लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Rishi Kapoor: ऋषि कपूर की बचपन की तस्वीरें, कभी लता मंगेशकर की गोद में तो कभी दिखा शरारती अंदाज

एंटरनेटमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: shrilata biswas Updated Thu, 03 Sep 2020 04:42 PM IST
ऋषि कपूर की अनदेखी तस्वीरें
1 of 7
विज्ञापन
ऋषि कपूर आज दुनिया में नहीं हैं लेकिन अपनी फिल्मों के जरिए वो हमेशा प्रशंसकों के दिलों में रहेंगे। ऋषि कपूर का जन्म चार सितंबर 1952 को मुंबई में हुआ। प्यार से लोग उन्हें चिंटू बुलाते थे। ऋषि कपूर को अभिनय विरासत में मिली और उन्होंने इस कला को उतने ही सलीके से दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया। ऋषि कपूर के जन्मदिन के मौके पर चलिए उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से बताते हैं।  
लता मंगेशकर की गोद में ऋषि कपूर
2 of 7
राज कपूर और कृष्णा कपूर के पांच बच्चे रणधीर कपूर, रितु नंदा, ऋषि कपूर, रीमा जैन और राजीव कपूर हुए। ऋषि कपूर की तरह ही रणधीर और राजीव भी बड़े पर्दे पर दिखाई दिए लेकिन वो उतने सफल नहीं रहे। दिग्गज अभिनेता पृथ्वीराज कपूर ऋषि कपूर के दादा थे।
विज्ञापन
ऋषि कपूर
3 of 7
ऋषि कपूर ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई के कैंपियन स्कूल से की। इसके बाद वो अजमेर के मेयो कॉलेज पढ़ने चले गए। घर पर शुरुआत से ही फिल्मी माहौल होने की वजह से वो बतौर बाल कलाकार ही फिल्मों में काम करने लगे।
प्राण के साथ ऋषि कपूर
4 of 7
साल 1955 में आई राज कपूर की फिल्म 'श्री 420' के एक गाने 'प्यार हुआ इकरार हुआ' में ऋषि कपूर की एक झलक नजर आई थी। इसमें वो दो अन्य छोटे बच्चों के साथ बारिश में चलते हुए नजर आए। उस वक्त ऋषि कपूर की उम्र तीन साल थी।
विज्ञापन
विज्ञापन
मेरा नाम जोकर के प्रीमियर के वक्त ऋषि कपूर
5 of 7
1970 में ऋषि कपूर ने फिल्म 'मेरा नाम जोकर' में अभिनय किया। इसमें उन्होंने अपने पिता के बचपन का किरदार निभाया था। 1973 में रिलीज हुई फिल्म 'बॉबी' से ऋषि कपूर मुख्य अभिनेता के तौर पर लॉन्च हुए। फिल्म में उनके साथ डिंपल कपाड़िया थीं। 'बॉबी' एक जबरदस्त हिट साबित हुई।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00