विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विनायक चतुर्थी पर सिद्धिविनायक मंदिर(मुंबई ) में भगवान गणेश की पूजा से खत्म होगी पैसों की किल्लत 30-नवंबर-2019
Astrology Services

विनायक चतुर्थी पर सिद्धिविनायक मंदिर(मुंबई ) में भगवान गणेश की पूजा से खत्म होगी पैसों की किल्लत 30-नवंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

सियाचिन में 19 हजार फीट की ऊंचाई पर हिमस्खलन में शहीद 3 जवान पंजाब के, जानिए कौन-कहां से

सियाचिन ग्लेशियर में हिमस्खलन में शहीद हुए सेना की पेट्रोलिंग पार्टी के चार जवानों की शिनाख्त हो गई है। इनमें से तीन जवान पंजाब राज्य के हैं।

20 नवंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

अमृतसर

बुधवार, 20 नवंबर 2019

बड़ा फैसलाः पराली न जलाने वाले किसानों को प्रति एकड़ ढाई हजार मुआवजा, ऐसे करना होगा आवेदन

पंजाब सरकार ने धान के अवशेष को आग न लगाने वाले किसानों को प्रति एकड़ 2500 रुपये मुआवजा देने का फैसला किया है। इस संबंध में कृषि विभाग के सचिव काहन सिंह पन्नू ने बताया कि गैर-बासमती धान की फसल लगाने वाले, पांच एकड़ भूमि के मालिक किसानों को पराली न जलाने के बदले 2500 रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा मिलेगा। 

उन्होंने बताया कि इस मुआवजे का हकदार वह किसान होगा, जिसके पास अपने, पत्नी और 18 साल से कम उम्र के बच्चों के नाम पर कुल 5 एकड़ तक ही जमीन होगी और वह इस जमीन या इसके किसी हिस्से में गैर-बासमती धान की खेती करता हो और खेत के किसी भी हिस्से में धान के अवशेष को आग न लगाई हो।

यह मुआवजा हासिल करने के बारे में पन्नू ने बताया कि उक्त शर्तें पूरी करने वाले किसान परिवार के प्रमुख द्वारा गांव की पंचायत के पास उपलब्ध स्व-घोषणा पत्र में मांगी गई जानकारी भरकर 30 नवंबर 2019 तक पंचायत को दी जाए, जिसकी तस्दीक करने के बाद मुआवजे की राशि योग्य किसान के खाते में आएगी। इस मौके पर पन्नू ने किसानों से अपील भी की कि वह धान के अवशेष को बिल्कुल आग न लगाएं क्योंकि ऐसा करना सीधे तौर पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन है और यह कदम उठाने वाले किसानों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 
... और पढ़ें

चंडीगढ़ में तैनात सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर गिल की पत्नी की हत्या

गुरु नगरी के व्यस्त क्षेत्र कोट खालसा के अंतर्गत पड़ते आजाद नगर में अपने बेटे के साथ रहने वाली बलजीत कौर की गला घोट कर हत्या कर देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बलजीत कौर चंडीगढ़ में तैनात सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर एसजीएस गिल की पत्नी थीं। हत्यारे दो अज्ञात थे। घर में प्रवेश कर रहे दोनों अज्ञात हत्यारे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए है।
घर में कोई भी लूटपाट नहीं हुई। बलजीत कौर के साथ उसका बेटा भी उसी घर में था। जिसको दो अज्ञात लोगों के घर में प्रवेश करने व मां की हत्या के बारे में भनक तक नहीं हुई। घटना की सुचना मिलते ही थाना कोट खालसा की पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई है। घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को कब्जे में लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बलजीत कौर का मोबाइल भी अपने कब्जे में ले लिए है। बलजीत कौर के बेटे को पुलिस ने घर के दूसरे कमरे में बैठा कर पूछताछ भी की है। पुलिस ने घटना की सूचना इंस्पेक्टर को चंडीगढ़ स्थित उसके कार्यकाल में दे दी है। घटना का सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर अमृतसर के लिए रवाना हो चुके है।
घटनास्थल पर पत्रकारों को बलजीत कौर की मां कश्मीर कौर ने बताया की उसी बेटी अपने बेटे के साथ घर में अकेले रहती थी। उसकी अपने पति के साथ अनबन थी। बलजीत की हत्या की सूचना उसके पड़ोस में रहने वाले लोगों ने उनको दी है। उसने बताया की पहले बलजीत सिंह की ड्यूटी तमिलनाडु में थी। अब कुछ महीनों से वह चंडीगढ़ आ गए थे। वह इंटरनेशनल प्लेयर हैं। उसी कोटे में वह सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। बलजीत कौर का किसी के साथ भी कोई बैर विरोध नहीं था। पुलिस अधिकारी गौरव कुमार ने बताया की हत्या के समय बलजीत का बेटा स्कूल में गया था। घर में कोई भी लूट नहीं हुई है। पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है। वहीं सीआरपीएफ के सूत्रों का कहना है कि मामला सिविल पुलिस का है। सिविल पुलिस जांच कर रही है।
... और पढ़ें

ड्राइवर और सहायक को बांध चावल से भरा ट्रक ले गए 15 लुटेरे

गांव खब्बे डोगरा पुल के पास हाईवे पर ट्रक में सवार 15 लोगों ने ड्राइवर और सहायक को पीटकर बासमती चावल से लदा ट्रक छीन लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
गांव अलादीनपुर निवासी सतनाम सिंह ने बताया कि रात साढे़ 12 बजे जंडियाला गुरु की अनाज मंडी स्थित आढ़त नंबर पांच से बासमती चावल लोड करके ट्रक पर तरनतारन आ रहे थे। यह बासमती डीआर के शैलर मालिक बीने शाह को पहुंचाई जानी थी। हाईवे स्थित गांव खब्बे डोगरा के पास पुल पर ट्रक पर सवार करीब 15 लोगों ने ड्राइवर सतनाम सिंह और सहायक गुरलाल सिंह को पीटा। आरोपियों ने अपने चेहरे कपड़े से ढके हुए थे। सतनाम सिंह और गुरलाल सिंह की दोनों बाजू बांध दी गई। बासमती चावल से लदा ट्रक लेकर फरार हो गए। थाना सदर के प्रभारी इंस्पेक्टर मनोज कुमार व ड्यूटी अफसर एएसआई सविंदर सिंह मौके पर पहुंचे। सतनाम सिंह के बयान पर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।
... और पढ़ें

पिता-पुत्र ने एक साथ खाया सल्फास, बटाला में बाप की मौत, बेटे ने अमृतसर में तोड़ा दम

बटाला के गांव गुजरपुरा के रहने वाले पिता-पुत्र ने मंगलवार देर शाम आर्थिक तंगी से परेशान होकर सल्फास की गोलियां निगलकर आत्महत्या कर ली। थाना घनीए के बांगर पुलिस ने दोनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। गांव गुजरपुरा के पूर्व सरपंच कुलवंत सिंह ने बताया कि अमनदीप सिंह निवासी गुजरपुरा अपनी मां और पिता तरलोक सिंह के साथ घर में रहता है। 

अमनदीप की मां अमृतसर गई हुई है। उन्होंने बताया कि उन्हें पता चला है कि अमनदीप ने पिछले दिनों मोटरसाइकिल किस्तों पर लिया था लेकिन उनसे मोटरसाइकिल की किस्तें नहीं उतारी जा रही थी। अब भी उन्हें किश्त जमा करवानी थी लेकिन किस्त के पैसे न होने के कारण पिता तरलोक सिंह ने उससे कहा कि अगर किस्तें नहीं उतर रही तो उसे मोटरसाइकिल लेना ही नहीं था। 

सरपंच कुलवंत सिंह ने बताया कि किश्तें न उतारे जाने को लेकर मंगलवार को दोनों बाप-बेटे मोटरसाइकिल ही कंपनी को दे आए और रास्ते ही में उन्होंने सल्फास की गोलियां लीं। घर आकर उन्हें निगल लिया। वहीं थाना घन्नियां के बांगर के एसएचओ अमोलकदीप सिंह ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि दोनों पिता-पुत्र ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर सल्फास निगला है। पिता की बटाला अस्पताल में मौत हो गई है। बेटे अमनदीप सिंह की मौत अमृतसर में हुई। 
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

कार के सामने अचानक आ गया लावारिस पशु, पलटने से दो युवकों की मौत

कपूरथला-श्री गोइंदवाल साहिब रोड पर सोमवार की देर रात कार के आगे अचानक लावारिस पशु आ गया। कार पशु से टकरा गई और पलटते हुए सड़क किनारे जा पहुंची। इससे कार में सवार दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों के शवों को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। 

थाना कोतवाली के एएसआई लखविंदर सिंह के अनुसार सोमवार की देर रात 12:20 पर उन्हें गांव नवां पिंड भट्ठा के पास हादसा होने की सूचना मिली। कार में 26 वर्षीय भूपिंदर सिंह और 34 वर्षीय अवतार सिंह निवासी सुरखपुर सवार थे।

दोनों देर रात गांव लौट रहे थे। गांव नवां पिंड भट्ठा के पास अचानक कार के आगे लावारिस पशु आ गया। गति तेज होने के कारण कार सीधे पशु से टकराकर पलटते हुए सड़क किनारे जा गिरी। हादसे में दोनों कार सवारों के सिर पर चोट लगने से मौत हो गई और शव कार के अंदर ही फंस गए। 

शव किसी तरह बाहर निकालकर सिविल अस्पताल भेजे गए। एएसआई के अनुसार मृतक अवतार सिंह के मौसेरे भाई रणजीत सिंह के बयान पर 174 की कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए। एएसआई लखविंदर सिंह ने बताया कि भूपिंदर सिंह के माता-पिता के बहरीन से लौटने के बाद संस्कार किया जाएगा। 
... और पढ़ें

आढ़त पर पैसे मांगने को लेकर हुआ विवाद, बीच बचाव में आए युवक की गोली मारकर हत्या

फिरोजपुर के थाना घल्लखुर्द में पड़ती दाना मंडी मुदकी में आढ़ती की दुकान पर हुए विवाद में 26 वर्षीय नौजवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आरोपी मंडी में मजदूरों को एकत्र होते देख वहां से भाग गया। थाना घल्लखुर्द पुलिस ने मंगलवार को आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। सुभाष कुमार निवासी शोकर (मुदकी) ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि वह अपने दोनों बेटों संदीप कुमार और मनदीप कुमार के साथ कमल कुमार पुत्र लक्ष्मण दास की आढ़त पर काम करते हैं।

आरोपी वरिंदर सिंह निवासी कबर वच्छा रोड (मुदकी) उनकी आढ़त पर आया और बिना किसी काम के कमल से पैसे मांगने लगा। संदीप ने बीच बचाव किया तो वरिंदर ने अपनी लाइसेंसी पिस्तौल से कमल पर गोली दाग दी। वह कमल के न लगकर दीवार पर जाकर लगी। इसके बाद वरिंदर ने दूसरी गोली संदीप के सीने में दाग दी, उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 

गोली चलने के कारण वहां पर अफरातफरी मच गई। गोली की आवाज सुनकर मंडी के मजदूर दुकान पर एकत्र होने लगे। आरोपी मजदूरों को एकत्र होते देख वहां से भाग गया। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। इंस्पेक्टर कृपाल सिंह ने बताया कि सुभाष कुमार के बयान पर आरोपी वरिंदर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 
... और पढ़ें

महिला को गोली मार आत्महत्या करने वाला निकला दूर का मामा, इस बात को लेकर की थी वारदात

बटाला के मोहल्ला चंद्र नगर में रविवार रात को महिला को गोली मारने के बाद आत्महत्या करने वाला युवक रिश्ते में पीड़िता का दूर का मामा लगता था। सोमवार को थाना सिविल लाइन बटाला ने मामले में 174 की कार्रवाई की। मृतक पूर्व फौजी बताया जा रहा है। वहीं महिला रूपिंदर कौर गंभीर रूप से घायल है। थाना सिविल लाइन के एसएचओ मुख्तयार सिंह ने बताया कि अब तक हुई जांच में पता चला है कि रूपिंदर कौर के माता-पिता नहीं है और वह तलाकशुदा है। 

उसके बच्चे भी हैं। रुपिंदर कौर को गोली मारने वाला मेजर सिंह रिश्तेदारी में उसका मामा लगता था। रुपिंदर कौर के तलाक के बाद मेजर सिंह ही उसकी देख-रेख करता था। उसी ने रुपिंदर कौर को पार्लर खुलवाकर दिया था। रुपिंदर कौर ने मेजर सिंह को बिना बताए मंगनी कर ली थी। मेजर सिंह ने इसका विरोध किया और तैश में आकर रुपिंदर कौर को गोली मारने के बाद उसने खुद को गोली मार ली। 

गोली मारने के बाद मेजर को लगा कि रुपिंदर कौर मर गई। इसके बाद उसने खुद को भी गोली मार ली। एसएचओ ने बताया कि फिलहाल पुलिस ने 174 की कार्रवाई की है क्योंकि गोली चलाने वाला खुद ही मर गया था। बता दें कि रविवार रात को मोहल्ला चंद्र नगर की एक गली में किराए पर रह रही रुपिंदर कौर के घर मेजर सिंह आया और उसने रुपिंदर कौर को गोली मार दी और खुद को भी गोली मार ली थी। मेजर सिंह की मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस ने घटनास्थल से 12 बोर का एक पिस्टल कब्जे में लिया था। 
... और पढ़ें

17 देश 21 हजार किमी का सफर तय करके 15 सिख श्रद्धालु पहुंचे भारत, श्री बेर साहिब में नतमस्तक

प्रतीकात्मक तस्वीर
17 देश और 21 हजार किमी का फासला तय कर 15 सिख श्रद्धालु सोमवार को सुल्तानपुर लोधी के गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में नतमस्तक हुए। इसी के साथ इनकी ‘कनाडा टू सुल्तानपुर लोधी’ यात्रा पूरी हुई। 50 से 55 उम्र के इन श्रद्धालुओं ने ‘सतनाम श्री वाहेगुरु’ के जयकारे के साथ इतने लंबे सफर को तय करके विभिन्न देशों में श्री गुरु नानक देव जी के अमन और सर्व सांझीवालता के संदेश को फैलाया। 

10 सितंबर को कनाडा से चली बस और कार का सफर सोमवार को अपने अंतिम पड़ाव सुल्तानपुर लोधी पहुंचकर संपन्न हो गया। इस बस को कनाडा के मुस्लिम कारोबारी अमीर खान ने स्पांसर किया है। खान ने काफिले में बाकायदा एक कार भी भेजी जिसे सिख श्रद्धालुओं ने लाहौर से लौटा दिया। 

गुरुद्वारा साहिब में नतमस्तक होने के बाद इस दल का नेतृत्व करने वाले कनाडा निवासी गुरचरण सिंह बनवैत ने बताया कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर यहां आकर शीश नवाने से उनका जीवन सफल हो गया। जब उन्होंने यात्रा शुरू की तो डर लग रहा था, क्योंकि सभी की उम्र ज्यादा थी और पहली बार इतना लंबा सफर तय करने चले थे। 
... और पढ़ें

हेरोइन पीते एएसआई और हेड कांस्टेबल का वीडियो वायरल, एसएसपी ने दोनों को किया निलंबित

तरनतारन के थाना सिटी पट्टी में तैनात एएसआई और हेड कांस्टेबल की चिट्टा (हेरोइन) पीते की वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद मामला पुलिस के उच्च अधिकारियों तक पहुंचा। एसएसपी ध्रुव दहिया ने तुरंत कार्रवाई करते दोनों पुलिस मुलाजिमों को निलंबित कर दिया। साथ ही उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 

जानकारी के मुताबिक, एएसआई दर्शन सिंह और हेड कांस्टेबल टहल सिंह थाना सिटी पट्टी में तैनात थे। रविवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें एएसआई दर्शन सिंह चिट्टा पी रहे हैं, जबकि हेड कांस्टेबल टहल सिंह सिल्वर पेपर की पन्नी पकड़कर नीचे लाइटर से आग के जरिए एएसआई दर्शन सिंह की मदद कर रहा है। 
... और पढ़ें

पेशावर में खुला बाबा गुरु नानक स्कूल ऑफ साइंस, सोमवार से कक्षाएं शुरू

पाकिस्तान सरकार ने खैबर-पख्तूनवा (केपी) में बसे सिखों के लिए देश का पहला ‘बाबा गुरु नानक स्कूल ऑफ साइंस, टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग, आर्ट एंड मैथेमेटिक्स’ (स्टीम) खोला है।

पेशावर में खोले गए इस तरह के पहले स्कूल में सोमवार से कक्षाएं शुरू होंगी। विभाजन के 72 वर्ष के बाद पाकिस्तान सरकार ने वहां बसे अल्पसंख्यक समुदाय की नई पीढ़ियों के लिए साइंस, टेक्नोलॉजी की शिक्षा देने की पहल है। श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित इस स्कूल में सिखों की युवा पीढ़ी उक्त विषयों की शिक्षा ग्रहण कर सकेगी।

स्कूल का उद्घाटन शुक्रवार देर शाम खैबर-पख्तूनवा के मुख्यमंत्री के विशेष सहायक कामरान बंगश ने किया। इस अवसर पर पेशावर के सिख और हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों के साथ-साथ संगत भी मौजूद थी।

कामरान ने कहा कि स्कूल श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित है। पाकिस्तान सरकार अल्पसंख्यकों को भी अवसर पैदा करने और गरीबी को कम करने में मदद देगी। सूचना प्रौद्योगिकी प्रशिक्षण केवल पेशावर तक ही सीमित नहीं होगा, बल्कि जल्द ही इसे प्रांत के अन्य जिलों के साथ-साथ स्टीम स्कूलों के रूपों में भी पेश किया जाएगा।

पाकिस्तान सरकार अल्पसंख्यकों को एक जैसी शिक्षा और सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के अपने प्रयासों को जारी रखेगी। उन्होंने कहा कि यह सिख समुदाय के सदस्यों को विज्ञान, प्रौद्योगिकी, कला और गणित जैसे महत्वपूर्ण विषयों में शिक्षा प्रदान करेगा।

शैक्षिक क्षेत्र में, जहां कहीं भी गुंजाइश है, अल्पसंख्यक समुदायों को सर्वोत्तम सुविधाएं प्रदान की जानी चाहिए। बाबा गुरु नानक स्कूल के मॉडल पर और अधिक शिक्षण स्थानों के निर्माण के लिए भी पाकिस्तान सरकार काम करेगी। कामरान ने पेशावर के सिख मोहल्ले जोगन शाह में एक मिडल स्कूल खोलने की भी घोषणा की है।
... और पढ़ें

जमीन विवाद पर मौसा ने की खौफनाक वारदात, भतीजे को मारी चार गोलियां, मौके पर तोड़ा दम

बठिंडा के गांव अब्लू में ससुराल पक्ष की जमीन के बंटवारे के विवाद में सोमवार को एक व्यक्ति की उसके मौसा ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी लखवीर सिंह निवासी कोठे बुटर बकूआ कोटभाई मौके से फरार हो गया। थाना नेहियांवाला पुलिस ने मृतक कुलदीप सिंह (26) की पत्नी किरणजीत कौर के बयान पर आरोपी लखवीर सिंह के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार कुलदीप सिंह निवासी गांव भलाईआना, मुक्तसर साहिब अपने पिता की मौत के बाद अपनी मां के साथ ननिहाल गांव अब्लू जिला बठिंडा में रहने लगा था। कुलदीप सिंह का डेढ़ साल का बेटा है। ननिहाल में कोई लड़का न होने के चलते ननिहाल की पूरी जमीन उसकी मां और दो अन्य मौसियों के हिस्से आई। 

करीब तीन माह पहले जब कुलदीप के नाना की मौत हुई, तब से लखवीर सिंह ससुराल पक्ष की जमीन को बांटने के लिए लगातार कुलदीप से कह रह था। कुलदीप बार-बार इसे टाल रहा था। इसी बात को लेकर कुछ दिन पहले भी दोनों के बीच बहस हुई थी। सोमवार को कुलदीप अपने खेत में चारा काटने गया था। 

इसी दौरान वहां लखवीर सिंह मोटरसाइकिल पर आया और कुलदीप पर गोलियां दागनी शुरू कर दी। चार गोलियां लगने से कुलदीप ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। आसपास के खेत में काम कर रहे लोगों ने पुलिस को सूचना दी। 

एसएसपी नानक सिंह का कहना था कि पुलिस ने आरोपी लखवीर सिंह के खिलाफ मृतक की पत्नी किरणजीत कौर के बयान पर हत्या का केस दर्ज कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। 
... और पढ़ें

निर्वस्त्र कर युवती को दी थी थर्ड डिग्री, पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों समेत 12 पर केस दर्ज

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर थाना कैंट पुलिस ने शनिवार को इंस्पेक्टर समेत 12 पुलिस मुलाजिम और अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। मामला 2017 का अवैध तरीके से युवती को हिरासत में लेकर सीआईए स्टाफ में निर्वस्त्र कर थर्ड डिग्री देने और उसे धमकाने के आरोप का है। 

पीड़िता निवासी बठिंडा के वकील कुशाग्र महाजन ने बताया कि फिरोजपुर पुलिस ने महिला को अवैध तरीके से हिरासत में लेकर उसे सीआईए स्टाफ में कई पुलिस अधिकारियों के सामने निर्वस्त्र कर थर्ड डिग्री दी थी। जिस कारण महिला जख्मी हो गई थी। 

इसके बाद वह खुद सरकारी अस्पताल में दाखिल हो गई थी और डॉक्टर ने उसके शरीर पर लगे चोटों के निशान पर एमएलआर काटी थी। महाजन के मुताबिक पीड़िता की शिकायत के बाद भी फिरोजपुर पुलिस ने आरोपी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया। इसके बाद पीड़िता ने हाईकोर्ट का सहारा लिया। 
... और पढ़ें

अमृतसरः पाकिस्तान से शिलाजीत लेकर लौटे, बार्डर पर कस्टम ने समझी अफीम

श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब सहित अन्य गुरुद्वारा साहिबान के दर्शन करने गए जत्थे में शामिल दो लोगों को सीमा शुल्क विभाग ने लगभग 600 ग्राम 'अफीम' के साथ गिरफ्तार किया। हालांकि बाद में पता चला कि वह अफीम नहीं शिलाजीत है। दोनों श्रद्धालु भाई मरदाना जी यादगार कमेटी के तत्वाधान से पाकिस्तान गए जत्थे के सदस्य थे।

दोनों का वीजा इसी संस्था द्वारा लगवाया गया था। दोनों की उम्र 50 वर्ष से अधिक बताई जा रही है। सीमा शुल्क विभाग द्वारा गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों के नाम बलदेव सिंह व करनैल सिंह निवासी गांव झोरड़ खेड़ा, अबोहर हैं। वहीं गांव झोरड़ खेड़ा के सरपंच सुभाष चंद्र ने बताया कि देर रात उनके पास सूचना आई कि कस्टम विभाग ने जांच की तो पता चला कि वह अफीम नहीं शिलाजीत लाए थे। इसके बाद दोनों को रिहा कर दिया गया। 
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election