लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

The Kashmir Files: कश्मीर फाइल पर बयान देने वाले नादव लापिड ने मांगी माफी, बोले- मेरा उद्देश्य अपमान करना नहीं

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: कविता गोसाईंवाल Updated Thu, 01 Dec 2022 12:41 PM IST
Nadav Lapid
1 of 4
विज्ञापन
विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर बयान देकर इस्राइल के फिल्मकार नादव लापिड विवादों में फंस गए हैं। गोवा में आयोजित हुए 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (आईएफएफआई) में अपनी स्पीच में नादव लापिड ने 'द कश्मीर फाइल्स' को वल्गर कहा था, जिसके बाद फिल्मकार को आलोचना का सामना करना पड़ा। वहीं, अब नादव लापिड ने अपने बयान पर माफी मांगी है। उन्होंने कहा है कि उनका उद्देश्य किसी को ठेस पहुंचाना नहीं था।
Nadav Lapid
2 of 4
नादव लापिड ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में कहा है कि फिल्म को वल्गर और प्रोपेगेंडा कहा है और मैं अपनी इस बात पर अड़ा हुआ हूं। यह सिर्फ एक बयान नहीं था बल्कि मेरे साथ मौजूद जूरी में शामिल अन्य लोगों की सोच भी ऐसी ही थी। कार्यक्रम में शामिल जूरी भी हैरान थे कि इतने प्रतिष्ठित समारोह में इस फिल्म की एंट्री कैसे हुई? जबकि यह लायक नहीं थी।

The Kashmir Files: कौन हैं इस्राइली फिल्मकार नादव लापिड? कश्मीर फाइल्स को वल्गर कहकर खड़ा कर दिया बवाल
 
विज्ञापन
Nadav Lapid
3 of 4
लापिड ने आगे कहा कि मैं किसी का अपमान नहीं करना चाहता था। मैं अपने बयान पर माफी मांगता हूं। मेरा उद्देश्य कभी भी पीड़ित लोगों या उनके करीबियों का अपमान करना नहीं था। मैं आप लोगों से माफी मांगना चाहता हूं। अगर उन्होंने इस तरह से व्याख्या की है। बता दें कि लापिड के इस बयान के बाद वहां मौजूद जूरी के बाकी सदस्यों पर भी सवाल उठे थे, जिसके बाद आईएफएफआई के जूरी सदस्य सुदीप्तो सेन ने एक बयान देते हुए कहा था कि लापिड द्वारा व्यक्त किए गए विचार ‘व्यक्तिगत’ थे।
The Kashmir Files, Nadav Lapid
4 of 4
बता दें कि नादव लापिड ने अपनी स्पीच में कहा था कि इस फेस्टिवल में फिल्म द कश्मीर फाइल्स से हम सभी परेशान और हैरान थे। यह मुझे एक प्रचार और अश्लील फिल्म की तरह लगी, जो इस तरह के प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के कलात्मक प्रतिस्पर्धी वर्ग के लिए जरूरी नहीं है। इस बयान पर 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री और एक्टर अनुपम खेर ने अपना गुस्सा जाहिर किया था। वहीं, स्वरा भास्कर ने नादव लापिड का समर्थन किया था। 

Bigg Boss 16: सुंबुल के एक फैसले से 25 लाख रुपये गंवा देंगे घरवाले? भड़कीं अर्चना बोलीं- तू तो कल चली जाएगी
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे Bollywood News, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट Hollywood News और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00