फंड घपले की सीबीआई जांच की उठी मांग

Amritsar Updated Fri, 31 Aug 2012 12:00 PM IST
अमृतसर। अटारी विधान सभा क्षेत्र में विभिन्न गांवों में विकास के नाम पर दी गई करोड़ों रुपये की राशि के सामने आए घपले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग तेज हो गई है। इस मामले में पंजाब के पशु पालन मंत्री गुलजार सिंह रणीके और एक बैंक के मैनेजर को जांच के घेरे में शामिल करते हुए पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया है, परंतु इस मामले में बहुत सारे प्रभावशाली लोग अभी भी कानून के घेरे से बाहर हैं। इस करोड़ों के घपले में शामिल असल लोगों को कानून के घेरे में लाने के लिए विभिन्न संगठनों ने मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है।
पंजाब मानवीय अधिकार संगठन एनजीओ के चेयरमैन रिटायर जस्टिस अजीत सिंह बैंस ने मांग की है कि अटारी विधान सभा क्षेत्र में गांवों के विकास की राशि में हुए घपले की जब तक सीबीआई से जांच नहीं कराई जाती तब तक असली आरोपी कानून के शिकंजे में नहीं आ सकते। बैंस ने पंजाब के गृह सचिव को 8 पन्नों का एक पत्र लिख है।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र के मंत्री ने गांवों को दी इस राशि को बैंक अधिकारियों की मिली भुगत से गांवों तक पहुंचने से पहले ही हड़प लिया। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जिला पंचायत व विकास अधिकारी ने डीसी को भी इस की उच्च स्तरीय जांच की मांग की थी। उन्होंने कहा कि इस पर हुई जांच के बाद मंत्री का एक पीए और एक बैंक अधिकारी आरोपों के घेरे में आ गया, परंतु बाकी आरोपी अभी तक कानून की पकड़ से बाहर हैं। उधर रेवोल्यूश्नरी कम्यूनिस्ट फ्रंट के नेता राजविंदर राजा ने कहा कि जब तक मामले की जांच सीबीआई नहीं करती तब तक असल दोषी काबू नहीं आ सकेंगे। उधर सीपीआईएम के नेता मास्टर सुच्चा सिंह ने भी इस मामले की सीबीआई से जांच करवाने की मांग की है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इन बच्चियों ने समझाए 'लोहड़ी' के असल मायने

वैसे तो लोहड़ी का त्योहार देश के कई इलाकों में मनाया जाता है लेकिन पंजाब में लोहड़ी की एक अलग ही छटा दिखाई देती है।

13 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls