अघोषित कटों के खिलाफ कांग्रेसियों ने घेरी सिद्धू की कोठी

Amritsar Updated Tue, 24 Jul 2012 12:00 PM IST
अमृतसर। पंजाब में प्रतिदिन 6 से लेकर 8 घंटों तक शहरी इलाकों में लग रहे बिजली कटों के खिलाफ युवा कांग्रेस सड़कों पर उतर आई। पंजाब युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बिक्रम सिंह चौधरी और विकास सोनी के नेतृत्व में सैकड़ों युवा कांग्रेसियों ने सांसद नवजोत सिद्धू और उनकी पत्नी व संसदीय सचिव नवजोत कौर का घेराव करते हुए उनकी कोठी के बाहर धरना दिया। प्रदर्शनकारी पहले निकटवर्ती एक मेरिज पैलेस के पास इकट्ठा हुए और बाद में रोष मार्च करते हुए सिद्धू की कोठी की बाहर पहुंच गए। प्रदर्शनकारियों ने अपने हाथों में लालटेन और पंखियां पकड़ी हुई थीं। युवा कांग्रेसी पंजाब की अकाली-भाजपा गठजोड़ सरकार और मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल व उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों के धरने को देख डा. नवजोत कौर सिद्धू कोठी के बाहर आकर उनकी बात सुनने आईं। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने हाथों में पकड़ी हुई लालटेन और पंखियां नवजोत कौर सिद्धू को थमा दी। इस पर डा. नवजोत कौर ने प्रदर्शनकारियों ने आश्वासन दिया कि पहले की तरह ही वे अभी भी लोगों का बिजली कटों की आ रही मुश्किल को पंजाब सरकार तक पहुंचाएगी।
धरने पर बैठे युवा कांग्रेसी वर्करों को संबोधित करते हुए पंजाब यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बिक्रमजीत सिंह चौधरी ने कहा कि एक ओर पंजाब सरकार और उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल कह रहे हैं कि पंजाब को सरप्लस बिजली वाला राज्य बनाया जा रहा है। परंतु एक योजनाबद्ध ढंग से एक बड़े घराने के स्थापित हो रहे उद्योग को लाभ देने के लिए राज्य भर में बिजली कट लगा कर लोगों को गर्मी में तड़पने के लिए मजबूर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब में हर रोज 8 घंटे तक लग रहे बिजली कट से उद्योगपति व किसानों के साथ साथ व्यापारी और आम इंसान काफी खफा है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा अगर बिजली के अघोषित कट बंद न किए गए तो युवा कांग्रेस राज्य भर में विधायकों मंत्रियों और मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री के घेराव शुरू कर देगी। इस दौरान युवा कांग्रेस के नेताओं गुरवीर सिंह, गुरभेज सिंह, परमजीत सिंह, गुरइक्बाल सिंह, नितिन कपूर, गुरदेव सिंह, संदीप सिंह आदि ने भी संबोधित किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इन बच्चियों ने समझाए 'लोहड़ी' के असल मायने

वैसे तो लोहड़ी का त्योहार देश के कई इलाकों में मनाया जाता है लेकिन पंजाब में लोहड़ी की एक अलग ही छटा दिखाई देती है।

13 जनवरी 2018