लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

ऑडियो बुलेटिन
आज की बड़ी खबरें

17 सितंबर ऑडियो बुलेटिन: मिनटों में सुनें अबतक की हर खबर का अपडेट

17 September 2020

Play
2:27
1.प्रधानमंत्री मोदी का 70वां जन्मदिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर उन्हें देश-विदेश से बधाईयों का तांता लगा हुआ है। सोशल मीडिया पर लोग उनकी लंबी उम्र की कामना कर रहे हैं 2.राहुल गांधी ने पूछा- सरकार कब तक रोजगार देने से पीछे हटेगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी, इसके बाद एक अन्य ट्वीट के जरिए बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर हमला भी किया। 3.बिहार चुनाव: एक हफ्ते में सीटों के तालमेल की घोषणा कर सकता है एनडीए  बिहार में भाजपा, जनता दल यूनाइडेट (जदयू), हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगी. ऐसे में माना जा रहा है कि एनडीए में सीटों के तालमेल की घोषणा एक हफ्ते में हो सकती है। 4.श्रीनगर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर श्रीनगर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। श्रीनगर के बटमालू इलाके में बुधवार देर रात शुरू हुई मुठभेड़ 17 सितंबर की सुबह तक जारी रही। 5.गाजियाबाद:  जेल भेजने की धमकी देकर दरोगा ने ली 'ऑनलाइन रिश्वत' छेड़छाड़ के मामले में लापरवाही बरतने वाली शास्त्रीनगर चौकी पुलिस का एक और कारनामा सामने आया है. झगड़ा करने के आरोप में चौकी लाए गए दो युवकों को जेल भेजने की धमकी देकर दरोगा ने रिश्वत वसूली। 6.NH-74 घोटाला: ईडी ने जब्त की 11.62 करोड़ की अचल संपत्ति उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले में एनएच-74 के लिए भूमि अधिग्रहण में करोड़ों रुपये के घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक ही परिवार के छह किसानों और एक पेपर मिल की 11.62 करोड़ की अचल संपत्ति जब्त की है। 7.दिल्ली पुलिस के थानों और यूनिटों में रखे जाएंगे कानूनी सलाहकार दिल्ली पुलिस अब थानों व यूनिटों में कानूनी सलाहकार रखने जा रही है..बताया जा रहा है  कि  ये कानूनी सलाहकार महत्वपूर्ण केस में जांच अधिकारियों की सुबूत एकत्रित करने से लेकर चार्जशीट तैयार और कोर्ट में केस लड़ने में सहायता करेंगे।  8.दिल्ली दंगा के वक्त 25 व्हाट्सएप ग्रुप से फैलाया गया था दंगा:दिल्ली पुलिस इस साल फरवरी में हुए उत्तर पूर्वी दिल्ली दंगा को लेकर दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि  सीएए और एनआरसी के खिलाफ 25 शहरों में 25 धरनास्थल थे। प्रत्येक शहर के लिए 25 व्हाट्सएप ग्रुप बनाए गए थे। 9.अरुण शौरी पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप राजस्थान के जोधपुर की एक विशेष केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) अदालत ने बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी, पूर्व सचिव प्रदीप बैजल और तीन अन्य लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने का आदेश दिया। 10.केरल के उच्च शिक्षा मंत्री जलील एनआईए के समक्ष हुए पेश केरल में हाई प्रोफाइल सोना तस्करी मामले में राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री केटी जलील जांच कर रहे राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के दल के समक्ष गुरुवार को पेश हुए।  

17 सितंबर ऑडियो बुलेटिन: मिनटों में सुनें अबतक की हर खबर का अपडेट

1.0x
  • 1.5x
  • 1.25x
  • 1.0x
10
10
X

सभी 839 एपिसोड

मॉर्निंग वॉक बुलेटिन : राघव चड्डा के पहले प्यार पर उपराष्ट्रपति कि चुटकी, कॉमनवेल्थ गेम्स में चौथे स्थान पर पहुंचा भारत

महाराष्ट्र में 9 अगस्त को कैबिनेट विस्तार संभव है. इससे पहले सोमवार को उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की है. दावा किया जा रहा है कि इस कैबिनेट विस्तार के जरिये मंत्रियों की संख्या में बढ़ोतरी की जा सकती है.
 

मॉर्निंग वॉक बुलेटिन : भारतीय महिला हॉकी टीम ने बढ़ाया देश का गौरव, मगर क्या हमसे हो रही है कोई चूंक? 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की अहम बैठक हुई . इस बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपालों के साथ ही कई केंद्रीय मंत्री भी शामिल हुए. हालांकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इस बैठक में नहीं शामिल होने की घोषणा की थी.

मॉर्निंग वॉक बुलेटिन : देश को मिले नए उपराष्ट्रपति और खुश होकर मनाएं फ्रेंडशिप डे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 को नीति आयोग की शासी  परिषद की सातवीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे। यह बैठक यहां राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र में होगी।इस बैठक के एजेंडे में, अन्य बातों के साथ-साथ फसलों के विविधीकरण और तिलहन व दालों तथा कृषि-समुदायों के मामले में आत्मनिर्भरता हासिल करना

कॉमनवेल्थ गेम्स में पहलवानों ने की पदकों की बारिश, सरायों के कमरों के किराये पर नहीं लगेगा जीएसटी

बंगाल भाजपा विधायक बोले दिसंबर तक लागू हो जाएगा सीएए समेत सुनिए10 बड़ी खबरें

मॉर्निंग वॉक बुलेटिन : संसद में क्यों छाए हैं काले बादल, इंडिया से क्यों रूठी टेक कंपनियां
 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाली भारतीय जूडो खिलाड़ी तूलिका मान को बधाई देते हुए कहा कि उनके सुनहरे कैरियर में यह पदक एक और उपलब्धि है. तूलिका को महिलाओं के 78 किलो वर्ग में स्कॉटलैंड की सारा एडलिंगटन ने फाइनल में हराया.

आवाज

Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00