एसजीपीसी खुद करेगी गोलीकांड की जांच

Amritsar Updated Tue, 07 Aug 2012 12:00 PM IST
अमृतसर। अमेरिका के ओक क्रीक कस्बे के गुरुद्वारा साहिब में हुए गोलीकांड की जांच के लिए एसजीपीसी ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है। कमेटी में सुरिंदर सिंह भुलेठारा, अमरजीत सिंह चालवा और परमजीत सिंह खालसा को शामिल किया गया है। एसजीपीसी के अध्यक्ष अवतार सिंह मक्कड़ ने बताया कि यह कमेटी घटना स्थल का दौरा करके एसजीपीसी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। मक्कड़ ने मृतकों के परिजनों को दो दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का भी ऐलान किया।
मक्कड़ ने कहा कि अमेरिका के गुरुद्वारा में हुई फायरिंग से सिख कौम की भावनाएं आहत हुई हैं। इस मुद्दे पर एसजीपीसी के प्रतिनिधि देश के प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री और दिल्ली में स्थित अमेरिकी दूतावास के अधिकारियों से भी मिलेंगे। उन्होंने बताया कि गुरुद्वारा साहिब में मारे गए श्रद्धालुओं की आत्मिक शांति के लिए आठ अगस्त को गुरुद्वारा मंजी साहिब दीवान हाल में श्री अखंड पाठ साहिब शुरू किया जाएगा। इस पाठ का भोग दस अगस्त को पाया जाएगा। एसजीपीसी की ओर से विभिन्न सिख संगठनों से भी अपने अपने शहरों में अखंड पाठ साहिब के भोग डाल कर मारे गए श्रद्धालुओं के लिए अरदास करने की अपील की गई है।
उन्होंने कहा की एसजीपीसी की अमेरिका सरकार से मांग है कि अमरीका में स्थिति सभी सिख धार्मिक स्थानों की रक्षा की जाए। सभी आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करके कानून के अनुसार सजा दी जाए। श्रद्धालुओं पर हमला करने के कारणों को सार्वजनिक किया जाना चाहिए।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इन बच्चियों ने समझाए 'लोहड़ी' के असल मायने

वैसे तो लोहड़ी का त्योहार देश के कई इलाकों में मनाया जाता है लेकिन पंजाब में लोहड़ी की एक अलग ही छटा दिखाई देती है।

13 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls