Sushant Singh Rajput Birth Anniversary: सुशांत सिंह राजपूत के जन्मदिन पर देखें उनकी 5 बेहतरीन फिल्में, अभिनय देख दिल खुश हो जाएगा

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: शशि सिंह Updated Fri, 21 Jan 2022 09:51 AM IST
सुशांत सिंह राजपूत
1 of 6
विज्ञापन
अभिनेता सुशांत राजपूत ने बहुत ही कम समय में अपनी काबिलियत और मेहनत के दम पर छोटे पर्दे से लेकर बॉलीवुड तक में एक अलग पहचान बनाई थी। उन्होंने अपने अभिनय से सिर्फ टीवी या बॉलीवुड इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि अपनी सादगी से देशभर के लोगों के दिलों में भी अलग जगह बनाई थी, लेकिन इस प्रतिभावान अभिनेता ने बहुत ही कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे। इस खबर से इंडस्ट्री से लेकर फैंस तक सभी को गहरा झटका लगा था। 21 जनवरी को सुशांत सिंह राजपूत की बर्थ एनिवर्सरी है। उन्होंने बॉलीवुड में कई फिल्में की और अपने शानदार अभिनय के लिए पहचाने गए। आज बात करेंगे सुशांत सिंह राजपूत का पांच बेहतरीन फिल्मों की जो आपको भी जरूर देखनी चाहिए।
काय पो छे
2 of 6
काई पो चे (2013)
किरदार - ईशान भट्ट

फिल्म काई पो चे सुशांत सिंह राजपूत के करियर के लिए एक बड़ी कामयाबी साबित हुई थी। ये फिल्म लेखक चेतन भगत के नॉवेल 'द 3 मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ' पर आधारित थी। फिल्म में सुशांत ने ईशान भट्ट के किरदार को निभाया था, जो एक काबिल क्रिकेटर है और क्रिकेट की राजनीति का शिकार हो जाता है। सुशांत को इस फिल्म के लिए कई ऑडिशन के बाद सेलेक्ट किया गया था लेकिन 'काई पो चे' में सुशांत के अभिनय की सभी ने सराहना की थी।  
विज्ञापन
छिछोरे
3 of 6
छिछोरे  (2019)
किरदार - अनिरुद्ध पाठक

सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरे को नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है। यह फिल्म 6 सितंबर 2019 को रिलीज हुई थी और पहले ही दिन सात करोड़ रुपये का कारोबार किया था। वहीं, महज दो सप्ताह में इसने 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया था।  इस फिल्म में श्रद्धा कपूर, वरुण शर्मा, प्रतीक बब्बर, ताहिर राज भसीन, नवीन पोलिशेट्टी, तुषार पांडे, सहर्ष शुक्ला, मोहम्मद समद, गौतम आहूजा और आदर्श गौतम ने अहम किरदार निभाए थे। 
M S Dhoni The Untold Story
4 of 6
एम एस धोनी- (2016)
किरदार - एम एस धोनी

साल 2016 में आई सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म एम एस धोनी उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई थी। यह फिल्म भारतीय क्रिकेटर एम एस धोनी की जिंदगी पर आधारित थी। एम एस धोनी के लिए सुशांत ने जमकर मेहनत की थी और उनकी मेहनत पर्दे पर भी बखूबी दिखाई दी। इस फिल्म में अभिनय करने के लिए सुशांत सिंह राजपूत को खूब वाहवाही मिलने के साथ ही कई पुरस्कार भी मिले थे।
विज्ञापन
विज्ञापन
फिल्म केदारनाथ का पोस्टर
5 of 6
केदार नाथ (2018)
किरदार- मंसूर खान

फिल्म केदारनाथ में सुशांत सिंह राजपूत के अपोजिट एक्ट्रेस सारा अली खान नजर आईं थीं। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत ने मंसूर खान का किरदार निभाया था जो पालकी में भक्तों को केदारनाथ तक की यात्रा करवाता है। इस फिल्म में भी सुशांत सिंह राजपूत का अभिनय देखने लायक था। 
 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00