Top 10 Comedy Movies: अगर जिंदगी की बोरियत भगानी है तो देख लें ये 10 जबरदस्त कॉमेडी फिल्में, फिर जाग उठेगी खुलकर जीने की इच्छा

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: अपूर्वा राय Updated Sat, 18 Sep 2021 11:14 AM IST
Top 10 Comedy Movies
1 of 10
विज्ञापन
कोरोना काल में ओटीटी प्लेफॉर्म्स की बाढ़ आ गई। हालांकि कई ओटीटी प्लेफॉर्म पहले से ही मौजूद थे लेकिन इन्हें लोकप्रियता सिनेमाघरों के बंद हो जाने से ही मिली। अभी भी कई जगहों पर सिनेमाघर बंद हैं। इन दिनों हर जोनर की फिल्में बनाई जा रही हैं। क्राइम मर्डर मिस्ट्री पर आधारित फिल्मों और वेब सीरीज की तो भरमार है लेकिन आज हम आपके लिए कॉमेडी जोनर की कुछ ऐसी फिल्में लेकर आए हैं जो आपकी जिंदगी में मौजूद बोरियत को दूर कर देंगी। 

किसी से ना कहना
'किसी से ना कहना' 80 के दशक की जबरदस्त कॉमेडी फिल्म थी। फिल्म को ऋषिकेश मुखर्जी ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में फारुख शेख, दीप्ति नवल और उत्पल दत्त जैसे मंझे हुए कलाकार मुख्य भूमिकाओं में थे। ये फिल्म है तो काफी पुरानी लेकिन आज भी आपके तनाव को भगाने में मददगार साबित हो सकती है।

 
'वेलकम'
2 of 10
वेलकम 
वेलकम फिल्म भी 2007 में आई थी, इस फिल्म में एक्टर अक्षय कुमार ने राजीव का किरदार निभाया था। जोकि अपने प्यार संजना को पाने के लिए उसके गुंडे भाईयों के साथ जो खेल खेलता है वो काफी मजेदार होता है। फिल्म में जबरदस्त कॉमेडी थी। खासकर परेश रावल का तो कोई जवाब नहीं था। इस फिल्म में उनके साथ नाना पाटेकर, परेश रावल और अनिल कपूर नजर आए थे।
विज्ञापन
विज्ञापन
चश्मे बद्दूर (1981)
3 of 10
चश्मे बद्दूर
ये भी बेहतरीन कॉमेडी फिल्म मानी जाती है। इसे आप यूट्यूब पर भी देख सकते हैं। 'चश्मे बद्दूर' में फारुख शेख और दीप्ति नवल की जोड़ी नजर आई। फिल्म को सई परांजपे ने डायरेक्ट किया था। यह एक रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म थी। इसके अलावा एक्टर राकेश बेदी और रवि वासवानी भी फिल्म में अहम किरदार में नजर आए थे। बता दें कि इसी नाम से 2013 में डेविड धवन ने इस फिल्म का रीमेक बनाया था।
हेराफेरी
4 of 10
हेराफेरी
साल 2000 में आई प्रियदर्शन की फिल्म हेरा फेरी को अपने दौर की सुपरहिट कॉमेडी फिल्म कहना गलत नहीं होगा। फिल्म में अक्षय कुमार, परेश रावल और सुनील शेट्टी मुख्य किरदारों में थे। फिल्म में तीनों ही किरदार किसी भी तरीके से जल्द से जल्द पैसा कमाना चाहते हैं। बाबू भइया बने परेश रावल ने अपनी एक्टिंग से फैंस का दिल जीत लिया था। किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आप इस फिल्म को देख सकते हैं। हो सकता है इससे पहले आपने ये फिल्म तीन चार बार देखी भी होगी लेकिन यकीन मानिए पांचवी बार देखकर भी आपको उतना ही मजा आएगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
गोलमाल
5 of 10
गोलमाल
फिल्म 'गोलमाल' आज भी लोगों के दिलोदिमाग से जाती नहीं है। इस फिल्म का नाम लेते ही दर्शकों को उत्पल दत्त और एक्टर अमोल पालेकर का चेहरा याद आ जाता है। फिल्म में बिंदिया गोस्वामी ने भी अच्छी एक्टिंग की थी। फिल्म को ऋषिकेष मुखर्जी ने डायरेक्ट किया था। फिल्म साल 1979 की सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई थी। हालांकि इस नाम से और भी फिल्में बन चुकी हैं।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00