लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Punjab ›   Amritsar News ›   Passengers and staff of private company at airport caught in gold smuggling

अमृतसर: एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी में यात्री और निजी कंपनी का कर्मचारी काबू, 31 लाख रुपये का सोना बरामद

संवाद न्यूज एजेंसी, अमृतसर (पंजाब) Published by: पंजाब ब्‍यूरो Updated Mon, 16 May 2022 12:37 AM IST
सार

कस्टम कमिश्नर राहुल नांगरे और संयुक्त कस्टम कमिश्नर बलबीर सिंह मांगट ने बताया कि आरोपी यात्री से सोने का एक बिस्कुट बरामद कर लिया गया है। जबकि कांट्रैक्ट पर एयरोब्रिज पर ग्राउंड ड्यूटी करने वाले से पूछताछ की जा रही है।

दुबई से आई फ्लाइट से उतरे यात्री से बरामद 587 ग्राम सोने का बिस्कुट।
दुबई से आई फ्लाइट से उतरे यात्री से बरामद 587 ग्राम सोने का बिस्कुट। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन

विस्तार

श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम एयर इंटेलिजेंस विंग के अधिकारियों ने दुबई से सोना तस्करी करने वाले एक यात्री को 587 ग्राम सोने के बिस्कुट के साथ गिरफ्तार किया है। यह यात्री शनिवार को दुबई से उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या आईएक्स-192 से भारत पहुंचा था। इसने जहाज से उतरने के बाद सोने का एक अन्य बिस्कुट एयरपोर्ट पर तैनात ग्राउंड ड्यूटी के एक कर्मचारी को भी पकड़ाया था, जिसकी जांच की जा रही है।



इस कर्मचारी तक पहुंचने के लिए आरोपी द्वारा बताई सूचना को पुख्ता करने के लिए अलग-अलग लोकेशन की सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की गई।   जानकारी मुताबिक शनिवार को दुबई से आने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट से एक यात्री द्वारा सोने की तस्करी किए जाने की सूचना थी। इसके आधार पर ही एक यात्री के सामान की जांच की तो कुछ नहीं मिला। इसके बाद उस यात्री के कंधे पर लटके बैग की तलाशी लेने पर एक सोने का बिस्कुट बरामद हुआ, जिसका वजन 587 ग्राम और कीमत 31 लाख रुपये आंकी गई। 


पूछताछ के दौरान यात्री ने बताया कि वह दुबई से सोने के दो बिस्कुट लाया था, जिनका वजन एक किलो था। पूछताछ के दौरान इस यात्री ने बताया कि जहाज से उतरने के बाद एरोब्रिज पर तैनात कर्मचारी को उसने सोने का एक बिस्कुट पकड़ाया था। उसे कहा गया था कि एयरपोर्ट पर एरोब्रिज पर ग्राउंड ड्यूटी करने वाला एक कर्मी उसके पास आकर कोड बताएगा तो सोने का एक बिस्कुट उसे दे देना है। 

पुष्टि के लिए कस्टम अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो यात्री ने एयरोब्रिज कर्मी को पहचान लिया। इस पर कस्टम के अधिकारियों ने उसे भी काबू कर लिया। पूछताछ में सामने आया कि वह उस कंपनी में काम करता था, जिसे एयरोब्रिज आपरेशंस के लिए कांट्रैक्ट दिया गया है। कर्मी से पूछताछ में उसने बताया पिछले माह भी उसने सोने की तस्करी की थी। उसने सोने का बिस्कुट अपने साथ एयरोब्रिज पर तैनात एक कर्मचारी को दे दिया है। जो यह बिस्कुट आगे मास्टरमाइंड को दे चुका है। 

कस्टम कमिश्नर राहुल नांगरे और संयुक्त कस्टम कमिश्नर बलबीर सिंह मांगट ने बताया कि आरोपी यात्री से सोने का एक बिस्कुट बरामद कर लिया गया है। जबकि कांट्रैक्ट पर एयरोब्रिज पर ग्राउंड ड्यूटी करने वाले से पूछताछ की जा रही है। साथ ही कस्टम अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर तैनात ग्राउंड स्टाफ के कर्मचारी को भी गिरफ्तार करने के बाद उसे अदालत में पेश किया है। जबकि इसके दूसरे साथी की तलाश की जा रही है।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00