लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Paresh Rawal: बंगालियों से पहले राजाओं-धार्मिक स्थलों पर भी परेश ने दिए विवादित बयान, दो बार मांगनी पड़ी माफी

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: निधि पाल Updated Sat, 03 Dec 2022 01:09 PM IST
परेश रावल
1 of 4
विज्ञापन
परेश रावल हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकारों में से एक हैं। अभिनेता देश-दुनिया में चल रहे मुद्दों को लेकर भी काफी एक्टिव रहते हैं। हाल ही में अभिनेता ने ऐसा बयान दे दिया है जिसके लिए उनको माफी तक मांगनी पड़ी है। लेकिन इनके बावजूद अभिनेता पर एफआईआर दर्ज करा दी गई है। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब उन्होंने अपने बयान से हंगामा मचा दिया हो, वह इससे पहले भी ऐसे बयान दे चुके हैं-
परेश रावल
2 of 4
राजा-रजवाड़ों पर विवादित बयान
परेश रावल ने साल 2017 में राजकोट रिंग रोड पर बीजेपी के चुनावी कार्यालय के उद्घाटन के दौरान सभा को संबोधित करते हुए राजा-रजवाड़ों की तुलना बंदरों से कर दी थी। अपने भाषण के दौरान वह सरदार पटेल के योगदान पर बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरदार पटेल ने देश को एक किया था। ये राजा- रजवाड़े, जो बंदर थे, उनको सही किया था, सीधा किया था। पटेल के बारे में ज्यादा नहीं लिखा गया, जबकि जेआरडी टाटा ने भी कहा था कि सरदार पटेल देश के प्रधानमंत्री होते तो देश कहां से कहां पहुंच गया होता। परेश रावल के इस बयान के बाद खूब बवाल हुआ था। उनके पुतले भी जलाए गए थे। मामला बढ़ता देख बाद में परेश रावल ने माफी मांग ली थी। 

इसे भी पढ़ें- Paresh Rawal: बंगालियों पर विवादित टिप्पणी करना परेश रावल को पड़ा भारी, माफी मांगने के बाद भी शिकायत दर्ज
विज्ञापन
परेश रावल
3 of 4
धार्मिक स्थलों पर बयान
साल 2014 में जब परेश रावल अहमदाबाद में भाजपा का प्रचार कर रहे थे तब उन्होंने हिंदुओं के धार्मिक स्थल पर बयान दे दिया था। जो काफी में चर्चा में था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार परेश रावल ने कहा था, ऐसा देखा गया है कि हिंदुओं के पूजा स्थल अन्य धर्मों के पूजा स्थलों की तुलना में सबसे ज्यादा गंदे होते हैं। उनके इस बयान को लेकर काफी चर्चा थी। बाद में कहा गया कि उनका बयान स्वच्छ भारत अभियान के तहत दिया गया था।
परेश रावल
4 of 4
किस मामले पर चल रहा है विवाद
दरअसल हाल ही में परेश रावल ने गुजरात के विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के लिए प्रचार करते हुए कहा था 'गैस सिलिंडर महंगे हैं लेकिन उसकी कीमत कम हो जाएगी। लोगों को रोजगार मिलेंगे, गुजरात में रहने वाले लोग महंगाई बर्दाश्त कर लेंगे, लेकिन बाजू के घर में रोहिंग्या शरणार्थी या बंग्लादेशी आ जाएं तो गैस सिलिंडर का क्या करेंगे? बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे?' अभिनेता के इस बयान पर बवाल मचा हुआ है।
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00