राजासांसी नगर पंचायत पर अकाली दल की जीत

Amritsar Updated Mon, 11 Jun 2012 12:00 PM IST
अमृतसर। अमृतसर की एक मात्र नगर पंचायत राजासांसी में भी सत्ताधारी अकाली दल ने सभी नौ सीटों पर एकतरफा जीत हासिल कर ली है। राजासांसी के नौ वार्डों पर अकाली दल के सभी उम्मीदवार कांग्रेसी उम्मीदवारों को हरा कर विजयी हुए है। राजसांसी नगर पंचायत के चुनाव 7 जून को हुए थे। इस के परिणाम रविवार को जिला चुनाव अधिकारी की ओर से घोषित किए गए।
चुनाव अधिकारी रजत अग्रवाल ने बताया कि राजासांसी की वार्ड नंबर एक से अकाली दल की शिंदो वियजी रही शिंदों को 182 मत मिले जबकि उनके विरोधी बांका को 94 मत मिलेे। वार्ड नंबर दो से अकाली दल के तारी विजयी रहे। वार्ड नंबर 4 से अकाली दल के गुरबिंदर सिंह विजयी रहे।
वार्ड नंबर 5 से विजयी अकाली उम्मीदवार को बलजीत कौर को 350 मत मिले जबकि विरोधी कांग्रेस की उम्मीदवार को संतोष कौर को 195 मत मिले। वार्ड नंबर 7 से विजयी अकाली दल के उम्मीदवार गुरमुख सिंह को 348 मत मिले। वार्ड नंबर 9 से विजयी अकाली दल की रणजीत कौर को 420 मत मिले जबकि विरोधी कांग्रेस की राजविंदर कौर को 217 मत हासिल हुए। वार्ड नंबर दस से अकाली दल के विजयी बखशीश सिंह को 360 मत मिले जबकि विरोधी कांग्रेस के उम्मीदवार दर्शन सिंह को 180 वोट मिले। वार्ड नंबर 11 से अकाली दल के विजयी जसंवत सिंह को 441 और विरोधी कांग्रेस के तेजिंदर सिंह को 187 वोट मिले। वार्ड नंबर 12 से विजयी अकाली दल के सतनाम सिंह को 309 और विरोधी कांग्रेस के गुरप्रीत सिंह को 233 मत मिले।
राजा सांसी नगर पंचायत की चार वार्डों में अकाली दल के उम्मीदवार पहले ही बिना मुकाबला विजयी घोषित किये जा चुके है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इन बच्चियों ने समझाए 'लोहड़ी' के असल मायने

वैसे तो लोहड़ी का त्योहार देश के कई इलाकों में मनाया जाता है लेकिन पंजाब में लोहड़ी की एक अलग ही छटा दिखाई देती है।

13 जनवरी 2018