राणा की सिफारिश करने वालों पर होगी कार्रवाई : सुखबीर

Amritsar Updated Tue, 11 Dec 2012 05:30 AM IST
अमृतसर। उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि रणजीत सिंह राणा को जिस अकाली नेता की सिफारिश पर अकाली दल में शामिल किया गया है, पार्टी की ओर से उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सुखबीर सोमवार को मृतक एएसआई रविंदरपाल के परिवार के सदस्यों के साथ शोक व्यक्त करने के बाद मीडिया के साथ बातचीत का रहे थे।
उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से उन पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ भी कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी जो घटना के मौके पर एएसआई रविंदरपाल के साथ थे और उनको गोलियां लगने के बाद मौके से भाग गए थे। थाना छेहरटा के उन पुलिस कर्मचारियों के संबंध में भी रिपोर्ट तलब कर ली गई है, जिन्होंने थाने में घटना के समय हाजिर होने के बावजूद सूचना मिलने पर रविंदरपाल की जान बचाने के लिए ड्यूटी को संभाला नहीं था। अमृतसर के पुलिस कमिश्नर इस संबंध में मंगलवार 9 बजे तक पंजाब सरकार को अपनी रिपोर्ट पेश कर देंगे। जो कर्मचारी इसमें आरोपी पाया गया उसकी नौकरी से छुट्टी कर दी जाएगी।
सुखबीर ने सारी घटना के संबंध में एएसआई की बेटी रोबिनजीत से जानकारी ली। वह परिवार के अन्य सदस्यों को भी मिले और आश्वासन दिया कि परिवार को हर हालत में पूरा न्याय मिलेगा। रोबिनजीत ने इस अवसर पर बताया कि राणा की ओर से उसे जानबूझ कर इसलिए निशाना बनाया गया कि वह एक एएसआई की बेटी है। सुखबीर ने कहा कि वह इस बात की भी जांच करवाएंगे कि एएसआई की हत्या के पीछे कोई अन्य साजिश तो नहीं है। सारा पंजाब और राज्य सरकार पीड़ित परिवार के साथ है। उन्होंने कहा कि रोबिनजीत कौर ने बहादुरी का सुबूत दिया है। इसलिए उसे पंजाब पुलिस में सब इंस्पेक्टर की नौकरी दी गई है। परिवार को स्थायी रूप में दो सुरक्षा कर्मचारी अलॉट कर दिए गए हैं।
उन्होंने कहा कि अकाली दल के अध्यक्ष होने के नाते वह पहले ही पार्टी के जिला अध्यक्ष को आदेश दे चुके हैं कि इस बात का पता लगाया जाए कि राणा को पार्टी में भर्ती करने की सिफारिश किसने की थी। उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। राज्य में इस तरह की आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए एक उपमुख्यमंत्री शिकायत सैल स्थापित किया गया है। आईजी स्तर का अधिकारी इन शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई करेगा। इस अवसर पर उनके साथ कैबिनेट मंत्री अनिल जोशी, विधायक हरमीत सिंह संधू, पूर्व मंत्री गुलजार सिंह रणीके, राज्यसभा के पूर्व सदस्य राजमहिंदर सिंह मजीठिया, एसएसपी प्रीतपाल सिंह विर्क, डीसी रजत अग्रवाल, एसपी जसदीप सिंह, वीर सिंह लोपोके और राम सिंह मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इन बच्चियों ने समझाए 'लोहड़ी' के असल मायने

वैसे तो लोहड़ी का त्योहार देश के कई इलाकों में मनाया जाता है लेकिन पंजाब में लोहड़ी की एक अलग ही छटा दिखाई देती है।

13 जनवरी 2018