लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

सलमान ने सबसे पहले देखी थी शाहरुख खान की DDLJ, फिल्म देखने के बाद कही थी दिल छूने वाली बात

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: अपूर्वा राय Updated Sat, 09 Feb 2019 12:50 PM IST
shahrukh salman
1 of 5
विज्ञापन
रोमांस किंग शाहरुख खान और एक्ट्रेस काजोल की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' किसे याद नहीं। 19 अक्टूबर 1995 में रिलीज हुई इस फिल्म ने भारत भर में तहलका मचा दिया था। सफल, बेहद सफल, सुपर-डूपर हिट, सदाबहार से होते हुए इसने हिंदी सिनेमा में कल्ट फिल्म का रुतबा पा लिया। यह फिल्म मुंबई के मराठा मंदिर थियेटर में 20 साल से ज्यादा सालों तक चली। इस फिल्म का निर्देशन प्रसिद्ध फिल्म निर्माता और निर्देशक यश चोपड़ा के पुत्र आदित्य चोपड़ा ने किया था। 
Salman and Shahrukh
2 of 5
हाल ही में मीडिया से हुई बातचीत में शाहरुख खान ने इस फिल्म से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया। शाहरुख ने बताया कि प्रॉडक्शन से बाहर पहली बार फिल्म देखने वाले व्यक्ति मेरे दोस्त सलमान खान थे और फिल्म देखने के बाद सलमान ने कहा था कि फिल्म बेहतरीन है।
विज्ञापन
Karan Arjun
3 of 5
शाहरुख और सलमान की जोड़ी कई फिल्मों में नजर आई। जैसे 'करण अर्जुन', 'कुछ कुछ होता है' और 'हम तुम्हारे हैं सनम' इतना ही नहीं दोनों ने एक-दूसरे की फिल्मों में कैमियो भी किया। बाद में दोनों के बीच किसी बात को लेकर लड़ाई भी हुई लेकिन ये लड़ाई लंबी नहीं चली। दोनों सब कुछ भुलाकर फिर एक दूसरे के साथ नजर आए।
DDLJ
4 of 5
बात करें DDLJ की तो, ddlj  की स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद शाहरुख इस फिल्म के लिए तैयार नहीं थे। आदित्य चोपड़ा को शाहरुख के साथ 4 मीटिंग करनी पड़ी, तब जाकर उन्होंने रोल स्वीकार किया। अब जरा आप खुद ही सोचिए अगर शाहरुख नहीं मानते तो राज के किरदार में आज आप सैफ अली खान को देख रहे होते।
विज्ञापन
विज्ञापन
DDLJ
5 of 5
बता दें शाहरुख ने एक बार बताया था, सलमान 'डीडीएलजे' की सफलता को लेकर कॉन्फिडेंट थे। 'डीडीएलजे' से पहले नेगेटिव रोल कर चुके शाहरुख खुद इस बात को लेकर असमंजस में थे कि दर्शक उन्हें रोमांटिक हीरो के रूप में स्वीकार करेंगे या नहीं लेकिन हुआ इसके बिल्कुल उलट। फिल्म सुपरहिट साबित हुई।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00