लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Salman Rushdie: सलमान रुश्दी की निजी जिंदगी में रहे कई विवाद, एक्स वाइफ पद्मलक्ष्मी ने लगाए थे गंभीर आरोप

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: शशि सिंह Updated Fri, 12 Aug 2022 11:39 PM IST
सलमान रुश्दी, पद्मलक्ष्मी
1 of 6
विज्ञापन
अमेरिका के न्यूयॉर्क में मशहूर लेखक सलमान रुश्दी पर हुए हमले ने सभी को हैरान कर दिया। वह पश्चिमी न्यूयॉर्क में आयोजित एक कार्यक्रम में व्याख्यान देने वाले थे। रिपोर्ट के मुताबिक, एक व्यक्ति तेजी से उनकी ओर बढ़ा और धारदार चाकू से उनके गले पर हमला कर दिया। सलमान रुश्दी अपने काम को लेकर तो हमेशा चर्चा में रहते ही हैं, लेकिन उनकी निजी जिंदगी भी हमेशा विवादों में घिरी रही है। लेखक की पूर्व पत्नी पद्मलक्ष्मी जो उनसे 23 साल छोटी हैं, ने अपनी किताब में उनपर गंभीर आरोप लगाए थे।
सलमान रुश्दी
2 of 6
लेखक सलमान रुश्दी किसी पहचान मोहताज नहीं हैं, उन्होंने अपने जीवन में कॉपी राइटर से लेकर लेखक तक के सफर में तकरीबन 12 उपन्यास लिखे हैं। प्रोफेशनल से लेकर निजी तक उनका अधिकांश जीवन विवादों से घिरा रहा है। खासतौर पर उनकी चौथी पत्नी रहीं पद्मलक्ष्मी ने राइटर के बारे में ऐसे खुलासे किए थे जो उनके व्यक्तित्व से बिल्कुल मेल नहीं खाते हैं। इन खुलासों ने हर किसी को हैरान करके रख दिया था।
विज्ञापन
प्रख्यात लेखक सलमान रुश्दी
3 of 6
मॉडल, लेखक, अभिनेत्री और टीवी होस्ट रहीं पद्मलक्ष्मी ने साल 2004 में एक दूसरे से शादी की थी। दोनों में उम्र का लंबा फासला है। पद्मलक्ष्मी राइटर से तकरीबन 23 साल छोटी हैं। एक्ट्रेस ने सलमान रुश्दी के बारे में अप्रत्याशित खुलासे करते हुए अपनी आत्मकथा में बताया था कि वह सेक्स के लिए पागल हैं और जब वह रुश्दी के साथ शारीरिक संबंध बनाने से मना करती थीं तो वह उन्हें नकारा महिला बताते थे।
लेखक सलमान रुश्दी
4 of 6
पद्मलक्ष्मी ने अपनी किताब में रुश्दी के साथ हुई शादी के बारे जिक्र करते हुए लिखा कि दोनों की मुलाकात 1999 में न्यूयॉर्क में एक पार्टी के दौरान हुई थी। उस वक्त सलमान रुश्दी की उम्र 51 और उनकी 28 साल थीं। जहां पद्म लक्ष्मी सिंगल थीं तो वहीं सलमान रुश्दी का तलाक हो चुका था। पद्म लक्ष्मी ने खुलासा किया था कि रुश्दी रोज सुबह बेड पर बैठे बैठे ही उनसे नाश्ता बनवाते थे। फिर दोनों में झगड़ा होने लगा। ये झगड़ा इतना ज्यादा हो गया पद्म लक्ष्मी ने अपने रिश्ते को खत्म करने का फैसला कर लिया।
विज्ञापन
विज्ञापन
सलमान रुश्दी
5 of 6
पद्म लक्ष्मी ने रुश्दी पर सनसनीखेज आरोप लगाया था कि जब उनके गर्भाशय में इंफेक्शन हो गया था, तब रुश्दी ने कोई सहानुभूति नहीं दिखाई और पेट दर्द की वजह से जब वह रुश्दी के साथ शारीरिक संबंध बनाने से मना करती तो वह बोलते थे कि वह ऐसा कैसे कह सकती है। पद्मलक्ष्मी ने यह भी आरोप लगाया था कि जब एक बार उन्होंने संबंध बनाने से मना किया था तो सलमान रुश्दी ने कहा कि उनसे शादी करना 'खराब इंवेस्टमेंट' था। इसके अलावा भी लेखक की पत्नी ने उनपर और भी कई गंभीर आरोप लगाए थे।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00