लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Manish Malhotra: मनीष ने महज 500 रुपये सैलरी से की थी करियर की शुरुआत, जूही चावला की फिल्म ने बदल दी किस्मत

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: ज्योति राघव Updated Mon, 05 Dec 2022 07:33 AM IST
Manish Malhotra
1 of 4
विज्ञापन
देश के नामी फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। मनीष मल्होत्रा किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। आज की तारीख में बॉलीवुड में उनका रुतबा फिल्म स्टार्स से कम नहीं है। बड़े-बड़े नामी सितारे उनके डिजाइन किए परिधान पहनते हैं। जी हां, बॉलिवुड सितारों के मनीष सबसे चहेते फैशन डिजाइनर हैं। रैंप वॉक हो, रेड कार्पेट हो, कोई बड़ा इवेंट हो या फिर फिल्मों में हीरो-हीरोइन के कपड़े हों, हर जगह मनीष मल्होत्रा के डिजाइन कपड़े अलग ही नजर आते हैं। आज बेशक मनीष मल्होत्रा के पास दौलत-शोहरत की कमी नहीं है, लेकिन एक वक्त ऐसा था जब उनकी पगार सिर्फ 500 रुपये थी। आइए जानते हैं डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के बारे में...
Manish Malhotra
2 of 4
एक बार एक मीडिया बातचीत के दौरान मनीष मल्होत्रा ने खुद अपने डिजाइनर बनने का सफर साझा किया था। उन्होंने बताया था कि वह पूरी तरह से पंजाबी माहौल में पले-बढ़े थे। वह जो भी करना चाहते थे उसे बचपन से ही उनकी मां का पूरा सहयोग मिला। पढ़ाई के मामले में वह थोड़े कच्चे थे और पढ़ाई में उनका मन थोड़ा कम लगता था। बॉलिवुड के लिए अपने प्यार को जाहिर करते हुए उन्होंने बताया कि उन्हें फिल्में देखने इतना शौक था कि वह हर नई रिलीज फिल्म को देखने जरूर जाते थे। उन्होंने बताया था कि छठी क्लास में उन्होंने पेंटिंग क्लास जॉइन की थी। कलर और आर्ट से जुड़ी यह क्लास उन्हें बेहद पसंद आई। फिल्मों से उनका लगाव, पेंटिंग में दिलचस्पी और मां के कपड़ों को देखना फैशन के लिए उनके प्यार को बढ़ाता ही गया। मनीष ने यह भी बताया कि जब वह छोटे थे तो अपनी मां को साड़ियां पसंद कराने में उनकी भरपूर मदद करते थे।

Rana Daggubati: इंडिगो से गायब हुआ राणा दग्गुबाती का सामान, ट्वीट कर एक्टर ने साझा किया खराब अनुभव
विज्ञापन
Manish Malhotra
3 of 4
फैशन जगत से मनीष का पहला कनेक्शन कॉलेज के समय में बना। उन्होंने मॉडलिंग के साथ ही एक बुटीक में काम करना शुरू किया, जहां उन्होंने डिजाइनिंग की बारीकी सीखी। मनीष ने बताया कि उन्हें यहां काम करने के लिए महीने की 500 रुपये सैलरी दी जाती थी। उन्हें अपनी इस कम सैलरी से कोई शिकायत नहीं थी, क्योंकि वह विदेश पढ़ने नहीं जा सकते थे, ऐसे में यह बुटीक उनके लिए सीखने का सबसे बड़ा माध्यम था। अपने काम को निखारने के लिए मनीष मल्होत्रा ने कोई कसर नहीं छोड़ी। वह घंटों बैठकर लगातार अलग-अलग स्कैच पर काम करते रहते थे। आखिरकार उनकी यह मेहनत काम आई और 25 साल की उम्र में उन्हें अपना पहला बड़ा ब्रेक मिला। उन्हें जूही चावला की एक फिल्म में बतौर डिजाइनर काम करना था। हालांकि, मनीष के करियर के लिए टर्निंग पॉइंट फिल्म 'रंगीला' साबित हुई, जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

Bollywood Stars: विदेशों में भी सिर चढ़कर बोला इन सितारों का जादू, एक झलक के लिए जुट जाती थी फैंस की भीड़
Manish Malhotra
4 of 4
मनीष ने बताया कि करियर की शुरुआत में जब उन्हें काम मिलता था तो प्रोड्यूसर उनसे काफी चिढ़ जाते थे, क्योंकि वह कहानी और किरदारों को लेकर कुछ ज्यादा ही सवाल पूछते थे। प्रोड्यूसर बस अपने स्टार्स को स्क्रीन पर शानदार दिखाना चाहते थे। मनीष ने यह साफ किया वह यूं ही कपड़े डिजाइन करने से ज्यादा करना चाहते थे। बाद में जाकर उनका यह अंदाज सभी को पसंद आने लगा और उनका नाम बनता गया। वर्ष 2005 में मनीष मल्होत्रा ने अपना लेबल लॉन्च किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज मनीष मल्होत्रा की नेट वर्थ करीब 15 मिलियन डॉलर है।

Hansika Motwani Wedding: सोहेल कथुरिया की दुल्हनिया बनीं हंसिका मोटवानी, शादी से सामने आई पहली तस्वीर
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00