लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

रील लाइफ की वो 5 रोमांटिक जोड़ियां, जो रियल लाइफ में वैलेंटाइन नहीं मना पाईं

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: Mishra Mishra Updated Wed, 13 Feb 2019 12:33 PM IST
बॉलीवुड जोड़ियां
1 of 6
विज्ञापन
बॉलीवुड में पर्दे के साथ पर्दे के पीछे भी कई जोड़ियां बनीं। इनमें से कुछ पर इश्क का ऐसा फितूर चढ़ा कि वो खुलेआम अपने प्यार का इजहार करने लगे । लेकिन फरहत नदीम हुमायूं का वो शेर है, 'नहीं होती है राह-ए-इश्क में आसान मंजिल सफर में भी तो सदियों की मसाफत चाहिए'। ये बात इन जोड़ियों पर सटीक बैठती है। सब कुछ कर गुजरने पर भी इनके प्यार को मंजिल नहीं मिली। 'वैलेंटाइन डे' के मौके पर हम आपको ऐसी ही 5 जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके प्यार के किस्से तो आम लेकिन ये अपने मुकाम तक नहीं पहुंच पाए।
दिलीप कुमार
2 of 6
दिलीप कुमार और वैजयंती माला 
दिलीप कुमार और वैजयंती माला की जोड़ी ने कई हिट फिल्में दीं। 'मधुमती', 'देवदास' और 'नया दौर' इनमें प्रमुख हैं। कहा जाता है कि दोनों एक दूसरे के साथ बहुत सहज महसूस करते थे। इन दोनों के रोमांस की खबरे उस समय आम थीं।  लेकिन फिर इनके बीच खटास आ गई। फिल्म 'गंगा जमुना' की शूटिंग के दोरान दोनों के रिश्ते इतने खराब हो गए थे कि वे एक दूसरे से बात तक नहीं करते थे। इससे पहले दिलीप कुमार का नाम कामिनी कौशल और मधुबाला के साथ जुड़ा।
विज्ञापन
अमिताभ
3 of 6
अमिताभ बच्चन और रेखा 
ऑनस्क्रीन लव की बात हो और अमिताभ बच्चन और रेखा का जिक्र न किया जाए, ऐसा हो ही नहीं सकता। फिल्मों में अमिताभ बच्चन और रेखा की जबरदस्त केमिस्ट्री की मिसाल दी जाती है। दोनों के बीच अफेयर की खबरें इतनी ज्यादा गर्म थीं कि उसकी आंच अमिताभ और जया की शादीशुदा जिंदगी पर भी पड़ी। लेकिन जया और रेखा की एक मुलाकात इस रिश्ते के बीच ऐसा दीवार खींच दी जो कभी नहीं टूट पाई। इस सब के बावजूद इन दोनों की जोड़ी फिल्म जगत के इतिहास में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली जोड़ियों में से है। दोनों ने साथ में कई सुपरहिट फिल्में दीं जिनमें मुकद्दर का सिकंदर, सिलसिला, मिस्टर नटवरलाल शामिल हैं।
माधुरी दीक्षित
4 of 6
माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर
माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर ने एक साथ कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। इनमें 'बेटा', 'तेजाब', 'राम लखन' मुख्य हैं। इन फिल्मों में दोनों की जोड़ी बहुत पसंद की गई। उस समय खबरें थी कि दोनों के बीच प्रेम सिर्फ स्क्रीन तक सीमित नहीं है और असल जिंदगी में भी दोनों काफी करीब हैं। दोनों ने कभी सामने आकर एक दूसरे के साथ अपने रिश्ते को नहीं कबूला। लेकिन इस जोड़ी ने लोगों को प्यार करना जरूर सिखाया। 
विज्ञापन
विज्ञापन
रानी मुखर्जी
5 of 6
रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन 
रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन के बीच प्यार इस हद तक बढ़ गया था कि दोनों शादी के बारे में भी सोचने लगे थे। दोनों ने 'यूवा', 'बंटी और बबली', 'कभी अलविदा ना कहना' जैसी कामयाब फिल्में दीं। इस जोड़ी ने फिल्मों में ही नहीं असल जिंदगी में भी एक दूसरे को दिल दिया और प्यार करने वालों को वैलेंटाइन गोल दिया। खबरें थीं कि रानी को अभिषेक की मां जया बच्चन जयादा पसंद नहीं करती थीं। इसी वजह से दोनों के रिश्ते में दरार आ गयी और अभिषेक ने रानी से किनारा कर लिया। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00