लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

बेखौफ चोर, बेबस पुलिस: भिवानी के दिनोद गेट क्षेत्र में एक ही रात में चार मंदिरों के दानपात्र से चोरी

संवाद न्यूज एजेंसी, भिवानी (हरियाणा) Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Wed, 10 Aug 2022 12:23 AM IST
भिवानी के दिनोद गेट क्षेत्र में एक ही रात में चार मंदिरों के दानपात्र से चोरी।
1 of 5
विज्ञापन
हरियाणा के भिवानी शहर में चोर बेखौफ हो चुके हैं तो पुलिस उनके आगे बेबस नजर आ रही है। शहर के दिनोद गेट क्षेत्र में एक ही रात में चार मंदिरों के ताले चटकाकर चोर दानपत्र ले उड़े और पांचवें मंदिर में भी चोरी का प्रयास हुआ। ये चोरियां सराय चोपटा मंदिर, दिनोद गेट हनुमानजी मंदिर, दिनोद गेट जैन गली मंदिर और कृष्णा कॉलोनी शनि मंदिर में हुईं।

वहीं, हलवाई की दुकान में भी नौ दिन में तीसरी बार चोरी हो गई। चोरी की वारदात के बाद इलाके के लोग भी सहमे हुए हैं। वहीं पुलिस प्रशासन से भी चोरी की वारदात पर अंकुश लगाने व गश्त बढ़ाने की मांग की है। वारदात के दौरान चोर चोटिल हो गया, मंदिर में मौके पर खून फैला भी मिला। वहीं सीसीटीवी कैमरे में भी संदिग्ध चोर नजर आया है। चोरी की वारदात की शिकायतें भी दिनोद गेट पुलिस चौकी में दी गई है। जिनके आधार पर पुलिस जांच में जुटी है।
हलवाई की दुकान में चोरी की वारदात की जानकारी देते।
2 of 5
हलवाई की दुकान में तीसरी बार चोरी
दिनोद गेट वैश्य स्कूल के समीप हलवाई की दुकान में पिछले नौ दिनों के अंदर तीसरी बार चोरी हो गई। दुकान मालिक प्रवीन सैनी ने बताया कि उसकी पशुचारा व हलवाई की दुकान है। उसकी दुकान में नौ दिन के अंदर सोमवार रात को तीसरी बार चोरी हो गई। पहली बार चोरों ने दुकान का एक गेट व शीशा तोड़ दिया था और गल्ले से करीब तीन हजार रुपये की नकदी ले उड़े थे। दूसरी बार भी चोरों ने काउंटर उखाड़ दिया और सामान चोरी किया।

दो बार चोरी होने के बाद उसने अपनी दुकान में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए। इसके बाद तीसरी बार भी चोर दुकान में घुस गए। चोर दुकान के गल्ले से नकदी और अन्य सामान चोरी कर ले गए। सीसीटीवी में भी चोर दिखाई दे रहा है। उसने बताया कि तीनों बार चोरी की शिकायतें दिनोद गेट पुलिस चौकी में दी। मगर पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की। प्रवीन सैनी का आरोप है कि उसने पुलिस को सीसीटीवी की फुटेज भी दी है, मगर फिर भी पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है।
विज्ञापन
मंदिर में चोरों ने तोड़ा दानपत्र।
3 of 5
मंदिर के दो दानपात्र तोड़कर नकदी चोरी
दिनोद गेट जैन गली स्थित मंदिर का गेट भी सोमवार रात को चोरों ने तोड़ डाला। चोर अंदर घुसकर दो दानपात्र तोड़कर नकदी पर हाथ साफ कर ले गए। मंदिर की पुजारिन ने बताया कि उसे मंगलवार सुबह पड़ोसियों ने गेट टूटा होने की सूचना दी। जिसके बाद वह मंदिर में पहुंची। महिला ने बताया कि चोर दानपात्र के पैसे चोरी कर ले गए। मामले की शिकायत पुलिस को दी है। 

बाहर खड़े ऑटो से बैटरी चोरी का किया प्रयास
दिनोद गेट जैन गली वासी ऑटो चालक संजय ने बताया कि उसका ऑटो रिक्शा घर के बाहर खड़ा था। सोमवार रात करीब डेढ़ बजे उसके बेटे ने ऑटो में किसी के आने की आहट सुनाई दी। जिसके बाद आवाज लगाई तो चोर भाग गया। ऑटो से बैटरी चोरी का प्रयास किया गया था, मगर समय रहते बेटे की नींद टूट गई और चोर भाग गया। 
मंदिर में चोरी की जानकारी देता पूजारी।
4 of 5
शनिदेव मंदिर के शीशे तोड़कर चोरी
दिनोद गेट अशोका गली में ही शनिदेव मंदिर में भी चोरी हो गई। चोरों ने शनिदेव मंदिर के शीशे तोड़ डाले। इस दौरान चोर भी चोटिल हो गया। क्योंकि मंदिर में काफी खून फैला पड़ा था। शनिदेव मंदिर के पुजारी भलेराम ने बताया कि मंदिर में दो मूर्तियों के आगे लगे शीशे तोड़े गए हैं। चोर शीशा तोड़ने के दौरान चोटिल हो गया। जिसकी वजह से उसका काफी खून भी बहा है। चोर ने थोड़ा आगे चलकर शिव मंदिर के बाहर लगे वाटर कूलर में खून से सने हाथ भी धोए हैं। वहां पर भी काफी खून फैला था। चोर मंदिर के दानपात्र पर हाथ साफ कर गए। भलेराम ने बताया कि दो साल से दानपात्र नहीं खोला था। जिसके अंदर करीब 50 हजार से अधिक की नकदी थी। चोरी की शिकायत दिनोद गेट पुलिस चौकी में दी है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात।
5 of 5
शिव मंदिर में चोरी का प्रयास
दिनोद गेट के अशोका गली स्थित शिव मंदिर के ताले भी तोड़ने का चोरों ने प्रयास किया। मगर ताले नहीं टूटे। चोरों ने शिव मंदिर में चोरी का असफल प्रयास भी किया। मगर चोटिल होने की वजह से चोर कामयाब नहीं हुए। शिव मंदिर में सिर्फ चोरी का प्रयास हुआ है।

पुलिस चोरी की वारदातों को अंजाम देने वालों की तलाश में जुटी है। गली के नुक्कड़ों पर बने मंदिरों में दानपात्रों से चोरी की गई हैं। पुलिस जल्द ही आरोपियों को काबू कर लेगी। - हरिओम, एसएचओ शहर थाना पुलिस भिवानी।  
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00