Audio Headlines

आज की बड़ी खबरें

News Headlines

मिनटों में सुनिए देश और दुनिया की हर बड़ी खबर

25 फरवरी ऑडियो बुलेटिन: मिनटों में सुनें अबतक की हर खबर का अपडेट

X

सभी 50 एपिसोड

25 February Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट
 

24 February Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट
 

23 February Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट
 

22 February Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट
 

अमर उजाला डॉट कॉम पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें। सुनें दिनभर की खबरों का हर अपडेट।
 

20 February Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट
 

19 February Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट
 

18 February Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट
 

अमर उजाला डॉट कॉम पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें। सुनें दिनभर की खबरों का हर अपडेट।
 

16 February Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट
 

15 February Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट
 

अमर उजाला डॉट कॉम पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें। सुनें दिनभर की खबरों का हर अपडेट।

13 February Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट
 

12 February Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट

11 FebruaryAudio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    
 

10 FebruaryAudio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    
 

09 FebruaryAudio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    
 

  सुनिए उत्कर्ष चतुर्वेदी की कविता- 'जिसको सब गहरा कहने का फन आता है, ना कहने पर भी वो सब कुछ कह जाता है

08 FebruaryAudio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    
 

7 फरवरी ऑडियो बुलेटिन: मिनटों में सुनिए अबतक की हर खबर का अपडेट

06 FebruaryAudio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    


1
गुजरात हाई कोर्ट  की डायमंड जुबली पर पीएम मोदी बोले
गुजरात हाई कोर्ट की हीरक जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले वर्षों में अपनी कानूनी समझ, अपनी विद्वत्ता और बौद्धिकता से गुजरात हाईकोर्ट और बार ने एक विशिष्ट पहचान बनाई है.
2
जेपी नड्डा ने ममता सरकार पर साधा निशाना
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल के मालदा मालदा में जनसभा को संबोधन करते हुए  उन्होंने कहा कि ममता दीदी ने अपने राज्य में किसानों के साथ अन्याय किया है।
 3
राहुल गांधी का चक्का जाम को समर्थन
कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने दुवारा चक्का जाम को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने समर्थन दिया तो वहीं उन्होंने ने ट्वीट कर कहा कि यह कानून को ना केवल किसान, मजदूर के लिए घातक बताया बल्कि देश की जनता के लिए भी घातक करार किया
4
चक्का जाम के चलते दिल्ली मेट्रो सेवा बाधित
चक्का जाम के चलते दिल्ली मेट्रो सेवा बाधित हो गई है। चार स्टेशनों पर एंट्री-एग्जिट बंद कर दिया गया है। मंडी हाउस , आईटीओ, दिल्ली गेट और विश्वविद्यालय स्टेशन बंद किए गए।
5
बिहार: पटना में शराब मिलने पर मकान-दुकान होंगे जब्त
बिहार के पटना प्रमंडल में शराबबंदी को और सख्ती से लागू करने के इरादे से एक नया फैसला लिया है. इसके मुताबिक अगर किसी मकान या दुकान से शराब बरामद होती हैतो स्थानीय प्रशासन, मकान और दुकान दोनों को जब्त कर लेगा.
6
भारत रत्न देने की मांग पर रतन टाटा बोले
देश के मशहूर उद्योगपति और टाटा ग्रुप के प्रमुख रतन टाटा के लिये ट्विटर पर चले
 'भारत रत्न फॉर रत्न टाटा' अभियान को लेकर लगातार देश के मशहूर उद्योगपति और टाटा ग्रुप के प्रमुख रतन टाटा ने कहा कि कि 'लोगों की भावनाओं की सराहना करता हूं, लेकिन ऐसे कैंपेन को बंद किया जाना चाहिए.
7

दिल्ली पुलिस ने गूगल को भेजा नोटिस
टूलकिट के मामले में दिल्ली पुलिस ने गूगल को नोटिस भेजा है। नोटिस के जरिए पुलिस ने गूगल से पूछा है कि यह दस्तावेज किस जगह से अपलोड किए गए हैं और कौन-कौन इसके पीछे शामिल रहा है।
8
RCTC ने शुरू की ऑनलाइन बस बुकिंग सर्विस
इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने अपनी बस बुकिंग सर्विस की शुरुआत की है. इस सर्विस को देशभर में 29 जनवरी से ही लाइव कर दिया गया है. ये जानकारी IRCTC की ओर से शुक्रवार को दी गई

9
रिहाना और मिया के बाद अमेरिकी एक्ट्रेस सूजन सैरंडन ने किया किसान आंदोलन का सपोर्ट
इंटरनेशनल पॉप सिंगर रिहाना के बाद ऑस्कर जीत चुकी अमेरिकी एक्ट्रेस सूजन सैरंडन ने भी भारतीय किसानों के समर्थन में ट्वीट किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि वह भारतीय किसान आंदोलन के समर्थन में हैं।

10
सनी लियोनी पर 29 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप
सनी लियोनी से क्राइम ब्रांच के अफसरों ने एक धोखाधड़ी के केस में घंटों पूछताछ की. दरअसल, एक शख्स द्वारा सनी लियोनी पर 29 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया है
 

अमर उजाला डॉट कॉम पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें। सुनें दिनभर की खबरों का हर अपडेट।

04 FebruaryAudio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    
 

03 FebruaryAudio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    


1
गणतंत्र दिवस हिंसा पर पुलिस का एक्शन
26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाला किले पर हुई हिंसा के मास्टरमाइंड दीप सिद्धू पर दिल्ली पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू, जुगराज सिंह समेत चार लोगों पर एक-एक लाख का इनाम घोषित किया है.
2
गुलाम नबी बोले- अन्नदाताओं से नहीं चीन और पाकिस्तान से लड़ाई लड़े मोदी सरकार
किसान आंदोलन को लेकर बुधवार को  राज्यसभा में खूब हंगामा हो गया. इसी दौरान राज्यसभा में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा सरकार को अन्नदाताओं से नहीं बल्कि चीन और पाकिस्तान से लड़ाई लड़नी चाहिए.
3
म्यांमार में तख्तापलट पर राहुल गांधी का सवाल
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने म्यांमार में तख्तापलट को लेकर एक मजेदार सवाल पूछा। उन्होंने कहा कि आखिर ज्यादातर तानाशाहों के नाम अंग्रेजी के एक 'M' (हिंदी में 'म') अक्षर से ही शुरू क्यों होता हैं।
4
दिल्ली में टीवी अभिनेत्री के साथ बदसलूकी
टीवी सीरियल ‘दिया और बाती हम’ में आरजू राठी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री प्राची तेहलान के साथ रोहिणी इलाके में बदसलूकी मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
5
राजद्रोह में फंसे शशि थरूर और राजदीप सरदेसाई
कांग्रेस नेता डॉ. शशि थरूर और पत्रकार राजदीप सरदेसाई पर दिल्ली हिंसा में एक प्रदर्शनकारी की मौत और हिंसा भड़काने को लेकर कई राज्यों में मामले में दर्ज किए गए हैं। इन मामलों के खिलाफ उन्होंने ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।
6
बिहार में महिला विधायक से भरी सभा में छेड़खानी
बिहार के राजापाकर के भलुई में आयोजित कार्यक्रम के दौरान एक स्थानीय महिला विधायक प्रतिमा कुमारी के साथ सरेआम छेड़खानी का मामला सामने आया है।
7
दिल्ली हिंसा मामले में दखल से सुप्रीम कोर्ट का इनकार
26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा की जांच के मुद्दे पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई.इस दौरान  चीफ जस्टिस एसए बोबडे ने कहा है कि सरकार मामले को देख रही है और कानून अपना काम करेगा.
8
राज्यसभा: संजय सिंह समेत तीन सांसद दिन भर के लिए निलंबित
राज्यसभा में बुधवार को किसानों के मुद्दे पर हंगामा कर रहे संजय सिंह समेत आप के तीन सांसदों को दिनभर के निलंबित कर दिया गया है।
9

कोरोना फ्री होने वाला पहला राज्य बना अंडमान-निकोबार
अंडमान और निकोबार आधिकारिक रूप से COVID-19 से मुक्त होने वाला देश का पहला राज्य बन गया है. इस केंद्र शासित प्रदेश में फिलहाल कोरोना का एक भी सक्रिय मामला नहीं है
10
बिहार सरकार :हिंसक प्रदर्शनों में शामिल लोगों को नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी
बिहार में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन अब लोगों को खासकर युवाओं को भारी पड़ सकता है। बिहार सरकार ने एक तुगलकी फरमान जारी करते हुए कहा कि राज्य में हिंसक प्रदर्शनों में शामिल होने वालों को सरकारी नौकरी नहीं दी जाएगी।

 

02 FebruaryAudio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    

1
ऑक्सफोर्ड ने 'आत्मनिर्भर भारत' को चुना हिंदी वर्ड ऑफ द ईयर 2020
ऑक्सफोर्ड ने 'आत्मनिर्भरता' शब्द को 2020 का ऑक्सफोर्ड हिंदी वर्ड ऑफ द ईयर  घोषित किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना वायरस महामारी के दौरान आत्मनिर्भर भारत का नारा दिया था.
2
दिल्ली की सीमाओं पर किलेबंदी को लेकर राहुल-प्रियंका ने किया सवाल
दिल्ली की सीमाओं पर पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं तो वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकरार पर निशाना साधा है राहुल गांधी  ने कहा भारत सरकार, पुल बनाइए-दीवारें नहीं इसेक साथ ही प्रियंका गांधी वाड्रा प्रधानमंत्री जी, अपने किसानों से ही युद्ध
3
एनसीबी ने सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त ऋषिकेश पवार को हिरासत में लिया
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने पूछताछ के लिए सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त और सहायक निर्देशक ऋषिकेश पवार को हिरासत में लिया है। बता दें कि एनसीबी ने मुंबई से प्रतिबंधित ड्रग ‘मेफेड्रोन’ जब्त की है
4
आर्मी के दो शीर्ष कमांडर के बीच मतभेद : सेना ने दिए कोर्ट ऑफ इनक्वायरी के आदेश
भारतीय सेना ने एक शीर्ष कमांडर और उनके सहयोगी इन कमांड के बीच जारी मतभेदों की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी (सीओआई) का आदेश दिया है।
5
बिहार की कोर्ट ने फिल्म निर्माता एकता कपूर को जारी किया समन
बेगूसराय कोर्ट के द्वारा फिल्म निर्माता एकता कपूर को 8 फरवरी को कोर्ट में हाजिर होने के लिए सम्मन जारी किया गया है. बता दें एकता कपूर पर भारतीय सेना के जवानों और उसकी पत्नी पर आपत्तिजनक सीरीज बनाने का आरोप है
6
गाजीपुर बॉर्डर पर कंटीले तार, शायराना अंदाज में अखिलेश ने सरकार पर किया वार
दिल्ली की सीमाओं पर दिल्ली पुलिस द्वारा की जा रही तैयारियों को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शायराना अंदाज में ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ''सियासत तू है कमाल, उठाके रास्ते में दीवार, बिछाकर कँटीले तार, कहती है आ करें बात''
7
राकेश टिकैत: सरकार नंबर तो बताए जिस पर कॉल करना है
पीएम मोदी के एक फोन कॉल की दूरी बयान को लेकर मंगलवार को किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि, सरकार कह रही है कि सरकार और किसान के बीच सिर्फ एक कॉल की दूरी है तो सरकार वह नंबर बता दे।  
8
महाराष्ट्र : पोलियो की दवा की जगह बच्चों को पिला दिया सैनिटाइजर
महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में पोलियो टीकाकरण के दौरान बड़ी लापरवाही सामने आई है। स्वास्थ्यकर्मियों ने 12 बच्चों को पोलियो ड्रॉप की जगह सैनिटाइजर पिला दिया। जिससे बच्चों की हालत बिगड़ गई।
9
UGC NET 2021 : एनटीए मई में आयोजित करेगी यूजीसी-नेट 2021 की परीक्षा
राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यानी एनटीए ने वर्ष 2021 के यूजीसी नेट परीक्षा की तारीखों का एलान कर दिया है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की ओर से इस बार यूजीसी नेट परीक्षा 11 चरण में आयोजित की जाएगी।
10
जो बाइडेन ने भारत को F-15EX विमान देने की दी मंजूरी,
नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद जो बाइडेन ने भारत की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाया है और सबसे अत्याधुनिक युद्धक विमान एफ-15 ईएक्स देने की मंजूरी दे दी है

 

01 FebruaryAudio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    
 

अमर उजाला डॉट कॉम पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें। सुनें दिनभर की खबरों का हर अपडेट।

अमर उजाला डॉट कॉम पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें। सुनें दिनभर की खबरों का हर अपडेट।
 

29 January Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    


1
लाल किले में हिंसा की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद  ने की निंदा
 राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के दिन राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा और लाल किले पर हुए विवाद की निंदा की है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि पिछले दिनों हुआ तिरंगे का अपमान बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है.
2
पीएम मोदी बोले- इस दशक का पहला सत्र,आजादी के दीवानों के सपने पूरे करने का अवसर
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को बजट सत्र के पहले दिन संसद भवन परिसर में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के दीवानों ने जो सपने देखे थे, उन सपनों को तेज गति से सिद्ध करने का यह स्वर्णिम अवसर अब देश के पास आया है।
3
किसानों के लिए आमरण अनशन करेंगे अन्ना
गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलने को और मजबूत करने के लिए समाजसेवी अन्ना हजारे ने भी किसानों के समर्थन में उतरने का एलान कर दिया। बता दें कि 30 जनवरी से अन्ना हजारे आमरण अनशन शुरू करेंगे।
4
किसान आंदोलन :केंद्र से बात करना चाहते हैं राकेश टिकैत
गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के बीच भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कृषि कानूनों पर हम एक बार फिर भारत सरकार से बातचीत करेंगे
5
अभिनेता शरमन जोशी के पिता का मुंबई में निधन
बॉलीवुड एक्टर शरमन जोशी के पिता अरविंद जोशी का निधन हो गया है. उन्होंने आज यानी 29 जनवरी को नानावटी अस्पताल में आखिरी सांस ली.
6
जम्मू-कश्मीरः राजोरी में धमाके से अफरा-तफरी का माहौल
जम्मू संभाग के राजोरी में रहस्यमयी धमाका होने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया।  बता  दें किहमलावरों ने इलाके के एक मंदिर को निशाना बनाने की नापाक हरकत की है।
7
पंजाब-हरियाणा में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई
किसान आंदोलन के बीच पंजाब में सीबीआई ने एक साथ 40 जगह छापे मारे हैं। बता दें सीबीआई ने यह छापे एफसीआई के गोदामों पर मारे हैं।तो वहीं हरियाणा में सीबीआई ने दस स्थानों पर छापे मारे गए हैं।
8
झारखंड : बीमार लालू को नहीं मिली जमानत
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। झारखंड हाईकोर्ट ने एक बार फिर से लालू प्रसाद यादव को जमानत नहीं दी है। बता दें पांच फरवरी को अगली सुनवाई होगी
9
गांगुली का स्वास्थ्य पहले से बेहतर
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रमुख और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की तबीयत फिलहाल बेहतर है अपोलो अस्पताल के एक सीनियर डॉक्टर ने बताया कि एंजियोप्लास्टी के बाद सौरव के स्वास्थ्य में सुधार है
10
भारत ने अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट्स की उड़ानों पर लगा बैन 28 फरवरी तक बढ़ाया
 कोरोना वायरस महामारी के कारण इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर लगा बैन 28 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है. गुरुवार को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने इसकी जानकारी दी है.
 

28 January Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    
1
NCC के कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी- नागरिक कर्तव्यों को निभाना सभी का दायित्व
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में गुरुवार को राष्ट्रीय कैडेट कोर (NCC) के कार्यक्रम में हिस्सा लिया ।  यहां उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि संविधान में नागरिक कर्तव्य की बात कही गई है, उन्हें निभाना सभी का दायित्व है.
2
अरविंद केजरीवाल ने किया एलान
आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि पार्टी आगामी दो वर्षों में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत छह राज्यों में चुनाव लड़ेगी। 
3
राहुल बोले- अधिकतर किसान नहीं जानते तीनों नए कृषि कानून, वरना पूरा देश भड़क उठेगा
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड से मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने  कहा कि कि तीनों कृषि कानूनों की सच्चाई  देश के अधिकांश किसानों को नहीं पता है, अगर वे समझ गए , तो पूरे देश में आंदोलन होगा
4
महाराष्ट्र-कर्नाटक के बीच एक दशक पुराने सीमा विवाद ने फिर पकड़ा तूल
महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच चल रहा एक दशक पुराना सीमा विवाद ने एक बार  फिर तूल पकड़ लिया है। बुधवार को उद्धव ठाकरे ने कहा कि जब तक दोनों राज्यों के बीच सीमा विवाद का निपटारा नहीं हो जाता, तब तक विवादित हिस्से को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया जाना चाहिए।
5
दिल्ली हिंसा : दीप सिद्धू ने फेसबुक पर किसान नेताओं को दी चेतावनी
26 जनवरी को लाल किले पर हुई हिंसा के मामले में आरोपी ठहराए जा रहे पंजाब के कलाकार दीप सिद्धू ने फेसबुक पर किसान नेताओं को खुली चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि  अंदर की बातें खोलनी शुरू कर दी तो इन नेताओं को भागने की राह नहीं मिलेगी।
6
26 जनवरी की हिंसा में घायल हुए पुलिसकर्मियों से गृहमंत्री अमित शाह ने की मुलाकात
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सुश्रुत ट्रॉमा सेंटर में 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा में घायल हुए पुलिसकर्मियों से मुलाकात की।
7
दिल्ली हिंसा पर किसान नेता ने मांगी माफी
ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा को लेकर किसान संगठन लगातार बैकफुट पर हैं. गुरुवार को किसान नेता युद्धवीर सिंह ने हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस से माफी मांगी और कहा कि वो इसके कारण काफी शर्मिंदा हैं.
8
केरल में थम नहीं रहा कोरोना का कहर
भारत में कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट देखी जा रही है तो वहीं केरल में नए कोरोना मामलों की संख्या ने टेंशन बढ़ा दी है. यहां रोजाना करीब 6000 नए कोरोना केस सामने आ रहे हैं.
9
हाईकोर्ट से कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को नहीं मिली राहत
हिंदू देवी-देवताओं को लेकर कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों के मामले में मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय ने हास्य कलाकार मुनव्वर फारुकी और एक अन्य आरोपी नलिन यादव की जमानत याचिकाएं खारिज कर दीं।
10
कानपुर देहात में परिवार समेत आत्मदाह का प्रयास
कानपुर देहात में गुरुवार सुबह मूसानगर में परिवार समेत आत्मदाह के प्रयास का मामला सामने आया है। इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। 
 

27 January Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    

1
जम्मू-कश्मीरः कुलगाम में सेना की रोड ओपनिंग पार्टी पर हमला
आतंकवादियों ने बुधवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के शम्सीपोरा इलाके में नापाक हरकत की। बता दें कि सेना की रोड ओपनिंग पार्टी को निशाना बनाकर आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया।
2
अब संसद की कैंटीन में 100 रुपये की वेज तो 700 की नॉनवेज थाली
लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने संसद की कैंटीन के खाने पर मिलने वाले सब्सिडी को पूरी तरह से खत्म कर दिया है नई दरों के मुताबिक, संसद में शाकाहारी थाली 100 रुपये में और नॉनवेज थाली 700 रुपये में मिलेगी
3
किसान प्रदर्शन हिंसा : राजनीतिक दलों ने की हिंसा की निंदा
केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा, तोड़-फोड़ और अन्य अप्रिय घटनाओं का सभी राजनीतिक दलों ने एक स्वर में आलोचना और निंदा की है।
4
संबित पात्रा:जिन्हें हम इतने दिनों से अन्नदाता कह रहे थे, वे उग्रवादी निकले।
मंगलवार को दिल्ली में हुए किसानों के ट्रैक्टर परेड और हिंसा के बाद भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने हिंसा की आलोचना करते हुए कहा, जिन्हें हम इतने दिनों से अन्नदाता कह रहे थे, वे उग्रवादी निकले। 
5
लाल किला मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार व जामा मस्जिद स्टेशन पर एंट्री बंद,
लाल किला मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार बंद हैं। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने यह जानकारी दी है।
6
कांग्रेस सांसद का दावा, दिल्ली बवाल के पीछे खालिस्तानियों का हाथ
 पंजाब से लुधियाना के कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने दावा किया है कि गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के पीछे खालिस्तानियों का हाथ है। बिट्टू का कहना है कि दिल्ली में  जो कुछ हुआ है उसकी योजना तीन दिन पहले ही बना ली गई थी।
7
राजस्थान : सड़क हादसे में एक ही परिवार के आठ लोगों की मौत
राजस्थान के टोंक जिले में एक दर्दनाक सड़क हादसे में एक ही परिवार के आठ लोगों की मौत हो गई।दरअसल में देर रात तेज रफ्तार से आ रहे ट्रेलर और जीप के बीच भिड़ंत हो गई
8
कंगना रणौत ने 'आतंकवाद' से की किसान प्रदर्शनकारियों की तुलना
दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद कंगना रणौत एक बार फिर भड़क गई हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि इस देश में कोई अच्छा बदलाव नहीं होने दिया जाएगा, आतंकवाद हमारे देश का भविष्य तय करेगा, न की हमारी सरकार।'
9
ब्रिटेन: कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा एक लाख के पार
ब्रिटेन में कोविड-19 से मरने वाले लोगों की संख्या पिछले साल महामारी के चरम पर पहुंचने के बाद से मंगलवार को एक लाख के आंकड़े को पार कर गई। इसे लेकर पीएम बोरिस जॉनसन ने सार्वजनिक रूप जिम्मेदारी लेते हुए दुख जाहिर किया है। 
10
रूस को और ताकतवर बनाने को पुतिन ने पेश किया विधेयक
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को संसद में एक विधेयक पेश कर अमेरिका के साथ परमाणु हथियार संधि को पांच साल के लिए बढ़ाया।

 

25 January Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    


1
भारतीय सेना ने चीन की घुसपैठ को किया नाकाम
भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर जारी गतिरोध  के बीच सिक्किम सीमा पर झड़प की खबर सामने आई है. यह झड़प तीन दिन पहले सिक्किम के नाकुला में हुई जब पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के सैनिकों ने यथास्थिति को बदलने की कोशिश की थी

2
दिल्ली में सभी मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग बंद
गणतंत्र दिवस समारोह पर सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन  ने यात्रा के लिए नया  दिशा निर्देश जारी किया  है सोमवार की सुबह 6 बजे से 26 जनवरी को दो बजे तक सभी मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग बंद रहेगी।
3
व्हाट्सएप प्राइवेसी पॉलिसी पर दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- एप डाउनलोड करना जरूरी नहीं
दिल्ली उच्च न्यायालय ने व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी पर सुनवाई करते हुए सोमवार को कहा कि फोन में व्हाट्सएप डाउनलोड करना अनिवार्य नहीं है, ये स्वैच्छिक है।
4
कोरोना के नए स्ट्रेन के लिए टीका बनाने में जुटे ऑक्सफोर्ड के वैज्ञानिक
ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के जिन वैज्ञानिकों ने कोरोना की पहली वैक्सीन बनाने का दावा किया था। अब वही वैज्ञानिक कोरोना के नए स्ट्रेन को हावी होते देख अब नया टीका बनाने के काम में जुट गए हैं।
5
तांडव विवाद: कलाकारों और निर्देशक की जीभ काटकर लाने वालों को देंगे 1 करोड़, करणी सेना का ऐलान
तांडव वेब सीरीज पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को महाराष्ट्र करणी सेना के प्रमुख अजय सिंह सेंगर ने कहा कि तांडव वेब सीरीज के कलाकारों और निर्देशक का जीभ काटकर लाने वालों को महाराष्ट्र करणी सेना इनाम के तौर पर 1 करोड़ रुपए देगी.

6
इंदौर: पीएनबी प्रबंधक ने 16 वर्षीय छात्रा से होटल में दुष्कर्म कर बनाया था वीडियो
इंदौर में पंजाब नेशलन बैंक (पीएनबी) के मुख्य प्रबंधक को 16 साल की छात्रा के साथ दुष्कर्म करने और वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।
7
बिजनौर में दो लोगों की गोली मारकर हत्या
उत्तर प्रदेश के बिजनौर जनपद में भूमि संबंधी विवाद की पुरानी रंजिश एवं मुकदमेबाजी को लेकर पांच लोगों ने खेत में रखवाली कर रहे दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।
8
लॉकडाउन में अमीरों ने कमाई इतनी दौलत कि 13 करोड़ गरीबों को मिल सकते थे 94 हजार रुपये
गरीबी उन्मूलन के लिए काम करने वाली संस्था ऑक्सफैम ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते लगाए गए लॉकडाउन के दौरान भारतीय अरबपतियों की संपत्ति 35 फीसदी बढ़ गई, जबकि इस दौरान करोड़ों लोगों के लिए आजीविका का संकट पैदा हो गया।
9
इमरान खान जिन्ना की 'पहचान' गिरवी रख 500 अरब का लेंगे कर्ज
आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान की खस्ता हालत अब पूरी दुनिया के सामने है।। इस बीच,  पाकिस्तान की इमरान सरकार अब राजधानी इस्लामाबाद के सबसे बड़े पार्क को गिरवी रखकर 500 अरब रुपये का कर्ज लेगी। इस बात की जानकारी  पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट ने दी
10
पाक को लगा एक और झटका
संयुक्त राष्ट्र (यूएन) ने अपने सभी कर्मचारियों से कहा है कि वे सुरक्षा कारणों की वजह से पाकिस्तान में पंजीकृत एयरलाइंस से सफर न करें। बता दें कि  कुछ महीने पहले ही पाकिस्तानी एयरलाइंस में पायलटों के फर्जी लाइसेंस की खबर सामने आई थी

 

अमर उजाला डॉट कॉम पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें। सुनें दिनभर की खबरों का हर अपडेट।

1
ट्रैक्टर परेड पर संशय बरकरार
26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली ट्रैक्टर परेड को लेकर संशय बरकरार है। पुलिस का कहना है कि लिखित रूट नहीं मिला है। लिखित रूट मिलने पर बताएंगे। वहीं, किसान नेताओं का कहना है पुलिस अनुमति दे या ना दे, ट्रैक्टर परेड होकर रहेगी। 
2
ट्रैक्टर परेड : दिल्ली के सभी संपर्क मार्ग सील
26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली ट्रैक्टर परेड में शामिल होने के लिए किसानों के जाने का सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा। पंजाब, हरियाणा, यूपी आदि राज्यों से करीब पांच हजार ट्रैक्टर लेकर किसान दिल्ली की सीमा पर एक दिन में पहुंच गए हैं। वहीं दिल्ली के सभी संपर्क मार्ग पुलिस ने सील कर दिए हैं।
3
दिल्ली में हाई अलर्ट
26 जनवरी पर आतंकी संगठन दिल्ली, अयोध्या और बोधगया में हमला करने की फिराक में हैं। रोहिंग्या घुसपैठियों का एक ग्रुप दिल्ली समेत इन जगहों पर फिदायन हमला कर सकता है। देश के कई उग्रवादी संगठनों ने आतंकियों से हाथ मिला लिया है। इनपुट्स के बाद सुरक्षा एजेंसियां चौकस हो गई हैं और दिल्ली अलर्ट है। 
4
महाराष्ट्र सचिवालय में भारी चूक
महाराष्ट्र सचिवालय में सुरक्षा में एक बहुत बड़ी चूक सामने आई है। सचिवालय में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा हस्ताक्षरित एक फाइल में छेड़छाड़ की गई है। छेड़छाड़ भी ऐसी की गई कि ठाकरे के आदेश को ही बदल दिया। इस मामले में अब मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज किया गया है।
5
दिल्ली में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे
देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस से पहले पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। दिल्ली के खान मार्केट मेट्रो स्टेशन के बाहर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने की खबर से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस भी अलर्ट हो गई। 
6
एलएसी पर कम होगा तनाव!
भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर जारी तनाव को कम करने के लिए लगभग ढाई महीने बाद रविवार को फिर से कॉर्प्स कमांडर स्तर की वार्ता हो रही है।
7
बंगाल दौरे पर सौरव गांगुली से मिल सकते हैं अमित शाह
खबर आ रही है कि अमित शाह जल्द ही सौरव गांगुली से मिलने उनके घर जा सकते हैं। गृहमंत्री अमित शाह को इस माह के अंत में बंगाल का दौरा करना है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो दो दिवसीय यात्रा के दौरान शाह बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से मिल सकते हैं।
8
दिल्ली-यूपी में फिर बढ़ेगी ठंड
जनवरी के आखिर दिनों तक उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार नए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम बदल रहा है। दिल्ली-एनसीआर में जहां सुबह के समय कोहरे की धुंध है तो वहीं पंजाब-हरियाणा, राजस्थान, बिहार, ओडिशा, बंगाल, मध्यप्रदेश में घना कोहरा छाया हुआ है।
9
विवाद में फंस सकते हैं विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन
भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के धुरंधर बल्लेबाज शिखर धवन पर वाराणसी जिला प्रशासन कार्रवाई के मूड में है। दो दिन पूर्व काशी प्रवास के दौरान गंगा में नौका विहार के दौरान शिखर धवन ने परिंदों को दाना खिलाया था। बर्ड फ्लू को देखते हुए परिंदों को दाना खिलाने पर रोक है। शनिवार को शिखर धवन की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होते ही जिला प्रशासन ने संज्ञान में ले लिया है।
10
बढ़ रही बांधों की संख्या भविष्य में खतरा
भारत में 2025 तक हजारों बांध 50 साल पुराने हो जाएंगे। कई देशों में हजारों पुराने बांध हैं, जो भविष्य के लिए खतरा बन सकते हैं। संयुक्त राष्ट्र की एजिंग वाटर इंफ्रास्ट्रक्चर रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दुनियाभर में 2050 तक हजारों लोग 20वीं सदी में बने बांधों के नीच रहेंगे।
 

23 January Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    

1
एम्स में शिफ्ट किए जाएंगे लालू यादव

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की हालत चिंताजनक बनी हुई है। फिलहाल उनका इलाज रांची के रिम्स में चल रहा है, लेकिन गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें दिल्ली स्थित एम्स में शिफ्ट किया जा सकता है
2
राजस्थान:  रेड में मिली 700 आईटी को करोड़ की संपत्ति

आयकर विभाग ने शनिवार को राजस्थान के इतिहास की सबसे बड़े आयकर छापेमारी को अंजाम दिया है। विभाग को सर्राफा कारोबारी के यहां एक सुरंग मिली है, जिसमें 700 करोड़ रुपये की जायदाद की जानकारी मिली है।
3
तमिलनाडु में गरजे राहुल गांधी

तमिलनाडु में इस साल मई में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपने तीन दिवसीय दौरे पर तमिलनाडु पहुंचे उन्होंने ने यहां मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी के मन में तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों के लिए कोई सम्मान नहीं है
4
कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर राजभवन घेरने निकले किसान

तीनों कृषि कानूनों की वापसी समेत विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन के सदस्य किसान लखनऊ में राजभवन घेरने के लिए निकले तो पुलिस ने बनी के पास बल्ली लगाकर उन्हें रोक दिया गया
5
किसान आंदोलन में हिंसा की साजिश: अब गिरफ्तार युवक बोला- किसानों के दबाव में दिया बयान 

हरियाणा के कुंडली बॉर्डर से शुक्रवार को पकड़ा गया युवक सोनीपत के ही न्यू जीवन नगर का रहने वाला है। तो वहीं आरोपी युवक का भी एक वीडियो सामने आया है जिसमें युवक कह रहा है कि किसानों के दबाव में ही उसने पत्रकारों से बातचीत की थी। 
6
पंचायत चुनाव को लेकर भाजपा अध्यक्ष नड्डा की दो टूक

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने दो टूक कहा कि पंचायत चुनाव के प्रत्याशी चुनने में सांसद और विधायक दखल न दें।
7
विधायक सोमनाथ भारती मारपीट व सरकारी संपत्ति नष्ट करने के मामले में दोषी

अदालत ने आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के कर्मचारियों से मारपीट करने व सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के के मामले में दोषी ठहराया है।
8
लखनऊ: अंगीठी की आग से जिंदा जले दो मासूम

राजधानी लखनऊ के कृष्णा नगर थाना क्षेत्र की विराट नगर कॉलोनी में शनिवार सुबह एक घर में अंगीठी तापते समय भीषण आग लग गई जिसमें दो मासूम सहित पांच लोग बुरी तरह झुलस गए।
9
वैक्सीन भेजने पर ब्राजील के राष्ट्रपति ने 'हनुमान जी' का फोटो शेयर कर कहा थैंक्स

भारत के दुावारा भेजी गई कोविड-19 वैक्सीन की पहली खेप शनिवार को ब्राजील पहुंच गई है इस पर उन्होंने हनुमान जी की फोटो की ट्वीट कर भारत को धन्यवाद दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी शुक्रिया अदा किया है।
10
रविवार को भारत-चीन के बीच कॉर्प्स कमांडर स्तर की बैठक

भारत और चीन के बीच दो महीने से अधिक चले उच्च स्तरीय सैन्य संवाद के बाद नौवें दौर की कॉर्प्स कमांडर स्तरीय अगली बातचीत रविवार को दोबारा शुरू होगी ।बता दें कि बैठक का लक्ष्य पूर्वी लद्दाख में नौ महीनों से जारी तनाव का समाधान निकालना है.

 

22 January Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    
1
टीम इंडिया की जीत पर फिदा हुए पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए असम के तेजपुर यूनिवर्सिटी के 18वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया इस खास मौके पर पीएम ने भारतीय टीम का जिक्र करते हुए बताया कि खिलाड़ियों ने चोटिल होने के बावजूद लड़ाई को जारी रखा और ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचा।
2
बंगाल: वन मंत्री राजीव बनर्जी ने कैबिनेट से दिया इस्तीफा
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की लगातार मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. शुक्रवार को वन मंत्री राजीव बनर्जी ने कैबिनेट मंत्री के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।
3
कांग्रेस पार्टी: नए कांग्रेस अध्यक्ष के लिए मई में होंगे चुनाव
कांग्रेस पार्टी की शीर्ष नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति की शुक्रवार को दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में बैठक हुई। बैठक में मौजूद सूत्रों के अनुसार नए कांग्रेस अध्यक्ष के लिए मई में चुनाव हो सकते हैं। फिलहाल सोनिया गांधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रही हैं।
4
CBI ने कैंब्रिज एनालिटिका के खिलाफ दर्ज किया केस
केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार को कैंब्रिज एनालिटिका और ग्लोबल साइंस रिसर्च लिमिटेड के खिलाफ भारत में फेसबुक उपयोगकर्ताओं से व्यक्तिगत डेटा की अवैध हार्वेस्टिंग के लिए मामला दर्ज किया है.
5
बिहार: नेताओं-अफसरों पर की आपत्तिजनक टिप्पणी तो लिया जाएगा सख्त एक्शन
बिहार में सोशल मीडिया यानि कि फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप और टेलीग्राम जैसी साइट्स पर सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक या सरकारी अफसर के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
6
शरद पवार: ‘मेरी भी तमन्ना है कि सीएम पद मिल जाए, लेकिन मुझे कोई बनाएगा नहीं’
महाराष्ट्र के सबसे कद्दावर नेता शरद पवार का एक दिलचस्प बयान सामने आया है. पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने ने कहा कि सीएम बनने की इच्छा जताई है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि उन्हें कोई सीएम बनाएगा नहीं, इसलिए यह इच्छा उन्होंने मन ही मन में दबा दी है.
7
सुरक्षा परिषद में भारत का कड़ा रुख
अल्पसंख्यकों पर पाकिस्तान के पाखंड का पर्दाफाश करते हुए भारत ने संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में एक मौलवी के नेतृत्व में कट्टरपंथियों द्वारा पाकिस्तान में हिंदू मंदिर को तोड़े जाने के मुद्दे को पुरजोर तरीके से उठाया। भारत ने कहा कि दुनिया में आतंकवाद, हिंसात्मक अतिवाद, कट्टरपंथ और असहिष्णुता बढ़ रही है।
8
कर्नाटक: ट्रक में धमाके से दहल उठा पूरा जिला
कर्नाटक के शिवमोगा जिले में विस्फोट की घटना के सिलसिले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है और मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। इस हादसे में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई।
9
मध्यप्रदेश: ज्योतिरादित्य सिंधिया को भोपाल में मिला  सरकारी बंगला
भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को आखिरकार भोपाल में सरकारी बंगला मिल गया है। बता दें कि उन्होंने 23 मई 2018 को इस बंगले के लिए आवेदन किया था।
10
कनाडा: गवर्नर जनरल पर लगे कार्यस्थल पर शोषण के आरोप
कनाडा की गवर्नर जनरल और महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की प्रतिनिधि जूली पेलेट ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। ऐसा उन्होंने अपने कार्यालय पर लगाए गए कथित कार्यस्थल उत्पीड़न के दावों को लेकर गुरुवार को प्रकाशित हुई रिपोर्ट के बाद किया।
 

21 January Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    
 

20 January Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    
 

19 January Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    


1
चीन को लेकर जेपी नड्डा ने राहुल गांधी को घेरा
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से पहले भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनपर सवालों की बौछार की है. मंगलवार को जेपी नड्डा ने लगातार कई ट्वीट किए और पूछा कि कांग्रेस पार्टी चीन के मसले पर झूठ बोलना कब बंद करेगी.
2
नेताजी के जन्मदिन पर पराक्रम दिवस
स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को केंद्र सरकार ने हर साल पराक्रम दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है. बता दें 23 जनवरी को सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिन मनाया जाता है. 
3
उत्तर प्रदेश: आप विधायक सोमनाथ भारती जेल से रिहा,
पंचायत चुनाव के प्रचार के दौरान विवादित बयान देने से कानूनी शिकंजे में फंसे आम आदमी पार्टी के विधायक व दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती को मंगलवार को जेल से रिहा कर दिया गया।
4
कंबोडिया के प्रधानमंत्री ने मांगी भारत से कोरोना वैक्सीन
भारत में निर्मित दो कोविड वैक्सीन को इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी के बाद अब कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन ने भारत से कोरोना वैक्सीन भेजने की अपील की है। कंबोडिया की मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली।
5
ग्रेटर नोएडाः रबूपुरा में वेब सीरीज तांडव के निर्माता और कलाकारों के खिलाफ केस दर्ज
अमेजॉन प्राइम पर इन दिनों प्रसारित हो रही अभिनेता सैफ अली खान की वेब सीरीज तांडव के खिलाफ बवाल खत्म होने की नाम जारी हैं ऐसे में मंगलवार को ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में फिल्म के निर्माताओं और कलाकारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।
6
अजीत सिंह हत्याकांड में सामने आया पूर्व सांसद धनंजय सिंह का नाम
लखनऊ के विभूतिखंड के कठौता में 6 जनवरी को गैंगवार और अजीत सिंह की हत्या के मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह का नाम सामने आया है।
7
पद्म विभूषण से सम्मानित डॉ. वी शांता का निधन
अद्यार कैंसर संस्थान की वरिष्ठ ऑन्कोलॉजिस्ट और अध्यक्षा डॉक्टर वी शांता का मंगलवार सुबह निधन हो गया है। वे 93 साल की थीं। तो वहीं इस पर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है।
8
'वैक्सीन लगवाओ, वरना नहीं मिलेगी सैलरी' झारखंड में फरमान पर बवाल,
कोरोना टीकाकरण को लेकर झारखंड में एक आदेश जारी किया गया था, जिसके बाद लोगों ने बवाल ही मचा डाला। दरअसल मामला है कि अगर किसी सरकारी कर्मचारी ने वैक्सीन नहीं लगवाई या टीका लगवाने से बचने की कोशिश की तो सैलरी होल्ड पर रख ली जाएगी
9
गुजरात: फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला
गुजरात में मंगलवार सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया है। सूरत के कोसांबा गांव के कीम रोड पर एक ट्रक ने फुटपाथ पर सो रहे 18 लोगों को कुचल दिया। हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है।
10
IND vs AUS: ब्रिस्बेन में भारत की ऐतिहासिक जीत
ब्रिस्बेन के गाबा में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही भारतीय टीम ने चार मैचों की यह सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली
 

18 January Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    
1
पीएम मोदी ने गुजरात को लगातार दूसरे दिन दिया बड़ा तोहफा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के दूसरे चरण और सूरत मेट्रो रेल परियोजना का शुभारंभ किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने बताया कि भारत किन चीजों में फिलहाल नंबर वन पर पहुंच गया है
2
26 जनवरी को होने वाले किसान मार्च को लेकर सुनवाई टली
26 जनवरी यानि कि गणतंत्र दिवस के दिन किसानों द्वारा निकाली जाने वाली ट्रैक्टर रैली के खिलाफ दायर याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी थी लेकिन कोर्ट ने इसे फिलहाल 20 जनवरी तक टाल दिया है।
3
मोदी सरकार पर राहुल का निशाना
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर कुछ पूंजीपतियों का कर्ज माफ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार अन्नदाताओं की पूंजी साफ करने में लगी है.

4
लखनऊ: चारबाग स्टेशन के पास पटरी से उतरी शहीद एक्सप्रेस की दो बोगियां
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक हादसा हुआ. यहां चारबाग रेलवे स्टेशन के पास शहीद एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. हालांकि, किसी के घायल होने की सूचना अभी तक सामने नहीं आई है.
5
एम्स के निदेशक ने वैक्सीन लगवाने के बाद साझा किया अनुभव
एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने देश में कोविड वैक्सीन लगवाने के एक दिन बाद सोमवार को अपना अनुभव साझा करते हुए उन्होंने  कहा कि वैक्सीन का मुझ पर कोई साइड इफेक्ट नहीं है मैं सुबह से काम कर रहा हूं।
6
ड्रग मामला: नवाब मलिक के दामाद समीर खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान की कोर्ट में पेशी हो गई है और एस्प्लेनेड कोर्ट ने समीर खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया है।
7
CRPF और DRDO ने मिलकर बनाई बाइक एंबुलेंस,
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, भारतीय रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन और इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूक्लियर मेडिसिन एंड एलाइड साइंस ने मिलकर एक बाइक एंबुलेंस को बनाया है। इसका नाम रक्षिता रखा गया है।
8
राजस्थान: 10 महीने बाद खुले 9वीं से 12वीं तक के स्कूल
कोरोना महामारी के चलते राजस्थान में करीब 10 महीने से बंद पड़े स्कूल-कॉलेजों को खोल दिया गया है। हालांकि, अभी 9वीं से 12वीं तक के स्कूल ही रीओपन किए गए
9
मुंबई क्राइम ब्रांच ने पकड़ा नवजात बच्चे बेचने वाला गिरोह
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो नवजात शिशुओं को बेचता था। क्राइम ब्रांच ने नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि  इन सभी लोगों को 21 जनवरी तक हिरासत में भेज दिया है
10
पाकिस्तान : सिंध में पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं की तस्वीरों के साथ प्रदर्शन
पाकिस्तान के सिंध को अलग देश बनाने की मांग तेज हो गई है। रविवार को सिंध के सान कस्बे में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान उनके हाथ में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई विदेशी नेताओं की तस्वीरें दिखाई दीं।
 

अमर उजाला डॉट कॉम पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें। सुनें दिनभर की खबरों का हर अपडेट।

16 January Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    

1
कोविड काल के मुश्किल दिनों को याद कर मोदी हुए भावुक
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शनिवार को शुरुआत हो गई। तो वहीं कोरोना काल के मुश्किल दिनों को याद कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावुक हो गए
2
डॉ. हर्षवर्धन बोले- कोरोना के खिलाफ संजीवनी है वैक्सीन
देशभर में टीकाकरण अभियान  जारी हैं ऐसे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने कहा, “आज मैं बहुत खुश और संतुष्ट हूं. हम पिछले एक साल से प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कोविड-19 से लड़ रहे थे. ये वैक्सीन कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में संजीवनी की तरह काम करेगी.”2
3
गृह मंत्री शाह का शनिवार को दिवसीय कर्नाटक दौरे पर जाएंगे
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज यानी शनिवार को दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर जाएंगे। इस दौरान बेलगावी जिले में एक राजनीतिक रैली को संबोधित करेंगे। साथ ही कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।
4
राम मंदिर के लिए शुरू हुआ धन संचय अभियान
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए गुजरात के हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोलकिया ने 11 करोड़ रुपये का चंदा दिया है। उन्होंने ये धनराशि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए धन संचय अभियान के तहत दी
5
महाराष्ट्र: टीआरपी घोटाला में आरोपी बार्क के पूर्व सीईओ दासगुप्ता की तबीयत बिगड़ी
टीआरपी धोखाधड़ी मामले में आरोपी ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) के पूर्व सीईओ पार्थ दासगुप्ता की तबीयत ज्यादा खराब हो जाने पर शुक्रवार देर रात उन्हें मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया
6
हार्दिक पांड्या के पिता का निधन
क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के पिता का दिल का दौरा पड़ने की वजह से शनिवार सुबह निधन हो गया है. सचिन तेंदुलकर ने पांड्या बदर्स के पिता हिमांशु पांड्या के निधन पर शोक व्यक्त किया है.
7
कश्मीरः त्राल में आतंकियों के पांच मददगार गिरफ्तार
घाटी के त्राल में धमकी भरे पोस्टर चिपकाने के मामले में आतंकियों के पांच मददगारों को गिरफ्तार किया गया है।  इनके कब्जे से एक लैपटॉप, धमकी भरे पोस्टर व अन्य सामग्री बरामद की गई है।
8
बिहार: रूपेश सिंह हत्याकांड में शामिल हो सकते हैं नीतीश सरकार के मंत्री
बिहार विधानसभा में विपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार के मंत्रियों पर हमला बोला हैं. उन्होंने को कहा कि अफवाहें फैल रही हैं कि बिहार सरकार के मंत्री इंडिगो एयरलाइंस मैनेजर रूपेश सिंह की हत्या में शामिल हो सकते हैं
9
दिल्लीः आरएमएल के डॉक्टर्स एसोसिएशन ने कोवैक्सीन लगवाने से किया इनकार
दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने एक पत्र लिखकर भारत बायोटेक के कोवैक्सीन का टीका लगवाने से इनकार कर दिया है। उनकी मांग है कि उन्हें भी कोविशील्ड वैक्सीन ही लगाई जाए।
10
Signal app हुआ डाउन
व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी आने के बाद से मैसेजिंग एप सिग्नल पर एक साथ लाखों की संख्या में यूजर जुड़े। तो वहीं शुक्रवार को यूजर्स ने ट्वीट कर सिग्नल एप के डाउन होने की जानकारी दी


 

15 January Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    

1
राष्ट्रपति कोविंद ने दिया राम मंदिर के लिए पहला चंदा
अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर के लिए 'निधि समर्पण अभियान' की शुरुआत शुक्रवार से हो गई है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खुद पांच लाख 100 रुपये का दान देकर इस अभियान की शुरुआत की
2
मायावती का एलान, यूपी-उत्तराखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा
उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने 65वें जन्मदिन पर बड़ा एलान किया है। उन्होंने अगले विधानसभा चुनाव अकेले ही लड़ने की घोषणा की है। इस दौरान उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में बहुजन समाज पार्टी की जीत तय है।
3
उत्तर प्रदेश: विधान परिषद चुनाव: भाजपा ने चार प्रत्याशियों के नामों का किया एलान
उत्तर प्रदेश विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने चार उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा, लक्ष्मण प्रसाद आचार्य और पार्टी में नए आए अरविंद कुमार शर्मा का नाम शामिल हैं.
4
500 से अधिक वकीलों ने चीफ जस्टिस को लिखा पत्र
कोरोना महामारी के चलते लगभग एक साल से सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सुनवाई हो रही है। इस बीच, सुप्रीम कोर्ट के 500 से अधिक वकीलों ने चीफ जस्टिस एसए बोबडे को पत्र लिखा है, जिसमें शीर्ष अदालत में पहले की तरह सुनवाई शुरू करने की अपील की गई है।
5
टीएमसी एमपी शताब्दी रॉय हुईं बागी
ममता बनर्जी के पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी के टीएमसी से नाता तोड़ने के बाद से टीएमसी में भगदड़ थमने का नाम नहीं ले रही है. अब सीएम ममता बनर्जी की करीबी और टीएमसी एमपी शताब्दी रॉय के बीजेपी में जाने की अटकलें तेज हो गई हैं
6
रूपेश हत्याकांड: पत्रकारों पर भड़के नीतीश कुमार
बिहार की राजधानी पटना में इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह की हत्या के बाद जनता में काफी आक्रोश है।अटल सड़क के उद्घाटन के मौके पर जब नीतीश कुमार से रूपेश हत्याकांड के बारे में पूछा गया तो मुख्यमंत्री नीतीश मीडिया पर ही अपनी भड़ास निकाल बैठे
7
पंजाब : अंतरराष्ट्रीय सरहद पर घुसपैठ का प्रयास
सीमा सुरक्षा बल ने पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्र कस्बा अजनाला में भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित भारतीय निगरान चौकी (बीओपी) कोट राजदा में भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहे एक पाकिस्तानी को ढेर कर दिया है।
8
WhatsApp: व्हाट्सएप के यूजर नीति में बदलाव की समीक्षा कर रही केंद्र सरकार
केंद्र सरकार व्हाट्सएप द्वारा हाल ही में किए गए उपभोक्ताओं की निजता नीति में बदलाव की समीक्षा कर रही है। सूत्रों के अनुसार, सरकार ने बदलाव का आकलन करने का फैसला उपभोक्ताओं की चिंताओं को देखते हुए लिया है।
9
दिल्लीः कबाड़ की दुकान और अमेजन स्टोर में लगी भीषण आग, तीन की मौत
दिल्ली में  शुक्रवार की सुबह अपने साथ आग वाली तबाही लेकर आई। आज तड़के ही रोहिणी सेक्टर-6 स्थित अमेजन स्टोर में भीषण आग लगने से एक महिला और एक दमकलकर्मी झुलस गए।
10
कर्नाटक में सड़क दुर्घटना में 11 लोगों की मौत
कर्नाटक के धारवाड़ जिले में इटिगट्टी गांव के पास सड़क दुर्घटना में शुक्रवार को नौ महिलाओं समेत 11 लोगों की मौत हो गई।मिली जानकारी के मुताबिक, लोग टैंपो में सवार होकर जा रहे थे, उसी दौरान ट्रक ने टक्कर मार दी।  



 

14 January Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    
 

13 January Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    


1
किसान आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री मोदी से मिलने पहुंचे दुष्यंत चौटाला
कृषि कानूनों पर रोक के बावजूद किसानों का प्रदर्शन खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है जिसको लेकर सरकार की चिंताएं बढ़ गई हैं.तो वहीं किसान आंदोलन के बीच हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे हैं।
2
बुधवार शाम 5.30 बजे कृषि कानूनों की कॉपी जलाएंगे किसान
सुप्रीम कोर्ट के अगले आदेश तक नए कृषि कानूनों को लागू करने से रोक लगाने के बावजूद किसानों का प्रदर्शन दिल्ली की सीमाओं पर जारी है. आज शाम 5.30 बजे किसान यूपी गेट पर कृषि कानूनों की प्रतियां जलाएंगे
3
अयोध्या के विवादित ढांचा विध्वंस के फैसले के खिलाफ याचिका पर सुनवाई दो सप्ताह के लिए टली
अयोध्या के विवादित ढांचा विध्वंस पर सीबीआई की विशेष कोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई की इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने दो सप्ताह के लिए टाल दिया है।
4
MLC चुनाव के लिए दो सीटों पर सपा का दांव
उत्तर प्रदेश की 12 विधान परिषद सीटों के लिए चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी (सपा) की ओर से पूर्व मंत्री अहमद हसन और राजेंद्र चौधरी को प्रत्याशी बनाया गया है.
5
एफआईआर-कोर्ट केस के बीच शरद पवार से मिले सोनू सूद
अभिनेता सोनू सूद ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से आज उनके आवास पर मुलाकात की. माना जा रहा है कि ये मुलाकात सोनू सूद ने BMC के नोटिस को लेकर की है.
 6
रूपेश हत्याकांड: तेजस्वी बोले- नीतीश कुमार से नहीं संभल रहा राज्य, इस्तीफा दें
बिहार के पटना में मंगलवार शाम इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की हत्या के बाद सूबे में सियासत गरमा गई है।इस घटना को लेकर विपक्षी दल नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।
7
उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री धनंजय मुंडे पर लगा दुष्कर्म का आरोप
महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री धनंजय मुंडे पर एक गायिका ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। युवती ने मुंबई के ओशिवरा पुलिस स्टेशन में शिकायत दी है।बता दें  कि पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दयानंद बांगर ने शिकायत मिलने की पुष्टि की है।
8
हैवानियत: 17 साल की दिव्यांग से सामूहिक दुष्कर्म
बिहार के मधुबनी जिले में चारा लेने गई 17 साल की दिव्यांग किशोरी से कुछ लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद पहचान छिपाने के लिए आरोपी उसकी आंखों को निर्दयता से लकड़ी का टुकड़ा घुसाकर फोड़ दिया
9
ट्विटर, फेसबुक के बाद अब Youtube ने डोनाल्ड ट्रंप को दिया झटका
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर लगातार बैन किए जा रहे हैं। फेसबुक, और ट्विटर के बाद अब यूट्यूब ने भी डोनाल्ड ट्रंप के नए वीडियो को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया बल्कि बल्कि उन्हें हिंसा को भड़काकर कंपनी की नीतियों के उल्लंघन के लिए चेतावनी भी जारी की है।
10
पाकिस्तान की एक और साजिश, कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मिली सुरंग
सीमा सुरक्षा बल ने कठुआ के हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक सुरंग का पता लगाया है। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरंग मिलने से पाकिस्तान की आतंकियों को भारतीय सीमा में भेजने की एक और करतूत सामने आई है।
 

12 January Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    

1
युवा संसद में बोले पीएम- निडर, बेबाक, साहसी और आकांक्षी युवा ही भविष्य की नींव
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर 'राष्ट्रीय युवा संसद समारोह' को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि  स्वामी विवेकानंद जी ही थे, जिन्होंने उस दौर में कहा था कि निडर, बेबाक, साफ दिल वाले, साहसी और आकांक्षी युवा ही वो नींव है, जिस पर राष्ट्र के भविष्य का निर्माण होता है।
2
बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल कोरोना पॉजिटिव
भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल कोरोना पॉजिटिव पाईं गईं हैं। 12 से 17 जनवरी तक चलने वाले थाईलैंड ओपन में भाग लेने के लिए फिलहाल वह भारतीय दल के साथ बैंकॉक में हैं। जहां अब उन्हें अस्पताल में ही क्वारनटीन कर दिया गया है.
3
'हर चुनौती का सामना करने को सेना तैयार'
मंगलवार को सेनाध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवणे ने सालाना प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहाकि कि देश की सेना न सिर्फ पूर्वी लद्दाख में बल्कि उत्तरी बॉर्डर पर भी हाई अलर्ट मोड में है. यहां सेना हर चुनौती से निपटने को तैयार है.
4
किसानों को लेकर भाजपा सांसद का विवादित बयान
किसान आंदोलन को लेकर एक बार फिर से भाजपा के सांसद  एस मुनीस्वामी ने विवादित बयान दिया है उन्होंने  कहा कि  दिल्ली की सीमाओं पर जो किसान आंदोलन किए जा रहे हैं, उनके लिए किसान को पैसे दिए जा रहे हैं।
5
कोरोना वैक्सीन 'कोविशील्ड' की पहली खेप पहुंची दिल्ली
देशभर में शनिवार 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरू हो जाएगा। कोरोना वैक्सीन की पहली खेप देश की राजधानी दिल्ली पहुंच गई है। बता दें सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से मंगलवार को ही देश के अलग-अलग हिस्सों में वैक्सीन सप्लाई का सिलसिला जारी है
6
शुभेंदु अधिकारी के पिता को लेकर टीएमसी ने लिया बड़ा फैसला
शुभेंदु अधिकारी के तृणमूल कांग्रेस छोड़ने के बाद टीएमसी ने उनके पिता के खिलाफ भी ऐक्शन लिया है. पार्टी ने उनको दीघा संकरपुर विकास परिषद के चेयरमैन के पद से हटा दिया है.
7
ट्विटर ने 70,000 से ज्यादा अकाउंट्स किए निलंबित
अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में कैपिटल हिल में हुई हिंसा को लेकर ट्विटर 70,000 से ज्यादा अकाउंट्स को निलंबित कर दिया है। ये वो खाते थे, जो QAnon से जुड़ी सामग्री को सोशल मीडिया पर साझा कर रहे थे।
8
केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक की हालत स्थिर
केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक की कार सोमवार को कर्नाटक में सड़क हादसे का शिकार हो गई। हादसे में उनकी पत्नी और सहायक की मौत हो गई। वहीं केंद्रीय मंत्री गंभीर रूप से घायल हो गएआपको बता दें कि अब  उनकी हालत स्थिर है
9
मुरैना में जहरीली शराब का कहर : 11 लोगों की मौत
मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से 11 लोगों के मरने की खबर सामने आई है। वहीं दो दर्जन से अधिक लोगों का गंभीर हालत में अस्पताल में इलाज चल रहा है।इस घटना से आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया है।
10
जसप्रीत बुमराह भी आखिरी टेस्ट मैच से बाहर
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मौजूद टीम इंडिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही।PTI ने BCCI के सूत्रों के मुताबिक बुमराह पेट की इंजरी से जूझ रहे हैं और 15 तारीख से शुरू होने वाले अंतिम और निर्णायक टेस्ट में नहीं खेलेंगे।
 

10 January Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    

1
आंध्र प्रदेश : ईडी कोर्ट ने मुख्यमंत्री रेड्डी को समन भेजा
आंध्र प्रदेश की राजधानी हैदराबाद में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मामलों को निपटाने वाली एक अदालत ने मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी को कुछ निजी कंपनियों की कथित संलिप्तता में वाले मामले में तलब किया है।
2
नीतीश कुमार: दोस्त और दुश्मन को पहचानने में हुई भूल
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। जदयू की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त उन्हें पता ही नहीं चला कि कौन उनका दोस्त है और कौन दुश्मन?
3
यूपी: ओम प्रकाश राजभर से मिले भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर
भीम आर्मी के प्रमुख और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर ने शनिवार को राजधानी में सुभासपा अध्यक्ष व पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर से मिलकर राजनीतिक हालात पर चर्चा की
4
यूपी में नियम विरुद्ध प्रमोशन पाने वालों पर योगी का कहर, बनाए गए चपरासी-चौकीदार
 उत्तर प्रदेश सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ एक और सख्त कदम उठाते हुए बड़ा फैसला लिया है. भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए प्रदेश के सूचना विभाग में 4 अपर जिला सूचना अधिकारियों का डिमोशन किया गया है. इन चारों अधिकारियों को चपरासी, चौकीदार और सिनेमा ऑपरेटर कम प्रचार सहायक के पद पर डिमोट किया गया है
5
उत्तर प्रदेश में मिला बर्ड फ्लू का सबसे खतरनाक वायरस
कोरोना वायरस महामारी के बीच देश के कई राज्यों में बर्ड फ्लू का खौफ बढ़ता जा रहा है. बर्ड फ्लू से निपटने के लिए केंद्र के अलावा राज्य सरकारें भी एक्टिव मोड में आ गई हैं. इस बीच बर्ड फ्लू का मामला उत्तर प्रदेश भी पहुंच गया और कानपुर के जू में मरे जंगली मुर्गों में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई है.
6
यूपी: चूल्हे पर खाना बनाने के विवाद में पत्नी ने बच्चों पर पेट्रोल डाल लगाई आग
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में शनिवार को गैस खत्म होने पर चूल्हे पर खाना बनाने की बात को लेकर पति-पत्नी में विवाद हो गया। इस पर महिला ने अपनी छह माह और तीन साल की बेटियों पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी।
7
किसान आंदोलन को लेकर भाजपा विधायक ने की विवादित टिप्पणी
राजस्थान के भाजपा विधायक मदन दिलावर ने  किसान आंदोलन को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में बैठे किसान हर रोज चिकन बिरयानी सहित अन्य लजीज खानों की पार्टियां कर रहे हैं. यह बर्ड फ्लू फैलाने की साजिश है।'
8
दिल्ली में बर्ड फ्लू की आशंकाः गाजीपुर मुर्गा मंडी 10 दिन के लिए बंद
कोरोना वायरस महामारी के बीच देश के कई राज्यों में बर्ड फ्लू का खौफ बढ़ता जा रहा है. तो वही दिल्ली सरकार ने एहतियात के तौर पर शनिवार से गाजीपुर मुर्गा मंडी को 10 दिन के लिए बंद कर दिया है।
9
पाकिस्तान में बिजली हुई गुल
पाकिस्तान में तकनीकी खामी के चलते शनिवार देर रात अचनाक से पूरे देश की बिजली गुल हो गई। इसके चलते इस्लामाबाद, लाहौर, कराची, पेशावर और रावलपिंडी समेत सभी अहम शहर पूरी तरह अंधेरे में डूब गए।
10
गो एयर : पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट किया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ट्विटर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर निजी एयर लाइंस गो एयर ने एक पालयट को नौकरी से निकाल दिया। कंपनी ने सख्त कदम उठाते हुए वरिष्ठ पायलट को बर्खास्त किया है

 

09 जनवरी ऑडियो बुलेटिन: मिनटों में सुनें अबतक की हर खबर का अपडेट

08 January Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    

1
राजस्थान में नया सियासी हलचल
राजस्थान की राजनीति में कई फेरबदल होने की संभावना नजर आ रही है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजस्थान बीजेपी के कुछ नेताओं को आज दिल्ली एक बैठक में शामिल होने के लिए बुलाया है, तो वीहीं इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे आमंत्रित नहीं हैं
2
दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की केंद्र से अपील
कोरोना के नए स्ट्रेन का खतरा देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अपील की है कि वह ब्रिटेन से दिल्ली आने वाली फ्लाईट पर पाबंदी 31 जनवरी पर पाबंदी बढ़ा दे।
3
बुलंदशहरः जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत
बुलंदशहर के सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव जीतगढ़ी में जहरीली शराब पीने से अब तक कुल पांच लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 16 लोगों की हालत गंभीर है। गंभीर लोगों को उपचार के लिए विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।
4
कर्ज वापस मांगना आत्महत्या के लिए उकसाना नहीं: हाईकोर्ट
बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर बेंच ने कर्ज देने वाली कंपनी के एक कर्मचारी के खिलाफ दर्ज एफआईआर को खारिज करते हुए कहा, अगर कोई कर्ज लेकर उसे चुकाता नहीं है और कंपनी का कर्मचारी उसे बार बार कर्ज अदा करने के लिए कहता है  तो इसे आत्महत्या के लिए उकसाना नहीं कहा जा सकता है
5
सुशांत सिंह राजपूत के पूर्व असिस्टेंट डायरेक्टर की तलाश में एनसीबी
फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में नया खुलासा हुआ है। सुशांत के दोस्त और पूर्व असिस्टेंट डायरेक्टर ऋषिकेश पवार फरार है। नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) उनकी तलाश में जुट गई है। आरोप है कि ऋषिकेश पवार दिवंगत अभिनेता को ड्रग्स सप्लाई करते थे। 
6
ओडिशा: मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को जान से मारने की हो रही साजिश
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को जान से मारने की साजिश होने का अंदेशा जताया गया है। दरअसल, सीएम पटनायक को एक चिट्ठी मिली है, जिसमें उनकी हत्या की साजिश रची जाने की बात लिखी है।
7
केरल विधानसभा में विपक्ष का हंगामा
केरल विधानसभा में आज जमकर हंगामा हुआ वहीं इसी  दौरान  राज्यपाल के संबोधन का बहिष्कार करते हुए कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) ने विरोध प्रदर्शन किया और राज्य के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के इस्तीफे की मांग की।
8
बदायूं कांड: सामूहिक दुष्कर्म का मुख्य आरोपी महंत गिरफ्तार
बदायूं के उघैती में सामूहिक दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या के मामले में फरार मुख्य आरोपी 50 हजार रुपये के इनामी पुजारी को बृहस्पतिवार की रात गांव वालों की मदद से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया
9
ट्रंप बोले- सभी अमेरिकियों की तरह मैं भी हिंसा, अराजकता और हाथापाई से नाराज हूं
अमेरिका के कैपिटल भवन (अमेरिकी संसद) में बुधवार को हुए हमले पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नाराजगी जताई। ट्रंप ने कहा कि 'सभी अमेरिकियों की तरह, मैं भी हिंसा, अराजकता और हाथापाई से नाराज हूं।
10
चीन में फिर से कोरोना का कहर
दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। चीन में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। चीन में पांच महीनों में सबसे ज्यादा नए मामले मिले हैं, जिसके चलते चीन के हेबेई प्रांत में फिर से लॉकडाउन लगा दिया गया है। वहीं, जापान की राजधानी टोक्यो में इमरजेंसी घोषित कर दी गई है।

 

07 January Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    


1
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिमी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का उद्घाटन किया.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिमी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का उद्घाटन किया. इस 306 किलोमीटर लंबे रेवाड़ी-मदार रेलखंड का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया गया है.इस दौरान इलेक्ट्रिक ट्रैक्शन से चलने वाली दुनिया की पहली डबल स्टैक लॉन्ग हॉल कंटेनर ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाई गई
2
किसान आंदोलन में कोरोना को लेकर SC ने जताई चिंता
किसान आंदोलन में कोरोना के हालात को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने चिंता जताई है.सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से पूछा कि क्या प्रदर्शनकारी किसान कोविड-19 के प्रसार के खिलाफ एहतियाती कदम उठा रहे हैं. कोर्ट ने कहा कि किसानों का प्रदर्शन पिछले साल की शुरुआत में निजामुद्दीन में तबलीगी जमात जैसी स्थिति को जन्म दे सकता है.

3
जम्मू-कश्मीर और पंजाब में छह स्थानों पर चल रही एनआईए की छापेमारी
राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) जम्मू-कश्मीर और पंजाब में छह स्थानों पर छापेमारी कर रही है। सूत्रों का कहना है कि एनआईए की यह कार्रवाई मादक पदार्थों और हथियारों के मामले में की जा रही है।
4
अमेरिका के वॉशिंगटन में जमकर हुआ बवाल
अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हजारों समर्थक अमेरिकी कैपिटल में घुस गए और पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई। इन घटनाओं में एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई और कई घायल हैं। तो वहीं अमेरिका के वाशिंगटन में 15 दिन की पब्लिक इमरजेंसी लगा दी है
5
अमेरिका में हिंसा : ट्विटर, फेसबुक और इंस्ट्राग्राम ने ब्लॉक किए ट्रंप के अकाउंट
अमेरिका में हो रही खूनी झड़पों के बीच सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनियां ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम ने अपने-अपने प्लेटफॉर्म पर ट्रंप के अकाउंट बंद कर दिए हैं।
6
सौरव गांगुली को मिली अस्पताल से छुट्टी
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को गुरुवार को कोलकाता के अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. बता दें उन्हें शनिवार को दिल का हल्का दौरा पड़ने के बाद भर्ती कराया गया था
7

बिहार : मुजफ्फरपुर में कोचिंग जा रही छात्रा से हैवानियत
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में कोचिंग से घर लौट रही 10वीं की छात्रा को अगवा कर पांच युवकों ने पिस्टल के बल पर गैंगरेप जैसी शर्मनाक घटना को अंजाम दिया है
8
हिमाचल में जनवरी अंत या फरवरी के पहले सप्ताह में खुल सकते हैं स्कूल
देश के कई राज्यों में स्कूल खुलने के बाद अब हिमाचल सरकार ने भी इस बाबत विचार करना शुरू कर दिया है। तो वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विभागीय अधिकारियों को स्कूल खोलने की संभावनाओं पर विचार करने के निर्देश दिए हैं।
9
कोरोना वायरस: दक्षिण अफ्रीका में बेकाबू हो रहे हालात, ताबूतों की पड़ रही कमी
दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के कारण हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। हालत यहां तक पहुंच गई है कि मृतकों की बढ़ती संख्या के कारण ताबूतों की कमी पड़ने लगी है। यहां कोरोना से होने वाली मौतें 120 फीसदी बढ़ गई हैं।
10
42 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर अपनी मांगों पर डटे किसान बृहस्पतिवार को केएमपी पर ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे। सिंघु, टीकरी, गाजीपुर और पलवल से करीब 4500 हजार ट्रैक्टर मार्च के लिए किसानों के साथ रवाना होंगे। बता दें 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड का किसान, इसे रिहर्सल बता रहे हैं। 

 

06 January Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट    

1

छत्तीसगढ़ में बंद नहीं होगी राजीव गांधी न्याय योजना : मुख्यमंत्री बघेल
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री बघेल ने केंद्र पर राजीव गांधी न्याय योजना को बाधा पहुंचाने का आरोप भी लगाया। बघेल ने कहा कि केंद्र चाहे कितनी भी बाधाएं डाले, लेकिन राज्य में राजीव गांधी न्याय योजना बंद नहीं होगी। 
2
भोपाल: स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने पत्नी को बनाया संयुक्त संचालक
मध्यप्रदेश की सियासत में एक बार फिर परिवारवाद हावी होता नजर आ रहा है। दरअसल, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने वरिष्ठता क्रम को दरकिनार करते हुए अपनी पत्नी को डॉ. नीरा को प्रभारी संयुक्त संचालक बना दिया।
3
इसरों के वैज्ञानिक का सनसनीखेज आरोप
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. तपन मिश्र ने आरोप लगाया है कि तीन साल में तीन बार जहर देकर मारने की कोशिश की गई है। बता दें कि मिश्र जनवरी के अंत में सेवानिवृत्त होने वाले हैं, इससे पहले उन्होंने मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर जहर दिए जाने की घटना का खुलासा किया।
4
महिला ने अपनी कार पर लगाई रतन टाटा की कार की नंबर प्लेट
मुंबई में एक महिला रतन टाटा की कार की नंबर प्लेट का इस्तेमाल कर अपनी कार चला रही है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब मुंबई पुलिस ने ट्रैफिक तोड़ने पर देश के बड़े उद्योगपति रतन टाटा के यहां चालान पहुंचा दिया। 
5
ड्रग्स केस: अर्जुन रामपाल की बहन को एनसीबी का समन
बॉलीवुड ड्रग्स मामले में अभिनेता अर्जुन रामपाल की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो ने अब उनकी बहन कोमल रामपाल को समन किया है। उन्हें बुधवार  को तलब किया गया है। 
6
केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीनों कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट ने 11 जनवरी तक सुनवाई को स्थगित कर दिया है। कोर्ट ने एक वकील की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि हम किसानों की स्थिति को समझ रहे हैं।
7
बर्ड फ्लू: शिवराज ने बुलाई आपात बैठक
राजस्थान और मध्यप्रदेश के बाद अब हिमाचल प्रदेश और केरल में भी बर्ड फ्लू का खतरा बढ़ गया है। बता दें कि केरल ने राज्य में इसे राजकीय आपदा घोषित कर दिया है तो वहीं मध्यप्रदेश सरकार इस संबंध में जरूरी बैठक बुलाई है।
8
देश में कोरोना के नए स्ट्रेन के 13 और मामले मिले
ब्रिटेन से शुरू हुए कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमण भारत में लगातार बढ़ता जा रहा है। तो वहीं दूसरी ओर बुधवार को कोरोना वायरस के यूके स्ट्रेन के 13 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में इस स्ट्रेन से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 71 पहुंच गई है।
9
7 जनवरी को सौरव गांगुली  को  अस्तपताल  से मिलेगी छुट्टी
बीसीसीआई प्रमुख और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अभी एक और दिन अस्पताल में ही गुजारेंगे। कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल ने गुरुवार को बयान जारी कर बताया कि गांगुली स्वस्थ हैं और अच्छा महसूस कर रहे हैं। डॉक्टर ने बताया कि गांगुली एक दिन और अस्पताल में रहना चाहते हैं इसलिए अब सात जनवरी को घर जाएंगे।
10
IND vs AUS: सिडनी टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट गुरुवार से सिडनी में खेला जाएगा. मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया गया है.


 

आवाज

Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X