व आर्थिक मंच' सम्मेलन में बच्चों और एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए काम करने के लिए क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजे गए बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान..

24 जनवरी 2018