लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन

South Stars 2023: साउथ सितारों के सामने शाहरुख की नई चुनौती, ये 10 कलाकार आजमाएंगे हिंदी पट्टी में किस्मत

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: ज्योति राघव Updated Sat, 04 Feb 2023 04:06 PM IST
साउथ सितारों के सामने शाहरुख की नई चुनौती
1 of 11
बॉलीवुड बनाम साउथ सिनेमा की जंग को शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ ने नया रंग दे दिया है। सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनने की ओर अग्रसर इस फिल्म ने हिंदी में ब्लॉकबस्टर कामयाबी हासिल करने वाली साउथ की फिल्मों ‘बाहुबली 2’ और ‘केजीएफ 2’ की चमक भी फीकी कर दी है। आइए जानते हैं इस साल रिलीज होने वाली साउथ फिल्मों के उन 10 सितारों के बारे में जो बॉक्स ऑफिस पर अपना दबदबा बनाने के लिए पूरी तरह से कमर कस चुके हैं:
सामंथा रुथ प्रभु
2 of 11
विज्ञापन
सामंथा रुथ प्रभु
तेलुगू और तमिल फिल्म इंडस्ट्री की चर्चित अभिनेत्री सामंथा रूथ प्रभु ने साल 2010 में गौतम मेनन की रोमांटिक तेलुगू फिल्म 'ये माया चेसाव' से अपने अपने करियर की शुरुआत की। सामंथा की राष्ट्रीय स्तर पर पहचान 'पुष्पा -द राइज' के आइटम सांग 'ऊं अंटवा मावा' से खूब बनी। अमेजन प्राइम वीडियो की सीरीज 'द फैमिली मैन' के दूसरे सीजन में भी उनके काम की खूब तारीफ हुई। सामंथा रुथ प्रभु इस साल कालिदास के नाटक 'अभिज्ञान शाकुंतलम्' पर आधारित फिल्म 'शाकुंतलम' में नजर आएंगी। गुना शेखर के निर्देशन में बनी यह फिल्म 17 फरवरी 2023 को रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म में अल्लू अर्जुन की बेटी अल्लू अरहा राजकुमार भरत के रूप में दिखाई देंगी।
विज्ञापन
उपेंद्र रॉय
3 of 11
उपेंद्र रॉय
कन्नड़ सिनेमा के स्टार उपेंद्र राय की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'कब्जा' भी अखिल भारतीय स्तर पर इसी साल रिलीज होने जा रही है। यह फिल्म कन्नड़ सिनेमा के सुपरस्टार दिवंगत पुनीत राजकुमार के जन्मदिन पर 17 मार्च 2023 को रिलीज होगी। इस फिल्म में उपेंद्र राय के अलावा किच्छा सुदीप, श्रिया सरन, श्रीनिवास, जगपति बाबू और दानिश अख्तर सैफी की मुख्य भूमिकाएं हैं। आर चंदू के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कहानी एक अंडरवर्ल्ड डॉन के जीवन के इर्द गिर्द घूमती है।
नानी
4 of 11
विज्ञापन
नानी 
साउथ सिनेमा के सुपरस्टार नानी की तेलुगू फिल्म 'दसरा' को साउथ की कई भाषाओं के साथ हिंदी में भी डब होकर 30 मार्च 2023 को रिलीज होगी। श्रीकांत ओडेला के निर्देशन में बनी इस फिल्म में नानी के अलावा कीर्ति सुरेश, दीक्षित शेट्टी, समुथिरकानी, साई कुमार और जरीना वहाब की मुख्य भूमिकाएं हैं। नानी मुख्य रूप से तेलुगू सिनेमा के स्टार हैं। तेलुगू के अलावा वह कई तमिल फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। नानी ने साल 2008 में कॉमेडी फिल्म 'अष्टा चम्मा' से अपने करियर की शुरुआत की थी। साउथ की कई हिट फिल्मों में काम कर चुके नानी के करियर की 'जर्सी' सबसे चर्चित फिल्म रही है। इसी नाम से हिंदी में फिल्म का रिमेक बन चुका है,जिसमे शाहिद कपूर लीड रोल में थे। 
विज्ञापन
विज्ञापन
महेश बाबू
5 of 11
विज्ञापन
महेश बाबू 
साउथ सिनेमा के सुपरस्टार महेश बाबू की फिल्म ‘एसएस एमबी 28‘’ भी इसी साल 28 अप्रैल 2023 को अखिल भारतीय स्तर पर रिलीज होने जा रही है। ये फिल्म का अस्थायी नाम है। साउथ में फिल्म के नाम उनके हीरो के नामों के एब्रिविएशन के साथ उनकी फिल्मों की संख्या जोड़कर लिखने का चलन रहा है। त्रिविक्रम श्रीनिवास के निर्देशन में बनी इस फिल्म की जब घोषणा हुई तब से यह फिल्म सुर्खियों में हैं। फिल्म में महेश बाबू के अलावा पूजा हेगड़े और श्रीलीला की मुख्य भूमिकाएं हैं।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

;