लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन

5G Launch: क्या है Jio Glass और कैसे करता है काम? जानिए इसकी खासियत

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विशाल मैथिल Updated Sun, 02 Oct 2022 04:01 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
1 of 4
देश को हाई स्पीड मोबाइल इंटरनेट 5G की सौगात देने और इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 का शुभारंभ करने के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डेमो जोन में 5जी डिवाइस का एक्सपीरियंस भी लिया। इसी दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने जियो के पवेलियन में पहुंचकर जियो ग्लास को पहनकर उसका एक्सपीरियंस लिया। दरअसल, जियो ग्लास एक स्मार्ट डिवाइस है, जिसे गेमिंग और एंटरटेनमेंट के साथ-साथ एजुकेशन के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। चलिए जानते हैं इस डिवाइस के बारे में...

ये भी पढ़ें: Jio Cattle tracker: 2500 रुपये की यह डिवाइस बचा सकती है आपकी गाय की जान, जानें कैसे करती है काम
जियो के पवेलियन प्रधानमंत्री मोदी
2 of 4
जियो ग्लास बाहर से देखने पर एक आम चश्मे की तरह नजर आता है, लेकिन यह आने वाले दिनों में आपके देखने के नजरिए को बदल कर रख देगा। इस चश्मे को स्मार्ट डिवाइस जैसे स्मार्टफोन और टैबलेट से आसानी से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके बाद आप इसकी मदद से वीडियो स्ट्रीमिंग भी कर सकते हैं। या चश्मा 2D के साथ 3D विजुअल्स को भी सपोर्ट करता है। इसमें (1920X 1080 पिक्सल) रिजॉल्यूशन तक की वीडियो को प्ले किया जा सकता है। चश्मे के साथ ऑडियो के लिए इन-बिल्ट स्पीकर भी मिलता है। 

ये भी पढ़ें: Airtel 5G: किन शहरों को पहले मिलेगी 5G सर्विस, कितनी होगी 5G प्लान की कीमत, जानें सबकुछ    
विज्ञापन
Jio Glass
3 of 4
जियो ग्लास के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसकी मदद से 50 डिग्री के फील्ड ऑफ व्यू में कंटेट को देखा जा सकता है। चश्मे के साथ जियो ग्लास कंट्रोलर का सपोर्ट भी मिलता है, जिसकी मदद से इसकी ब्राइटनेस को भी कंट्रोल किया जा सकता है। जियो ग्लास, होलोग्राफिक कंटेंट और सामान्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के एक्सपीरियंस को भी बेहतर बना सकता है।

ये भी पढ़ें: Weekly Tech Wrap: 5G की लॉन्चिंग से लेकर टेलीकॉम बिल तक, जानें इस हफ्ते की टॉप टेक न्यूज
Jio Glass
4 of 4
कंपनी का दावा है कि इस चश्मे की मदद से एजुकेशन को और बेहतर किया जा सकता है। स्टूडेंट्स इस ग्लास को पहनकर 2D और 3D विजुअल से टॉपिक को अच्छे से समझ सकेंगे। हालांकि कंपनी ने अब तक इसकी मार्केट में उपलब्धता की जानकारी नहीं दी है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे जल्दी ही मार्केट में लॉन्च कर सकती है।
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00