लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Shekhar Suman: पहली ही फिल्म में रेखा के साथ बोल्ड सीन करके छा गए थे शेखर सुमन, करनी पड़ती थी खूब प्रैक्टिस

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: पलक शुक्ला Updated Wed, 07 Dec 2022 07:32 AM IST
शेखर सुमन
1 of 5
विज्ञापन
बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटेड सितारों में से एक मशहूर अभिनेता शेखर सुमन आज यानी 7 दिसंबर को अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं। शेखर सुमन एक शानदार अभिनेता होने के साथ-साथ एक बेहतरीन एंकर और निर्माता-निर्देशक भी हैं। वह अपने जोक्स के जरिए लोगों की पोल खोलने में माहिर हैं। शेखर सुमन ने बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया और फिल्मी पर्दे पर अपने टैलेंट से एक अलग पहचान बनाई है। उनके लिए लोगों के बीच आज भी उतना ही क्रेज है, जितना कभी पहले हुआ करता था। आज शेखर सुमन के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके जीवन की कुछ खास बातों के बारे में बताने जा रहे हैं। 
रेखा के साथ फिल्म 'उत्सव' में शेखर सुमन
2 of 5
बॉलीवुड में अपने अभिनय के दम पर एक अमिट छाप छोड़ने वाले शेखर सुमन का जन्म 7 दिसंबर 1962 को बिहार के पटना में हुआ था। शेखर ने अपनी पूरी पढ़ाई पटना से ही की थी। पढ़ाई पूरी होते ही शेखर सुमन ने अभिनय करने का फैसला किया, जिसके लिए वह मुंबई आ गए थे। आंखों में एक्टर बनने का सपना लिए शेखर सुमन ने फिल्म 'उत्सव' से बॉलीवुड में अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी। इस फिल्म का निर्देशन शशि कपूर और गिरीश कर्नाड ने किया था। पहली ही फिल्म में शेखर सुमन को रेखा के साथ काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में शेखर सुमन ने रेखा के साथ कई बोल्ड सीन्स दिए थे, जिन्होंने फिल्मी दुनिया में सनसनी मचा दी थी। शेखर सुमन को रेखा के साथ ऐसे सीन करने के लिए पहले घंटों प्रैक्टिस करनी पड़ती थी। अपनी पहली ही फिल्म से शेखर सुमन ने सभी का दिल जीत लिया था और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

Bipasha Basu: बेटी के साथ सुकून के पल बिताते नजर आए करण सिंह ग्रोवर, बिपाशा ने शेयर की क्यूट तस्वीर
विज्ञापन
माधुरी दीक्षित के साथ शेखर सुमन
3 of 5
अपने करियर की पहली ही फिल्म इरोटिक ड्रामा करने वाले शेखर सुमन ने बाद में कई फिल्मों में काम किया और दर्शकों सहित सभी की वाहवाही भी लूटी। 'उत्सव' के बाद शेखर सुमन ने 'मानव हत्या', 'नाचे मयूरी', 'संसार', 'त्रिदेव', 'पति परमेश्वर', 'रणभूमि', 'चोर मचाए शोर', 'एक से बढ़कर एक' और 'भूमि' सहित बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया और दर्शकों का दिल जीत लिया था। फिल्मों में अपने हुनर का जलवा दिखाने के साथ-साथ शेखर सुमन ने छोटे पर्दे पर भी अपने अभिनय का दम दिखाया। बड़े पर्दे पर प्यार पाने वाले शेखर का लोगों ने टीवी की दुनिया पर भी खुले दिल से स्वागत किया।  

Flora Saini: एक्ट्रेस फ्लोरा ने सुनाई बॉयफ्रेंड के बुरे बर्ताव की कहानी, बोलीं- इतना पीटा कि जबड़ा तोड़ दिया
शेखर सुमन
4 of 5
बड़े पर्दे पर अपने नाम का सिक्का जमाने के बाद शेखर सुमन ने छोटे पर्दे का रुख किया और दूरदर्शन के शो 'वाह जनाब' से अपने टीवी के सफर की शुरुआत की। इस शो से आते ही शेखर सुमन टीवी पर भी छा गए थे। दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले इस शो को दर्शकों का खूब प्यार मिला था। लेकिन शेखर सुमन को छोटे पर्दे पर असली पहचान अपने कॉमेडी सीरियल देख भाई देख से मिली थी। इस कॉमेडी सीरियल को दर्शकों का काफी प्यार मिला था। इसके बाद वह कॉमेडी शो 'लाफ्टर चैलेंज' को कई सीजन तक जज करते दिखाई दिए थे। शेखर आज भी दर्शकों को अपने अदांज से गुदगुदाते रहते हैं।

Aryan Khan: आर्यन ने पूरा किया अपनी पहली स्क्रिप्ट पर काम, फैंस को झलक दिखा बोले- एक्शन कहने का इंतजार...
 
विज्ञापन
विज्ञापन
अपने परिवार के साथ शेखर सुमन
5 of 5
शेखर सुमन की निजी जिंदगी की बात करें तो अभिनेता ने मशहूर फिल्म निर्माता अल्का से साल 1983 में शादी की थी। दोनों का एक बेटा भी है, जिसका नाम अध्ययन सुमन है। अध्ययन सुमन भी बॉलीवुड की कई फिल्मों मं नजर आ चुके हैं। लेकिन अध्ययन बॉलीवुड में वह कमाल नहीं दिखा सके, जो उनके पिता ने कर दिखाया था। अल्का और शेखर सुमन एक और बेटा का था लेकिन गंभीर बीमारी के चलते उसका 11 साल की उम्र में निधन हो गया था। 

Bollywood: तस्वीर में दिख रही यह बच्ची है बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री, एक्टिंग से लाखों दिलों पर करती है राज
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00