लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

फीफा विश्व कप के इतिहास का सबसे भावुक दिन, जब जीतकर भी हार जाएगा यह स्टार खिलाड़ी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली Updated Thu, 05 Jul 2018 04:15 PM IST
antoine griezmann
1 of 5
विज्ञापन
फीफा विश्व कप में राउंड ऑफ-16 स्टेज खत्म होने के बाद आठ दिग्गज टीमों के बीच क्वार्टर फाइनल की जंग होगी। राउंड ऑफ-16 में आठ टीमों को बाहर करने के बाद पांच बार की विश्व चैंपियन ब्राजील के अलावा इंग्लैंड, बेल्जियम, क्रोएशिया, उरुग्वे, स्वीडन, फ्रांस और मेजाबन रूस ने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया है।
france
2 of 5
अब इस स्टेज का पहला मुकाबला शुक्रवार को फ्रांस और उरुग्वे के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों में से जो भी हारेगा फीफा विश्व कप में उसका सफर यहीं समाप्त हो जाएगा। वहीं हार-जीत से ज्यादा यह मैच फ्रांस के स्टार खिलाड़ी एंटोइन ग्रीजमैन की भावनाओं पर टिका है।
विज्ञापन
france peru
3 of 5
इस मैच में फ्रांस जीते या हारे दोनों ही सूरतों में ग्रीजमैन पर दुखों का पहाड़ टूटना तय है। दरअसल ग्रीजमैन आधे फ्रांसीसी तो आधे उरुग्वियन हैं। ग्रीजमैन का बचपन बेशक फ्रांस में हुआ हो, लेकिन उनकी परवरिश उरुग्वे की राजधानी मॉन्टेवीडियो से करीब 500 किलोमीटर दूर स्थित सैल्टो में हुई है।
suarez
4 of 5
खास बात यह है कि उरुग्वे के मशहूर खिलाड़ी लुइस सुआरेज और एडिंसन कवानी का जन्म भी इसी शहर में हुआ था। यहां तक कि ग्रीजमैन के फुटबॉल करियर की शुरुआत भी इसी जगह से हुई थी। ग्रीजमैन ने उरुग्वे की मशहूर अकेडमी पेनारोल से अपने फुटबॉल करियर की शुरुआत की थी।
विज्ञापन
विज्ञापन
france
5 of 5
ऐसे में विश्व कप में अपनी दूसरी कंट्री को हराना ग्रीजमैन के लिए आसान नहीं होगा। मैदान पर उनके जहन में एक तरफ जहां देश के लिए जीत का जज्बा होगा, वहीं दूसरी तरफ बचपन और जवानी के कई किस्से भी गूंज रहे होंगे।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00