पंजाब को नशा मुक्त हो यही है हमारा मकसद:सुखबीर बादल

Amritsar Updated Fri, 03 Aug 2012 12:00 PM IST
बाबा बकाला (अमृतसर)। पंजाब सरकार का मुख्य मक्सद पंजाब को नशे के समंदर से बाहर निकाल कर पूर्ण रूप से नशा मुक्त करना है। यह विचार गुरूवार को बाबा बकाला में रख्खड़ पुन्नया मेले पर अकाली-भाजपा गठबंधन की राजनैतिक कांफ्रैंस को संबोधन करते हुए पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने व्यक्त किए।
सुखबीर ने कहा कि पंजाब पुलिस के अधिकारियों को आदेश दिए है कि नशे का कारोबार करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा न जाए,चाहे वो किसी भी राजनैतिक नेता का ही चहेता क्यों न हो। बादल ने कहा कि वह पंजाब को पहले की तरह ही खुशहाल राज्य बना हुआ देखना चाहते हैं। धान बीजने के अवसर पर मानसून का न पहुंचना और बिजली डीजल के दामों में हुई बढ़ौतरी को देखते हुए केद्र सरकार से हमने 2030 करोड़ रूपए की सहायता राशी की मांग की थी। पंजाब सरकार पहले से ही 7000 करोड़ रूपए की बिजली खरीद चुकी है। उन्होंने बताया कि पावरकाम देश के अंदर पैदा होने वाली बिजली का हरेक यूनिट खरीदने के यत्न कर रहा है और 12 रूपए प्रति यूनिट बिजली भी खरीदी गई है,लेकिन मानसून के बिलकुल फेल हो जाने से मुश्किल बढ़ गई है।डीजल के दाम बढ़ने से किसानों के प्रति एकड़ उत्पादन खर्चे में 8 हजार रूपए की बढ़ौतरी हुई है,लेकिन केंद्र सरकार ने धान के खरीद दाम को मामूली सा बढ़ा कर किसानों से भद्दा मजाक किया है।
सुखबीर ने कहा कि पंजाब यदि 100 रूपए टैक्स इकट्ठा करके केंद्र सरकार को देता है तो उसे सिर्फ 1.31 रूपए ही वापिस मिलते हैं और उसके लिए भी हम पर बहुत सी शर्तें लगा दी जाती हैं।रोजाना बढ़ रही महंगाई के बारे बोलते हुए बादल ने कहा कि जो चीनी जनता पार्टी की सरकार के समय 1.25 रूपए प्रति किलो थी आज वह 50 रूपए किलो के करीब है।उन्होंने कहा कि पंजाब में दोबारा अकाली-भाजपा गठबंधन की सरकार बना कर लोगों ने साबित कर दिया है कि वह किस हद तक अपने चहेते नेताओं को प्यार करते हैं। बादल ने कहा कि जो नेता ऐश करने में व्यस्त रहते हैं वह जनता में अपना आधार गंवा लेते हैं। हमारे नेता लोगों के लिए 5 साल लगातार काम करते रहे और लोगों ने इसके इवज में हमें दोबारा सेवा करने का अवसर दिया।
सुखबीर कहा कि आज बिजली की किल्लत है,लेकिन हमारा वादा है कि आने वाले साल में गोइंदवाल और राजपुरा यूनिट चालू होने के बाद पंजाब में बिजली सरपल्स हो जाएगी और जिस तरह आज हम दूसरे राज्यों को गेहूं और धान की फसल बेच रहे हैं उसी तरह हम उनको बिजली बेचेंगे और पंजाब के लोगों को सारा साल 24 घंटे सस्ती बिजली मिला करेगी। गांवों को आने वाले दिनों में इतनी ग्रांट दी जाएगी कि कभी गांव वालों ने सोचा भी नहीं होगा।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में सड़कों का जाल बिछा दिया जाएगा। 6 लेन सड़क बनाने के लिए सरकार ने 13000 करोड़ रूपए का बजट रखा है जिस संबंधी चुनावी मैनिफैस्टो में भी जिक्र किया गया था। उन्होंने कहा कि पिछले समय में एक लाख 21 हजार नौकरियां बेरोजगारों को दी गई है और आने वाले 2 सालों में दो लाख से ज्यादा सरकारी नौकरियां बेरोजगारों को दी जाएंगी। गांवों में खेल मैदान बनाए जाएंगे। गांव धुगा में एक खेल स्कूल बना दिया गया है। इन स्कूलों में विदेशी कोच भी रखे जाएंगे जोकि बच्चों को बढ़िया ट्रेनिंग देंगे। बेहतर पुलिस सर्विस मुहैया करवाने के लिए 10 हजार पुलिस कर्मी तैनात किए जा रहे हैं और उन्हें 1285 मोटरसाईकिल और 289 पीछा करने वाले वाहन मुहैया करवाए जाएगे।इस मक्सद के लिए 52 करोड़ रूपए रखे गए हैं। इस दौरान विधायक विरसा सिंह वलटोहा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर चुस्की लेते हुए कहा कि किसी दिन अरूसा आलम के बच्चे भी डीएनए टैस्ट की मांग कर बैठे तो कैप्टन का क्या हाल होगा। लोगों का नेतृत्व करने वाले नेता का चरित्र बहुत ही साफ होना चाहिए।इस अवसर पर बिक्रम सिंह मजीठिया,रतन सिंह अजनाला,बलवंत सिंह रामूवालिया,मनजीत सिंह मन्ना विधायक,बलजीत सिंह जलाल उसमां,इंदरबीर बुलारिया,हरमीत सिंह संधू,बलबीर सिंह बाठ,गगनदीप सिंह जज,राज महिंदर सिंह मजीठा.उपकार सिंह संधू भी हाजर थे। रैली के अंत में मनजीत सिंह मन्ना विधायक हलका बाबा बकाला ने इलाका निवासियों का धन्यवाद किया।
- पंकज शर्मा

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

स्वास्थ्य कर्मचारियों को मिलेगा दोगुना वेतन, दिल्ली सरकार देने जा रही है तोहफा

सरकार ने इन कर्मचारियों का वेतन दोगुना करने के साथ-साथ हर साल चिकित्सीय अवकाश के तौर पर 15 दिन की छुट्टी देने का फैसला लिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

इन बच्चियों ने समझाए 'लोहड़ी' के असल मायने

वैसे तो लोहड़ी का त्योहार देश के कई इलाकों में मनाया जाता है लेकिन पंजाब में लोहड़ी की एक अलग ही छटा दिखाई देती है।

13 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper