लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Vikram Vedha Advance Booking: ‘विक्रम वेधा’ की एडवांस बुकिंग ने नहीं पकड़ी रफ्तार, संकट में एक और साउथ रीमेक

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: मेघा चौधरी Updated Tue, 27 Sep 2022 11:30 PM IST
विक्रम वेधा
1 of 5
विज्ञापन
ऋतिक रोशन और सैफ अली खान स्टारर फिल्म ‘विक्रम वेधा’ की एडवांस बुकिंग उम्मीद के मुताबिक न होने से फिल्म इंडस्ट्री में हड़कंप की सी हालत है। फिल्म की रिलीज में अब सिर्फ दो दिन का समय बचा है और अब तक ये फिल्म ऋतिक रोशन की ही पिछली फिल्म ‘वॉर’ की पहले दिन की एडवांस बुकिंग के 10 फीसदी का आंकड़ा भी नहीं छू पाई है। इस साल रिलीज हुई हिंदी फिल्मों की एडवांस बुकिंग की तुलना में भी फिल्म ‘विक्रम वेधा’ काफी पीछे है और इसके साथ हिंदी में डब होकर रिलीज हो रही फिल्म ‘पीएस 1’ की टिकटों की कीमत पहले दिन से ही सौ रुपये कर दिए जाने का भी इस पर काफी असर हो सकता है। इस बीच फिल्म ‘विक्रम वेधा’ की एक खास स्क्रीनिंग मुंबई में सोमवार की रात हुई जिसमें मौजूद इंडस्ट्री के दिग्गजों ने फिल्म की काफी तारीफ की हैं।
विक्रम वेधा में ऋतिक रोशन और सैफ अली खान
2 of 5
170 करोड़ में बनी फिल्म
फिल्म ‘विक्रम वेधा’ करीब 170 करोड़ रुपये की लागत से बनी फिल्म बताई जा रही है। इस फिल्म को इसके मूल तमिल संस्करण के निर्देशकों पुष्कर और गायत्री ने ही हिंदी में भी निर्देशित किया है। लेकिन, इस बार फिल्म के हिंदी ट्रेलर से पता चलता है कि कहानी की मौलिकता और इसके जमीनी जुड़ाव पर ध्यान न देकर इसके निर्देशकों ने फिल्म ‘विक्रम वेधा’ को लार्जर दैन लाइफ लुक देने की कोशिश की है। मूल फिल्म में विजय सेतुपति ने वेधा का किरदार बहुत सहजता के साथ किया है लेकिन हिंदी फिल्म में यही किरदार ऋतिक रोशन काफी नाटकीय अंदाज में करते नजर आ रहे हैं।

Box Office Report: बॉक्स ऑफिस पर फीकी पड़ रही ‘ब्रह्मास्त्र’ की चमक, ‘चुप’ और ‘धोखा’ का भी हुआ बुरा हाल
विज्ञापन
विक्रम वेधा
3 of 5
पहले वीकएंड पर रहेगी नजर
फिल्म ‘विक्रम वेधा’ को हिट फिल्म का तमगा पाने के लिए पहले वीकएंड में अच्छी कमाई करनी होगी। अगर फिल्म पहले वीकएंड में 50 करोड़ रुपये और पहले हफ्ते में करीब सवा सौ करोड़ रुपये की कमाई करने में सफल रही तो ये ऋतिक रोशन की बॉक्स ऑफिस पर हिट की हैट्रिक हो सकती है। ऋतिक की पिछली दोनों फिल्मों ‘सुपर 30’ और ‘वॉर’ ने अच्छी कमाई की थी। लेकिन फिल्म ‘वॉर’ की तुलना में फिल्म ‘विक्रम वेधा’ की एडवांस बुकिंग काफी कमजोर होने से फिल्म से जुड़े वितरक, प्रदर्शन और दूसरे लोग चिंतित हैं। इस बीच फिल्म ‘विक्रम वेधा’ की एक खास स्क्रीनिंग फिल्म से जुड़े सितारों व उनके परिजनों के लिए हुई। ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन भी इस स्क्रीनिंग में मौजूद रहे और उन्होंने व स्क्रीनिंग में मौजूद लोगों ने फिल्म की काफी तारीफ भी की।

Dhokha BO Collection Day 4: चौथे दिन बॉक्स ऑफिस पर पस्त हुई माधवन की फिल्म, महज इतनी कमाई में करना पड़ा संतोष
वॉर
4 of 5
अब तक ढाई करोड़ की एडवांस बुकिंग
जानकारी के मुताबिक सोमवार की रात तक फिल्म ‘विक्रम वेधा’ के करीब 26 हजार टिकट एडवांस बुकिंग में बिक चुके हैं। करीब दो करोड़ रुपये की टिकटें सिनेमाघरों ने ब्लॉक भी कर रखी हैं। इस हिसाब से अब तक करीब ढाई करोड़ रुपये की एडवांस बुकिंग फिल्म ‘विक्रम वेधा’ की लगी है। वहीं ऋतिक रोशन की पिछली फिल्म ‘वॉर’ ने सिर्फ एडवांस बुकिंग से 32.50 करोड़ रुपये कमा लिए थे। फिल्म ‘वॉर’ के नाम अब तक रिलीज हुई हिंदी फिल्मों में सबसे बड़ी ओपनिंग लेने का रिकॉर्ड कायम है। 2 अक्तूबर 2019 को रिलीज हुई फिल्म ‘वॉर’ ने पहले दिन 53.35 करोड़ रुपये की कमाई पहले दिन की थी।

Prime BAE: आलिया और अर्जुन फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े खबरी, वरुण धवन भी लगे ओटीटी की कतार में
विज्ञापन
विज्ञापन
ब्रह्मास्त्र
5 of 5
एडवांस बुकिंग में ‘ब्रह्मास्त्र’ नंबर वन
इस साल रिलीज हुई हिंदी फिल्मों में अब तक सबसे बड़ी एडवांस बुकिंग फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन शिवा’ की रही है। इस फिल्म ने सिर्फ एडवांस बुकिंग से 19.66 करोड़ रुपये कमा लिए थे। साल 2022 में रिलीज हुई हिंदी फिल्मों में सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग पाने वाली पांच फिल्में इस प्रकार हैं:
 
फिल्म  एडवांस बुकिंग (करोड़ रुपये में)
ब्रह्मास्त्र पार्ट वन शिवा 19.66
भूल भुलैया 2 06.55
लाल सिंह चड्ढा 05.52
जुग जुग जियो 05.39
शमशेरा 04.78

विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00