लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

MP News: बाघ के करीब से फोटो लेकर विवादों में फंसी रवीना टंडन, सफाई में कहा- वन विभाग की जीप ट्रैक पर ही थी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नर्मदापुरम/मुंबई Published by: रवींद्र भजनी Updated Wed, 30 Nov 2022 12:08 PM IST
रवीना टंडन के कैमरे की क्लिक से बाघिन गुस्सा।
1 of 3
विज्ञापन
सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में सफारी के दौरान अभिनेत्री रवीना टंडन बाघ के करीब से फोटो लेकर अभिनेत्री रवीना टंडन विवादों में घिर आई हैं। सफारी के दौरान का एक वीडियो सामने आने के बाद वन्यप्राणी विशेषज्ञ बाघ के करीब जाने पर सवाल उठा रहे हैं। रवीना का कहना है कि वह वन विभाग की जीप में थी और जीप ट्रैक पर। इसमें बाघ के करीब जाने का सवाल ही नहीं उठता।

रवीना टंडन ने बुधवार को कहा कि वह वन विभाग की जीप पर सवार थी और वह अपने निर्धारित रास्ते पर ही थी। सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के अधिकारियों ने वायरल हो रहे वीडियो की जांच शुरू कर दी है। इस वीडियो में रवीना टंडन का वाहन टाइगर रिजर्व में एक बाघिन के पास है और उनकी गतिविधियों से नाराज होकर बाघिन ने पर्यटकों पर गुर्राया भी है।



 
इस तरह गुर्राई थी बाघिन रवीना के वाहन पर। यह वीडियो रवीना ने खुद इंस्टाग्राम पर शेयर किया था।
2 of 3
22 नवंबर को रिजर्व में गई थी टंडन
रवीना टंडन इस समय मध्यप्रदेश में शूटिंग कर रही हैं। उन्होंने भोपाल के अपने मजेदार पलों को भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है। उन्होंने 22 नवंबर को भोपाल के पास स्थित नर्मदापुरम जिले में सतपुड़ा टाइगर रिजर्व की सफारी की थी। उनके साथ प्रशिक्षित गाइड और वन विभाग की ओर से उपलब्ध ड्राइवर थे। एक लोकल मीडिया की रिपोर्ट के साथ 25 नवंबर को रवीना टंडन ने ट्वीट में लिखा था कि कोई भी यह नहीं बता सकता कि बाघ कैसे रिएक्ट करेगा। यह वन विभाग की लाइसेंस वाला वाहन था, जिसमें उनके गाइड और ड्राइवर थे। उन्हें कायदे-कानून और सीमाएं पता हैं। टंडन के मुताबिक वह और साथी यात्री शांत बैठे थे और बाघिन को आगे बढ़ते देख रहे थे। रवीना ने सतपुड़ा टाइगर रिजर्व की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर पोस्ट भी की हैं। उन्होंने रिजर्व में अपनी खींची तस्वीरें भी पोस्ट की हैं।
 

सतपुड़ा के बाघ सफारी वाहनों के अभ्यस्त
रवीना टंडन ने कहा कि हम टूरिज्म ट्रैक पर थे, जहां से यह बाघ गुजरते हैं। वीडियो में जो कैटी बाघिन है, वह भी सामान्य रूप से आगे बढ़ रही थी। वह वाहनों के पास से गुजरने को लेकर अभ्यस्त है। बाघ वहां के राजा होते हैं, जहां वे विचरण करते हैं। हम तो मूकदर्शक थे। उन्होंने यह भी लिखा कि बाघों के पास अचानक कोई गतिविधि उन्हें हमला करने को उकसा सकती है।  
विज्ञापन
रवीना ने बांधवगढ़ के बाघ की यह तस्वीर भी ट्विटर पर शेयर की है।
3 of 3
क्या है वायरल वीडियो में 
रवीना टंडन की सफारी के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर आया है। इसमें उनका सफारी वाहन बाघिन के पास से गुजरता है। क्लिप में कैमरा के शटर इतनी तेजी से बंद होते हैं कि उनकी आवाज सुनी जा सकती है। बाघिन को उस पर गुर्राते हुए देखा और सुना जा सकता है। यह मामला नर्मदापुरम जिले के सतपुड़ा टाइगर रिजर्व का है।
 

वन विभाग कर रहा है जांच
वन विभाग के सब डिविजनल ऑफिसर धीरज सिंह चौहान ने मंगलवार को कहा था कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर उन्होंने इस कथित मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि रवीना टंडन जब टाइगर रिजर्व में थी, तब उनका वाहन कथित तौर पर बाघिन के करीब पहुंच गया था। वाहन के ड्राइवर और ड्यूटी पर तैनात अफसरों को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया जाएगा। जल्द ही वरिष्ठ अधिकारियों को जांच रिपोर्ट सौंपी जाएगी।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00