लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

बर्थडे: फिल्मों में सफल नहीं हो पाया शाहरुख का ये 'भाई', पिता अपने जमाने के सुपरस्टार रहे

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: अपूर्वा राय Updated Mon, 05 Jul 2021 09:51 AM IST
जायद खान
1 of 6
विज्ञापन
बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर संजय खान अपने समय के सबसे हैंडसम स्टार्स में से एक थे। सिर्फ अभिनय ही नहीं संजय खान ने फिल्म निर्देशन और निर्माण के कार्य में भी हाथ आजमाया। उन्होंने फिल्मों की स्क्रिप्ट भी लिखी। संजय खान ने जहां भी हाथ रखा उन्हें कामयाबी ही मिली लेकिन ऐसा उनके बेटे के साथ नहीं हुआ। संजय खान जहां अपने वक्त में सुपरहिट एक्टर रहे हैं वहीं उनके बेटे जायद खान के बारे में कम ही लोगों को पता है। संजय खान से बिल्कुल उलट जायद का करियर इसके बाद उस ऊंचाईयों तक नहीं पहुंच पाया। 

आज है संजय खान के बेटे जायद खान का जन्मदिन
आज जायद खान का जन्मदिन है। उनके जन्मदिन पर जानिए उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े कुछ रोचक किस्से। जायद का जन्म 5 जुलाई, 1980 को मुंबई में हुआ। जायद को पॉपुलैरिटी शाहरुख खान की फिल्म मैं हूं ना से मिली। इस फिल्म में जायद खान ने शाहरुख खान के भाई का किरदार निभाया था। लंबे बालों लक्की का कूल अंदाज दर्शकों को खूब पसंद आया था लेकिन कौन जानता था जितनी जल्दी ये एक्टर चर्चा में आया उतनी ही जल्दी स्क्रीन से गायब भी हो जाएगा।
जायद खान
2 of 6
जायद का पूरा नाम जायद अब्बास खान है। उन्होंने साल 2003 में फिल्म 'चुरा लिया है तुमने' से डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने वो मैं हूं ना, दस, लव ब्रेकअप्स जिंदगी जैसी फिल्में कीं लेकिन ये सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं। जायद खान ने 2005 में अपनी लॉन्ग टाइम की दोस्त मलाइका पारेख से शादी की थी। ये दोनों 1995 से एक-दूसरे को जानते थे। एक इंटरव्यू में मलाइका ने बताया था कि जायद ने उन्हें कई बार अंगूठी देकर प्रपोज किया था। 2008 में उन्होंने अपने पहले बेटे के जन्म की खुशी में स्मोकिंग करना छोड़ दिया था।  
विज्ञापन
जायद खान
3 of 6
जायद खान कुछ बड़ी फिल्मों जैसे; मैं हूं ना, दस, ब्लू और तेज में कुछ बड़े कलाकारों जैसे; शाहरुख खान, अजय देवगन, अक्षय कुमार और संजय दत्त के साथ नजर आए और अपने अभिनय से दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित भी किया। लेकिन, एक सोलो ब्लॉबस्टर की उनके करियर को अब भी दरकार है।
जायद खान
4 of 6
साल 2015 में जायद की फिल्म शराफत गई तेल लेने रिलीज हुई थी। मगर इसके बाद पांच सालों से उन्होंने बॉलीवुड की किसी भी फिल्म में काम नहीं किया। अब खबर है कि जायद खान एक बार फिर से कमबैक करने जा रहे हैं। हालांकि इस बीच वह टीवी में नजर आते रहे। खबर है कि जायद भारतीय सेना के ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान की बायोपिक में नजर आने वाले हैं। पिछले साल ही इस फिल्म की घोषणा हुई थी लेकिन कोरोना के बाद इस फिल्म को लेकर कोई अपडेट सामने नहीं आई।
विज्ञापन
विज्ञापन
जायद खान
5 of 6
इन दिनों जायद खान का ट्रांसफॉर्मेंशन लुक वायरल हो रहा है। हाल ही में एक्टर ने सोशल मीडिया पर अपनी एक खास फोटो शेयर की है, जो फैंस के बीच छा गई है। जायद के द्वारा शेयर की गई इस फोटो में उनका ट्रांसफॉर्मेशन साफ दिखाई दे रहा है।

विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00