लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन

खुशखबर: ट्रेन टिकट कंफर्म नहीं होने पर फ्लाइट का टिकट फ्री, जानें क्या है ऑफर

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Fri, 25 Nov 2022 11:12 AM IST
Trainman app offers
1 of 5
भारतीय रेल के साथ कंफर्म टिकट को लेकर हमेशा दिक्कत रहती है। आज हालत ऐसी हो गई है कि जरूरत के समय शायद ही किसी को कंफर्म टिकट मिल रहा है। ऐसे में लोगों को चार महीने पहले टिकट बुक करना पड़ रहा है। आज मार्केट में आईआरसीटीसी के अलावा कई वेबसाइट हैं जो कंफर्म टिकट का दावा करती हैं। एक साइट को कंफर्म टिकट के नाम से ही चल रही है, लेकिन वहां भी आपको कंफर्म रेलवे टिकट मिल जाए, इसकी गारंटी नहीं है। आज की इस रिपोर्ट में हम आपको एक ऐसे मोबाइल एप के बारे में बताएंगे जो ट्रेन टिकट कंफर्म नहीं होने पर आपको फ्लाइट का टिकट देगा। आइए जानते हैं...
Trainman
2 of 5
इस ट्रेन टिकट बुकिंग एप का नाम Trainman है। इसकी साइट भी है। इसे आप गूगल प्ले-स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। Trainman एप की खासियत यह है कि यदि आप इस एप के जरिए ट्रेन के टिकट की बुकिंग करते हैं और आपका टिकट कंफर्म नहीं होता है तो Trainman आपको फ्लाइट का टिकट देगा। आपकी यात्रा नहीं रुकेगी।
विज्ञापन
Trainman
3 of 5
Trainman ने हाल ही में Trip Assurance नाम से एक फीचर लॉन्च किया है जिसके तहत ट्रेन का टिकट कंफर्म ना होने पर फ्लाइट का टिकट गारंटी के साथ मिलेगा। यह एप टिकट के कंफर्म होने की संभावना भी दिखाएगा।
Trainman
4 of 5
यदि आप Trainman से टेन का टिकट बुक करते हैं और कंफर्म होने की संभावना 90 फीसदी या इससे अधिक है तो एप आपको Trip Assurance सर्विस लेने का सुझाव देगा जिसके बदल आपको महज 1 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। यदि टिकट के कंफर्म होने की संभावना 90 फीसदी से कम होगी तो Trip Assurance के लिए आपको एक छोटी रकम देनी होगी जो कि आपके टिकट और क्लास के आधार पर होगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
Trainman
5 of 5
यदि आपका टिकट कंफर्म हो जाता है तो Trip Assurance का शुल्क आपको वापस मिल जाएगा और यदि कंफर्म नहीं होता है तो कंपनी आपको उसी दिन का फ्लाइट का टिकट देगी, लेकिन यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि Trip Assurance सर्विस फिलहाल राजधानी ट्रेन के लिए ही है। कहने का मतलब यह है कि यदि आप राजधानी ट्रेन का टिकट लेते हैं और साथ में Trip Assurance भी लेते हैं और आपका टिकट कंफर्म नहीं होता है तो आपको फ्री में फ्लाइट का टिकट मिलेगा, हालांकि कंपनी ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि ई-टिकट कंफर्म ना होने पर आईआरसीटीसी की तरह रिफंड मिलेगा या नहीं।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00