विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे पहले गुरुनानक जी के घर से हुई थी 'लंगर' की शुरुआत, जानें क्या थी वजह

लाइफस्टाइल डेस्क Updated Tue, 12 Nov 2019 10:05 AM IST
guru nanak jayanti 2019: how and why was the started gurudwara langar
- फोटो : Facebook
ख़बर सुनें
गुरुद्वारे में मिलने वाले लंगर यानी प्रसाद खाने के लिए सभी जाते हैं। सिर्फ खाने ही नहीं लोग निस्वार्थ भाव से लंगर में काम करने के लिए भी उत्साहित रहते हैं। सादा होते हुए भी लंगर के खाने का स्वाद बेहद स्वादिष्ट होता है। गुरु नानक जी कहा करते थे कि गुरु बनने का मतलब यह नहीं कि आप गद्दी पर बैठिए, बल्कि आम लोगों से मिलिए, उनके साथ खाना खाइए, उनसे बात कीजिए, तभी सच्ची खुशी मिलती है। गुरूद्वारे में सिर झुकाने के बाद दीवारों पर लगी जानकारी स्लेट तो सब ने पढ़ी होगी, पर क्या आप ये जानते हैं कि लंगर की शुरुआत कैसे हुई? आज हम आपको इसी लंगर के बारे में बताने जा रहे हैं। 
विज्ञापन
 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन

Recommended

मोतियाबिंद क्या है, इसके कारण व उपचार
Eye7 (Advertorial)

मोतियाबिंद क्या है, इसके कारण व उपचार

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें  लाइफ़ स्टाइल से संबंधित समाचार (Lifestyle News in Hindi), लाइफ़स्टाइल जगत (Lifestyle section) की अन्य खबरें जैसे हेल्थ एंड फिटनेस न्यूज़ (Health  and fitness news), लाइव फैशन न्यूज़, (live fashion news) लेटेस्ट फूड न्यूज़ इन हिंदी, (latest food news) रिलेशनशिप न्यूज़ (relationship news in Hindi) और यात्रा (travel news in Hindi)  आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़ (Hindi News)।  

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Relationship

आखिर क्यों प्यार में पड़ते ही युवाओं में आने लगते हैं ये खास बदलाव?

पार्टनर का हालचाल लेना, उसके स्वास्थ्य का ख्याल रखना, एक-दूसरे की प्रशंसा करना, यह युवाओं की दिनचर्या में शामिल हो जाता है। ऐसा कर के आप अपने पार्टनर को खुश तो करते ही हैं, खुद भी खुश रहने लगते हैं।

11 दिसंबर 2019

विज्ञापन

EXCLUSIVE: 'जुमांजी द नेक्स्ट लेवल' का प्रियंका चोपड़ा कनेक्शन, ड्वेन जॉनसन, केविन हार्ट से मुलाकात

जंगल की खतरनाक और रोमांचक सैर कराने वाली सुपरहिट हॉलीवुड फ्रैंचाइजी जुमांजी की अगली कड़ी 'जुमांजी: द नेक्स्ट लेवल' दर्शकों को रोमांचित करने आ गई है।

11 दिसंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls
Niine

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election