बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
डेविल्स बाइबिल
गजब है

अमर उजाला आवाज: सुनिए शैतानी किताब डेविल्स बाइबिल की कहानी

18 मई 2021

Play
3:25
अमर उजाला आवाज पर सुनिए क्या है शैतानी किताब डेविल्स बाइबिल की अजीबोगरीब मान्यता और वैज्ञानिक तर्क।

अमर उजाला आवाज: सुनिए शैतानी किताब डेविल्स बाइबिल की कहानी

X

सभी 76 एपिसोड

एलियंस

इतिहास के पन्नों में कुछ ऐसी रहस्यमयी घटनाओं का जिक्र किया गया है जहां पर एलियंस यानि कि परग्रही के बीच ही जंग होने का दावा किया गया है। दरअसल इनमें से एक रहस्यमयी वाकया साल 1561 में जर्मनी के न्यूरेमबर्ग शहर में हुआ बताया गया।

नाना साहेब

अंग्रेजों की सत्ता को ललकारने वाले नाना साहेब अचानक कहां गायब हो गए। उनका निधन कहां हुआ और साथ ही सवाल ये भी कि अंग्रेजों का उनके किले से लूटा खजाना कहां चला गया। तो आज नाना साहेब की जिंदगी के उन्हीं अहम पलों को समझने की कोशिश करेंगे जो आजतक किसी राज से कम नहीं हैं। 

नवाब महाबत खान

जूनागढ़ के नवाब महाबत खान को कुत्तों से खास लगाव था। जिसके कारण उनका एक ऐसा अनोखा शौक दिखाई दिया कि हर कोई दंग रह गया। तो सुनिए नवाब महाबत खान के इसी अनोखे शौक की मिसाल दे रहा एक किस्सा।

तिरुपति बालाजी

भारत में कई चमत्कारिक और रहस्यमयी मंदिर हैं जिसमें दक्षिण भारत में स्थित भगवान तिरुपति बालाजी का मंदिर भी शामिल है। यहां सुनिए भगवान तिरुपति बालाजी के कुछ चमत्कारिक और रहस्यमयी पहलू।

हॉरर स्टोरी

आज रोमांचक रहस्यों से भरी एक कहानी सुनिए, जहां भूत को ही ये अहसास नहीं था कि वो भूत बन चुका है। लेकिन उस भूत की आहट भर से ही एक परिवार की जिंदगी में जैसे कयामत आ गई हो।

कैलाश पर्वत

कैलाश पर्वत को स्वर्ग की सीढ़ी कहा जाता है। कैलाश पर्वत की परिक्रमा करना तो संभव है लेकिन कुछ साहसी पर्वतारोहियों ने कैलाश पर्वत पर फतह करने की कोशिशों के बाद भी असफलता हाथ लगी। चलिए जानते हैं क्यों आज तक लोग कैलाश पर्वत पर चढ़ नहीं पाए।
 

रहस्यमयी पत्थर

एक रहस्यमयी पत्थर की कहानी जुड़ी है बाबा कमर अली दरवेश दरगाह से जो पुणे-बेंगलुरु हाइवे पर शिवपुरी गांव में बनी है। माना जाता है कि जमीन पर रखे इस पत्थर में रहस्यमयी ताकत है, जो अपने आप इतना भारी हो जाता है कि कोई उठा नहीं सकता और कभी इतना हल्का कि सिर्फ उंगलियों के सहारे से ही उठ जाए।

फ्लाइंग डचमैन शिप

एक श्रापित जहाज, जिसके बारे में ये कहा जाता है कि वो कई सौ सालों से समंदर में भटक रहा है। रहस्यों से भरे इस जहाज को लेकर कई किस्से-कहानियां हैं। इस जहाज का नाम फ्लाइंग डचमैन है।

चौसठ योगिनी मंदिर

मध्य प्रदेश के मुरैना में बना चौंसठ योगिनी मंदिर है। वैसे तो पूरे देश में चार चौसठ योगिनी मंदिर हैं, जिनमें दो ओडिशा में और बाकी दो मध्य प्रदेश में हैं। लेकिन मुरैना वाला ये चौसठ योगिनी मंदिर सबसे प्रमुख और पुराना मंदिर है।

म्यूजिकल पिलर्स

आज अमर उजाला आवाज में सुनिए हम्पी में विठ्ठल मंदिर के संगीतमय स्तंभों के रहस्य की कहानी। 15 वीं शताब्दी में एक विजयनगर साम्राज्य के शासन के तहत भव्य मंदिर बनाया गया जिसे विजया षष्ठला मंदिर भी कहा जाता है।

आवाज

  • Downloads

Follow Us