लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

जब डायरेक्टर ने अमिताभ से कहा, 'तुम्हें कहानी की समझ होती तो आज एक्टर नहीं डायरेक्टर होते'

amarujala.com- Written by: संगीता तोमर Updated Wed, 29 Mar 2017 11:01 PM IST
अमिताभ बच्चन
1 of 6
विज्ञापन
ऋषिकेश मुखर्जी की पहचान एक ऐसे निर्देशक की थी जो किसी भी एक्टर को शूट किए जाने वाले सींस की जानकारी नहीं देते थे यानि किसी को भी ये नहीं पता होता था कि अगले सीन में उसे क्या रोल मिलने वाला है, बस कॉस्ट्यूम एक्टरों को थमा दी जाती थी।
'चुपके चुपके' में अमिताभ बच्चन, धर्मंद्र और असरानी
2 of 6
फिल्म 'चुपके चुपके' में ऋषि दा के साथ काम कर रहे अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र को ऋषि दा की इस आदत के बारे में पता नहीं था और इसी की वजह से उन्हें ऐसी डांट पड़ी कि दोनों के मुंह लटक गए।
विज्ञापन
'चुपके चुपके' में बाकी कलाकारों के साथ धर्मंद्र
3 of 6
दरअसल एक सीन शूट किया जाना था जिसमें असरानी सेंट्रल कैरेक्टर थे। असरानी को सीन के दौरान सूट पहनने के लिए दिया गया जबकि धर्मेंद्र को एक ड्र्राइवर के कपड़े। अब ये माजरा किसी को समझ नहीं आया। एक तरफ धर्मेंद्र सोच में थे तो वहीं दूसरी तरफ अमिताभ..जबकि ऋषि दा सेट पर आराम से चेस खेलने में मग्न थे। 
'चुपके चुपके' में अमिताभ बच्चन और धर्मंद्र
4 of 6
जब जिज्ञासा शांत ना हुई तो धर्मेंद्र ने असरानी से पूछ ही लिया, 'क्यों, मैं तुम्हारा ड्राइवर बना हूं क्या ? क्या चल रहा है ? तुम्हें सूट और मुझे ड्राइवर के कपड़े क्यों ? असरानी ने कहा कि पता नहीं। ऋषि दा दोनों की बातें सुन रहे थे और उन्हें ऐसे बतलाते देख ऋषि दा ने धर्मेंद्र को जोर से आवाज लगाई और कहा, 'ऐ धरम, असरानी से क्या पूछ रहे हो ? सीन के बारे में पूछ रहे हो ? अगर कहानी की इतनी ही समझ होती तो तुम आज हीरो होते ?

इतना सुनते ही धर्मेंद्र बिल्कुल चुप हो गए।
विज्ञापन
विज्ञापन
'चुपके चुपके' में धर्मेंद्र
5 of 6
तब तक अमिताभ बच्चन को धर्मेंद्र के साथ हुए इस वाकये के बारे में जानकारी नहीं थी और उन्होंने भी अपनी जिज्ञासा शांत करने के लिए असरानी से सूट वाला माजरा पूछ ही लिया और कहा, 'तुम आज सूट में कैसे ? किसका ऑफिस है ये सेट पर ?
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00